दर्दनाक हादसा: नशे में धुत्त ड्राइवर की पिकअप हुई अनियंत्रित , गिरी 30 फीट खाई में , 3 मासूम सहित 7 की गई जान

95

दर्दनाक हादसा: नशे में धुत्त ड्राइवर की पिकअप हुई अनियंत्रित , गिरी 30 फीट खाई में , 3 मासूम सहित 7 की गई जान

भगवान प्रजापत, उदयपुर : राजस्थान के उदयपुर जिले में तेज रफ्तार एक बार फिर सात लोगों के लिए काल बन गई। यहां उदयपुर शहर के समीप नांदेश्वरजी में सगाई समारोह से लौटते समय लोगों से भरी ओवरलोड पिकअप अनियंत्रित होकर 30 फीट गहरी खाई में गिर गई। इस हादसे में 3 बच्चों सहित 7 की मौत हो गई और 15 लोग घायल हो गए। घायलों में 3 की हालत गंभीर बनी हुई है। इस हादसे के बाद क्षेत्र में हड़कंप मच गया। जानकारी मिली है कि हादसे के दौरान नाई थाना पुलिस गश्त करती हुई, वहां से निकल रही थी। इसके बाद पुलिस के जवानों ने तुरंत हादसे में घायल लोगों को एमबी हॉस्पिटल पहुंचाया। इससे कुछ लोगों की जाने बच गयी ,अन्यथा हादसे में मरने वालों की संख्या बढ़ सकती थी।

ओवरलोड पिकअप और चालक के नशे में होने से हुआ दर्दनाक हादसा
नाई थाना पुलिस ने बताया कि काया गांव के पास खरपना के रहने वाले लोग सगाई समारोह में कालीवास गांव गए थे। रात को लौटते वक्त पिकअप अनियंत्रित होकर नंदेश्वर महादेव मंदिर के पीछे 30 फीट गहरी खाई में जा गिरी। पिकअप में क्षमता से अधिक लोग सवार थे। घटना के बाद यह बात सामने आई चालक नशे में धुत था। इसकी वजह से यह हादसा हुआ। चालक ने पहले एक बाइक सवार को टक्कर मारी और बाद में पिकअप को इतनी तेज दौडाई कि वह खाई में जा गिरी।

पत्थरों के बीच पिकअप के नीचे दबे
पिकअप के खाई में गिरने से सवार सभी लोग बाहर आकर पिकअप के नीचे दब गए। वहां पड़े पत्थरों के बीच भी लोग फंस गए। इसी के चलते बच्चों की मौत हो गई। पिकअप में 18 लोग सवार थे। ओवरलोड होने के कारण ज्यादा जनहानि हुई है। हादसे के बाद सभी घायलों को आईसीयू में भर्ती किया गया।

उदयपुर में फिल्मी ​स्टाइल में तस्करों का पीछा कर पुलिस ने जब्त किया 453 किलो अवैध डोडा चूरा

सूचना के बाद कलेक्टर एसपी सहित उदयपुर ग्रामीण विधायक पहुुंचे हॉस्पिटल
दर्दनाक हादसे की सूचना मिलने के बाद जिला कलेक्टर ताराचंद मीणा, जिला पुलिस अधीक्षक मनोज चौधरी और उदयपुर ग्रामीण विधायक फूल सिंह मीणा एमबी हॉस्पिटल पहुंचे और घटना के बारे में जानकारी ली। विधायक मीणा ने घायलो की कुशलक्षेम पूछी। इधर जिला कलेक्टर मीणा ने अस्पताल प्रशासन से बातचीत कर घायलों के इलाज का पूरा प्रबंध करवाया और सभी को इलाज मुहैया करवाने की बात कही। जिला पुलिस अधीक्षक मनोज चौधरी ने नाई थाने के थानाधिकारी को चालक के खिलाफ कड़ी कार्रवाई के निर्देश दिए। हांलाकि घटना के बाद चालक मौके से फरार हो गया।

घटना के बाद सीएम, राज्यपाल और नेता प्रतिपक्ष ने जताया दुख
इस दर्दनाक हादसे के बाद मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने ट्वीट कर हादसे को बेहद दुखद पूर्ण बताया। उन्होंने हादसे मंे दिवंगत होने वालो की आत्मा को शांति प्रदान करने और परिजनों को इस दुख की घडी में संभल प्रदान की ईश्वर से प्रार्थना की साथ ही घायलों के शीघ्र ही स्वास्थ्य होने की कामना की। इधर राज्यपाल कलराज मिश्र ने भी घटना पर दुख व्यक्त किया। नेता प्रतिपक्ष गुलाबचंद कटारिया ने भी घटना पर दुख व्यक्त करते हुए कहा कि इस दुख की घडी में मृतकों एवं घायलों के परिजनों को संभल प्रदान की ईश्वर से प्रार्थना करता हूं।

Reet Paper leak : कटारिया बोले- अपने मंत्री को बचाने में जुटी राज्य सरकार

राजस्थान की और समाचार देखने के लिए यहाँ क्लिक करे – Rajasthan News