दरभंगा एसएसपी के पास फरियाद लेकर पहुंची थी मयूरी किन्नर, बॉडीगार्ड ने धक्के मारकर भगाया

77
दरभंगा एसएसपी के पास फरियाद लेकर पहुंची थी मयूरी किन्नर, बॉडीगार्ड ने धक्के मारकर भगाया

दरभंगा एसएसपी के पास फरियाद लेकर पहुंची थी मयूरी किन्नर, बॉडीगार्ड ने धक्के मारकर भगाया

दरभंगा: ट्रांसजेंडर्स या थर्ड जेंडर के नागरिकों को कहीं अपमानित न किया जाए, इसके लिए भारत सरकार ने कई कानून बनाए हैं। कई जगह पर उन्हें विशेष सुविधा और रियायत देने का प्रावधान है। लेकिन दरभंगा एसएसपी ऑफिस में इंसाफ मांगने आए एक किन्नर के साथ अमानवीय व्यवहार किया गया। एसएसपी के सुरक्षा गार्डों ने उसे धक्के मारकर भगा दिया। इसके बाद किन्नर ने वहां जमकर हंगामा किया।

नहीं है कोई सुनने वाला

दरअसल, बहादुरपुर थाना क्षेत्र के पतोर की रहने वाली मयूरी किन्नर का उसके भाई मोहम्मद अनवर के साथ जमीन-जायदाद का विवाद चल रहा है। मयूरी फिलहाल दिल्ली में रहकर नाच-गाकर जीवन-यापन करती है। विवाद को लेकर उसने थाने में कई बार आवेदन दिया। लेकिन सुनवाई नहीं हुई। उसके बाद उसने एएसपी अवकाश कुमार को इसकी लिखित शिकायत की। वह एसएसपी ऑफिस का बार-बार चक्कर लगा रही थी लेकिन उसकी सुनवाई नहीं हो रही थी। वह कई दिन से एसएसपी अवकाश कुमार से मिलने आती तो वे उससे नहीं मिलते।

एसएसपी ऑफिस के बाहर जमकर किया हंगामा
आखिरकार जब एसएसपी उससे मिले बिना ऑफिस से जाने लगे तो उसका धैर्य जवाब दे गया। वह एसएसपी की गाड़ी के सामने हाथ जोड़कर खड़ी हो गई और उसकी फरियाद सुने बिना गाड़ी के सामने से हटने को तैयार नहीं थी। जब वह नहीं हटी तो एसएसपी के सुरक्षा गार्डों ने उसे गाड़ी के सामने से धक्के मारकर जमीन पर गिरा दिया। उसके बाद एसएसपी साहब की गाड़ी तेजी से निकल गई। धक्के खाने के बाद मयूरी किन्नर ने एसएसपी ऑफिस के बाहर जमकर हंगामा किया।

भाई घर में घुसने नहीं देता
मयूरी किन्नर ने कहा कि उसने लाखों रुपये खर्च कर अपने गांव पतोर में अपनी जमीन खरीदी और उस पर मकान बनवाया। दिल्ली में रहने की वजह से वह कम ही गांव में आती है। इस बार आई तो उसके भाई ने उसे घर में घुसने नहीं दिया। यहां तक कि उसके 15 लाख रुपये और 15 भर सोने के गहने भी भाई ने चोरी कर लिए। भाई ने उसकी पिटाई कर उसके हाथ तोड़ दिए। वह कई दिनों तक अस्पताल में भर्ती रही।

कहां जाएं फरियाद लेकर
इसके बाद उसने पतोर ओपी और बहादुरपुर थाने में शिकायत की लेकिन थानेवालों ने उसकी फरियाद सुनने के बजाए उसकी पिटाई की। इसके बाद वह एसएसपी ऑफिस में शिकायत लेकर आई। यहां भी वह कई दिनों से चरक्कर काट रही है लेकिन कहीं कोई सुनवाई नहीं हो रही है। उल्टे उसे आज धक्के मार कर यहां से भगा दिया गया। उसने कहा कि वह कहां फरियाद लेकर जाए, उसे समझ में नहीं आ रहा है। इस मामले में दरभंगा एसएसपी अवकाश कुमार से बात करने की कोशिश की गई लेकिन वे उपलब्ध नहीं हो सके।

बिहार की और खबर देखने के लिए यहाँ क्लिक करे – Delhi News