दक्षिण में कमल खिलाएंगे 2500 तमिलभाषी डेलीगेट्स, PM मोदी काशी तमिल संगमम् में करेंगे शिरकत

92
दक्षिण में कमल खिलाएंगे 2500 तमिलभाषी डेलीगेट्स, PM मोदी काशी तमिल संगमम् में करेंगे शिरकत

दक्षिण में कमल खिलाएंगे 2500 तमिलभाषी डेलीगेट्स, PM मोदी काशी तमिल संगमम् में करेंगे शिरकत

वाराणसी: राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा के जवाब देने के लिए पीएम मोदी ने अपने संसदीय क्षेत्र काशी (PM Modi in Varanasi) को चुना है। काशी में 2500 तमिल भाषी एक महीने तक चलने वाले काशी तमिल संगमम् में आयेंगे और काशी के साथ प्रयागराज और अयोध्या भी जाएंगे। काशी, अयोध्या और प्रयागराज में सांस्कृतिक पर्यटन के लिहाज से हुए विकास कार्यों को देखेंगे।

2500 तमिल भाषी जब अपने गृह राज्य जायेंगे तो उत्तर प्रदेश में हो रहे विकास कार्यों की चर्चा करेंगे। ये तमिल भाषी एक तरह से उत्तर प्रदेश के ब्रांड एंबेसेडर की तरह होंगे। इस एक महीने तक काशी हिंदू विश्वविद्यालय के एंफीथियेटर ग्राउंड में दर्जनों स्टाल के माध्यम से तमिल संस्कृति, खानपान, के लगाए जायेंगे जो काशीवासियो को मिनी तमिलनाडु का एहसास कराएंगे।

कल्चरल एक्सचेंज के तहत है संगमम्
काशी हिंदू विश्वविद्यालय के एंफीथियेटर ग्राउंड में जिला प्रशासन के सभी वरिष्ठ अधिकारियों का जमावड़ा लगा हुआ है । ग्राउंड में प्रधानमंत्री मोदी की एक जनसभा भी होनी है । इसी कार्यक्रम की तैयारियों का जायजा लेने के लिए जिलाधिकारी भी एम्फीथियेटर ग्राउंड पहुंचे थे। जिलाधिकारी एस राजलिंगम ने बताया कि शिक्षा मंत्रालय की तरफ से कल्चरल एक्सचेंज प्रोग्राम के तहत 1 महीने तक काशी तमिल संगमम कार्यक्रम चलेगा।

2500 डेलीगेट्स बनेंगे ब्रांड एंबेसेडर
कार्यक्रम में शिरकत करने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी वाराणसी आएंगे। 2500 की संख्या में अलग-अलग दलों में तमिल भाषी काशी आएंगे। जिसके बाद वह यहां से प्रयागराज और अयोध्या भी जाएंगे काशी प्रयागराज और अयोध्या के तमाम महत्वपूर्ण जगहों पर यह भ्रमण करेंगे और विकास गाथा को देखेंगे। वापस लौटने के बाद यह 2500 उत्तर प्रदेश के ब्रांड एंबेसडर के रूप में उत्तर प्रदेश में हुए विकास कार्यों की जानकारी अपने समाज को देंगे।

दो घंटे रहेंगे पीएम काशी में , एसपीजी ने डाला डेरा
जिलाधिकारी एस राजलिंगम ने बताया कि प्रधानमंत्री के कार्यक्रम को देखते हुए एसपीजी टीम के साथ आज बैठक की गई है। एसपीजी टीम के साथ हेलीपैड से लेकर कार्यक्रम स्थल तक का निरीक्षण किया गया। प्रधानमंत्री बीएचयू में करीब 2 घंटे रहेंगे जिसके बाद वह वापस दिल्ली के लिए रवाना हो जाएंगे। पीएम के कार्यक्रम को देखते हुए कमिश्नरेट पुलिस ने धारा 144 भी लागू कर दी गई है। अगले आदेश तक जिले में अब बिना आदेश के कोई धरना प्रदर्शन करने की इजाजत नहीं होगी।

उत्तर प्रदेश की और खबर देखने के लिए यहाँ क्लिक करे – Uttar Pradesh News