तोमर दूर हटते रहे… ग्वालियर के ‘महाराज’ चप्पल लेकर आगे बढ़ते रहे, जानें सिंधिया ने शिवराज के मंत्री को क्यों पहनाई स्लीपर

30
तोमर दूर हटते रहे… ग्वालियर के ‘महाराज’ चप्पल लेकर आगे बढ़ते रहे, जानें सिंधिया ने शिवराज के मंत्री को क्यों पहनाई स्लीपर

तोमर दूर हटते रहे… ग्वालियर के ‘महाराज’ चप्पल लेकर आगे बढ़ते रहे, जानें सिंधिया ने शिवराज के मंत्री को क्यों पहनाई स्लीपर

भोपाल: अक्सर सुर्खियों में रहने वाले मध्यप्रदेश के ऊर्जा मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर ने 65 दिन बाद एक बार फिर चप्पलें पहन लीं हैं। केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने उन्हें रविवार को चप्पलें पहनाईं। ये पहला मौका है जब सिंधिया राजघराने के किसी सदस्य ने अपने हाथों से किसी को चप्पलें पहनाई हों। दरअसल, प्रद्युम्न सिंह तोमर उन नेताओं में से हैं जो सिंधिया के समर्थन में कांग्रेस छोड़कर बीजेपी में शामिल हुए थे। मध्य प्रदेश के ऊर्जा मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर ग्वालियर विधानसभा सीट से विधायक हैं। वो अपने विधानसभा क्षेत्र में खराब सड़कों को लेकर नाराज थे। जिस कारण उन्होंने प्रण लिया था कि वो तब तक चप्पल नहीं पहनेंगे जब तक अच्छी सड़कें नहीं बन जाती हैं।

चप्पल-जूते त्यागकर ऊर्जा मंत्री नंगे पांव रहने लगे थे। इस दौरान उन्होंने प्रदेश के दूसरे जिलों का भी दौरा किया लेकिन चप्पलें नहीं पहनी। अब रविवार को करीब 65 दिन बाद ज्योतिरादित्य सिंधिया के कहने पर उन्होंने चप्पलें पहनीं। सिंधिया ने कहा कि अब तो सड़कें बन गई हैं। चप्पल पहन लो। सिंधिया के निवेदन पर तोमर ने चप्पलें पहनीं। सिंधिया ने खुद उनके लिए बाजार से चप्पलें मंगवाईं थी।

क्या है मामला
दरअसल, 20 अक्टूर 2022 को मध्य प्रदेश के ऊर्जा मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर ने अपने विधानसभा क्षेत्र का औचक निरीक्षण किया था। इस दौरान उन्हें लक्ष्मण तलैया, गेंडे वाली सड़क और अस्पताल रोड खस्ताहाल में मिली थी। जिस पर उन्होंने अधिकारियों को फटकार लगाते हुए प्रण लिया था। उन्होंने कहा था अगर मेरी जनता ऐसी सड़कों पर चलने को मजबूर है तो मैं तब तक चप्पलें नहीं पहनूंगा जब तक कि ये सड़कें नहीं बन जाती हैं।

सिंधिया ने खुद पहनाई चप्पल
मंत्री के इस फैसले के बाद प्रशासन एक्टिव हो गया था और सड़क का निर्माण कार्य तेजी से हुआ। वहीं, दूसरी तरफ कांग्रेस मंत्री के इस प्रण को नौटंकी बता रही थी। रविवार को केन्द्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ग्वालियर प्रवास में थे उन्हें जब मंत्री के प्रण के बारे में पता चला तो उन्होंने कहा कि इन सड़कों को सही करने का काम अब अब पूरा होने वाला है। इसलिए आप चप्पल पहन लीजिए।
इसे भी पढ़ें-
‘मैं जब मास्क पहनता था तो आप लोग मुझ पर हंसते थे…’ सिंधिया का छलका दर्द, कहा- अभी सावधानी रखने की जरूरत

सिंधिया के छुए पैर
ज्योतिरादित्य सिंधिया रविवार को एक प्रोग्राम में शिरकत करने के लिए ग्वालियर पहुंचे थे। जब कार्यक्रम में उन्होंने प्रद्युम्न सिंह तोमर को नंगे पांव देखा तो उन्होंने समझाया कि अब सड़कों का काम पूरा होने वाला है। इसके बाद उन्होंने कार्यकर्ताओं को भेजकर खुद ही चप्पल मंगवाई। सिंधिया की बात तोमर ने मान की और चप्पल पहनने को तैयार हो गए। सिंधिया ने अपने हाथ से उनके पैर में सभी के सामने चप्पल पहनाई। हालांकि इस दौरान तोमर पीछे हटते रहे और उन्हें चप्पल पहनाने से रोकते रहे। बात में सिंधिया ने खुद चप्पल पहनाई बाद में तोमर ने ज्योतिरादित्य सिंधिया के पैर छूकर आशीर्वाद लिए।

उमध्यप्रदेश की और खबर देखने के लिए यहाँ क्लिक करे – Madhya Pradesh News