तेज रफ्तार BMW कार की टक्कर से स्कूटर सवार की मौत, परिजन बोले- जांच में पुलिस ने की लापरवाही

19
तेज रफ्तार BMW कार की टक्कर से स्कूटर सवार की मौत, परिजन बोले- जांच में पुलिस ने की लापरवाही

तेज रफ्तार BMW कार की टक्कर से स्कूटर सवार की मौत, परिजन बोले- जांच में पुलिस ने की लापरवाही

विशेष संवाददाता, नई दिल्लीः मोती नगर मेट्रो स्टेशन के पास 21 मई की तड़के तेज रफ्तार बीएमडब्ल्यू कार की टक्कर से स्कूटर सवार अजय गुप्ता की मौत मामले में परिजनों ने कुछ आरोप लगाए हैं। मृतक अजय के परिजनों ने जांच कर रही पुलिस पर आरोप लगाते हुए कहा कि 21 मई की सुबह जब गंभीर रूप से जख्मी अजय गुप्ता और बीएमडब्ल्यू कार चला रही हर्षिता जवाहर नाम की वह आरोपी लड़की अपनी मां के साथ आचार्य भिक्षु हॉस्पिटल में थी, तब हम लोग पुलिस से यह कह-कहकर थक गए कि कम से कम हमारे भाई को टक्कर मारने वाली इस आरोपी लड़की का मेडिकल तो करा लो। लेकिन वहां मौजूद पुलिसवाले ने उनकी एक नहीं सुनी। उलटे उन्हें ही धमकाते हुए कहा कि तुम लोग क्या पुलिस से अधिक कानून जानते हो और आरोपी लड़की को वहां से भेज दिया गया। जिसे हादसे के बाद करीब आठ घंटे बाद गिरफ्तार किया गया। मृतक के परिजनों का आरोप है कि इस समय तक तो अगर आरोपी लड़की ने किसी तरह का नशा कर भी रखा होगा तो पता नहीं वह मेडिकल में आएगा भी या नहीं। क्योंकि आरोपी लड़की का मेडिकल ही पुलिस ने 21 मई की दोपहर बाद कराया गया, जिसकी रिपोर्ट अभी तक भी हमें नहीं बताई गई है।

बसई दारापुर में रहने वाले मृतक अजय गुप्ता (36) के बड़े भाई संजीव गुप्ता ने बताया कि अजय के परिवार में उनकी पत्नी और आठ और पांच साल की दो बेटियां हैं। वह घर के नीचे ही परचून की दुकान चलाते थे। उनके बाद अब घर में कोई कमाने वाला नहीं बचा।

Delhi Crime: अश्लील वीडियो-फोटो भाई को भेजे, 19 साल की लड़की ने फांसी लगाकर जान दी
वह बताते हैं कि भाई 21 मई की तड़के पेट में दर्द होने के चलते दवा लेने गए थे। आरोप है कि रास्ते में तड़के करीब 3:30 बजे उन्हें बीएमडब्ल्यू कार नंबर-DL-9CZ-0210 ने जोर की टक्कर मार दी। उस वक्त अजय स्कूटर पर सवार थे। कार अशोक विहार में रहने वाली 28 साल की हर्षिता चला रही थी, जो पेशे से आर्किटेक्ट बताई गई हैं। अजय के स्कूटर में टक्कर मारने के बाद उन्होंने अपनी कार को पीछे किया और फिर से स्कूटर में टक्कर मारी। कार का बैलून खुल गया। स्कूटर समेत अजय कार के नीचे फंस गए। वहीं पास में ही ऑटो स्टैंड वालों ने यह सब देखा। वह अपने ऑटो में गंभीर रूप से घायल अजय को बिठाकर आचार्य भिक्षु हॉस्पिटल में लेकर आए। साथ में कार चला रही आरोपी लड़की और उनकी मां को भी ले लिया, ताकि हॉस्पिटल में कोई पुलिस केस बने तो कम से कम आरोपी लड़की बयान दे सके। आरोप है कि लड़की ठीक से चल भी नहीं पा रही थी। इसका क्या कारण था। उन्हें नहीं पता।

मृतक के परिजनों की अगर कोई शिकायत है तो पुलिस उसे सुनेगी और उसपर कार्रवाई भी करेगी। आरोप में गिरफ्तार हर्षिता का ब्लड सैंपल लिया गया है। रिपोर्ट आने पर पता लगेगा कि उन्होंने किसी तरह का नशा किया था या नहीं। रही बात पुलिसवाले की आरोपी का समय पर मेडिकल टेस्ट ना कराने की तो इसकी भी जांच की जाएगी। डैमेज गाड़ियों की भी मिकैनिकल जांच कराई जाएगी। अभी पीएम और ब्लड रिपोर्ट आनी बाकी है। सीसीटीवी कैमरों की फुटेज और कॉल डिटेल समेत अन्य तमाम तकनीकी जांच के आधार पर ही पुलिस फाइनल कार्रवाई करेगी।

घनश्याम बंसल, डीसीपी, वेस्ट दिल्ली

वहां से उनके घर और पुलिस के पास खबर पहुंची। अजय के परिजन हॉस्पिटल पहुंचे। वहां एक पुलिसवाला था, जिससे उन्होंने कहा कि आरोपी लड़की ठीक से चल भी नहीं पा रही। इनका अभी मेडिकल कराया जाए। लेकिन मौजूद पुलिसवाले ने मेडिकल नहीं कराया और उन्हें कुछ देर बाद ही घर जाने दिया। दूसरी ओर, आचार्य भिक्षु के डॉक्टरों ने अजय का यह कहकर इलाज करने से मना कर दिया कि अस्पताल में न तो कोई न्यूरो का डॉक्टर है, न ही आंखों का। अजय के सिर, आंख, छाती और शरीर के अन्य हिस्सों में गंभीर चोट लगी थी। वह पास के ही ईएसआई हॉस्पिटल में अजय को लेकर चले गए। वहां उनका सीटी स्कैन, ईसीजी और अन्य टेस्ट समेत इलाज शुरू हुआ। पता लगा कि उनकी सीने की तमाम पसलियां टूटकर पेट से चिपक गई थीं। उनके सिर और शरीर के अन्य हिस्सों में भी गंभीर चोट लगी थी। यहां 21 मई की सुबह करीब 6:30 बजे अजय की मौत हो गई।

navbharat times -बुज़ुर्ग महिलाओं को ठगने वाले गैंग का भंडाफोड़, नाबालिग लड़की गैंग में शामिल

‘कई स्तर पर लापरवाही’

मृतक अजय के परिजनों का आरोप है कि इस मामले में पुलिस की तरफ से कई स्तर पर लापरवाही बरती गई। आरोपी लड़की का समय पर मेडिकल क्यों नहीं कराया गया? ना ही उस वक्त कार और ड्राइविंग लाइसेंस चेक किया गया। आचार्य भिक्षु अस्पताल ने भी उनके भाई का इलाज न करके उन्हें दूसरे बड़े अस्पताल भेज दिया गया। पुलिस ने आरोपी लड़की को गिरफ्तार तो किया, पर बाद में उन्हें जमानत मिल गई।

दिल्ली की और खबर देखने के लिए यहाँ क्लिक करे – Delhi News