तेज प्रताप और ऐश्‍वर्या के तलाक पर फैसला आज, जानिए शुरू से अंत तक की कहानी

103

तेज प्रताप और ऐश्‍वर्या के तलाक पर फैसला आज, जानिए शुरू से अंत तक की कहानी

पटना : कोर्ट तेज प्रताप यादव और एश्‍वर्या राय को अपनी शादी बचाने का एक मौका और देना चाहता है। तभी तो उसने दोनों को एक साथ बुलाकर इस बात की गुंजाईश समझने की कोशिश की है। कोर्ट ये जानना चाहता है कि क्‍या दोनों एक बार फिर से साथ रह सकते हैं? दरअसल, लालू प्रसाद यादव के बड़े बेटे तेज प्रताप यादव और उनकी पत्नी ऐश्‍वर्या राय के तलाक का मामला लंबे समय से चल रहा है। जिसकी सुनवाई गुरुवार को पटना हाईकोर्ट में हुई। कोर्ट की ओर से आज यानी मंगलवार 28 जून की तारीख दी गई ताकि काउंसलिंग के जरिए दोनों को एक बार फिर साथ किया जा सके।

काउंसलिंग के बाद कोर्ट पूछेगा अंतिम फैसला
कोर्ट की ओर से ऐश्‍वर्या के वकील ने तेज प्रताप को कोर्ट बुलाया है। कोर्ट की ओर से काउंसलिंग के लिए 28 जून की तारीख तय की है। बताते चलें कि, डिवीजन बेंच में जस्टिस आशुतोष कुमार और जस्टिस जितेन्द्र कुमार की कोर्ट में यह सुनवाई हो रही है। कोर्ट की ओर से इस दिन दोनों को काउंसिलिंग के लिए बुलाया गया है। ताकि दोनों को समझाया जा सके।तेज प्रताप यादव औ र उनकी पत्‍नी ऐश्‍वर्या के बीच तलाक का मामला काफी लंबे समय से कोर्ट के पास लंबित है। अब कोर्ट भी चाहता है कि इस मामले को पूरी तरह से निपटान कर दिया जाए। इसलिए कोर्ट ने दोनों को काउंसलिंग के लिए बुलाया है। काउंसलिंग के बाद कोर्ट दोनों को सामने लाकर अंतिम फैसला पूछेगा कि दोनों को साथ रहना है या नहीं।

ये तस्‍वीर तो याद ही होगी
तेज प्रताप की वो तस्‍वीर तो आपको याद ही होगी जब शादी के अलगे ही दिन तेज प्रताप ऐश्‍वर्या को साइकिल पर लेकर निकले थे। तस्वीरें सोशल मीडिया पर खूब वायरल हुईं थीं। शायद ही किसी ने उस वक्‍त अंदाजा लगाया होगा कि कुछ ही महीनों बाद दोनों के झगड़े तालक तक पहुंच जाएंगे। तेज प्रताप और ऐश्‍वर्या की शादी ज्यादा दिनों तक नहीं टिक पाई। शादी के कुछ दिनों के बाद से ही विवाद सामने आने लगे और स्थिति ऐसी बन गई कि दोनों की तलाक का मामला कोर्ट पहुंच गया।

download (3).

लालू-राबड़ी और आरजेडी के नाम पर लगा बट्टा
शादी को कुछ ही महीने बाद तेज प्रताप ने अचानक पटना के फैमिली कोर्ट में ऐश्‍वर्या से तलाक लेने संबंधी आवेदन फाइल कर दिया। इस खबर ने हर किसी को चौंका दिया था। उस वक्‍त तेज प्रताप ने साफ-साफ कह दिया कि वह ऐश्‍वर्या के साथ नहीं रहना चाहते हैं और तलाक लेकर अलग होना चाहते हैं। तेज प्रताप के इस फैसले ने न सिर्फ सियासी गलियारों में हलचल मचाई बल्कि लालू-राबड़ी की काफी बदनामी भी हुई। इतना ही नहीं आरजेडी के नाम पर बट्टा लगा।

images (1).

लालू की बहू की आंंख में आंसू
तेज प्रताप और ऐश्‍वर्या ने एक दूसरे पर गंभीर आरोप लगाए। सड़क पर हाईवोल्टेज ड्रामा हुआ। बहू ऐश्‍वर्या के आंसू बिहार ने देखे। ऐश्‍वर्या रोते-बिलखते मीडिया के सामने आए। लालू परिवार गंभीर आरोप लगाए। सास राबड़ी देवी पर लगाए दहेज और अत्याचार के आरोप ऐश्‍वर्या ने उनकी ननदें उन्हें ताने मारती थीं। इसके बाद ऐश्‍वर्या ने राबड़ी देवी, मीसा भारती और तेज प्रताप के खिलाफ घरेलू हिंसा का केस दर्ज करा दिया था। ऐश्‍वर्या पर सास से मारपीट का आरोप लगाया गया। इस दौरान कोर्ट में तेज प्रताप और ऐश्‍वर्या के तलाक का केस चला गया।

images.

लोगों के मन में अब भी सवाल
लोगों के मन में अब भी सवाल कि आखिर क्यों तेज प्रताप और ऐश्‍वर्या की शादी ज्यादा दिन क्‍यों नहीं टिक पाई? इसका जवाब तो ऐश्‍वर्या और तेज प्रताप के पास ही होगा। लेकिन ऐश्‍वर्या के पिता चंद्रिका राय जो कभी लालू यादव के करीबी माने जाते थे। उनका कहना है कि राबड़ी ऐश्‍वर्या को पसंद किया करती थीं। लेकिन ऐश्‍वर्या काफी मॉर्डन विचारों वाली हैं, वो दिल्ली से पढ़ी लिखी हैं। जबकि तेज प्रताप काफी धार्मिक स्‍वभाव के।

बिहार की और खबर देखने के लिए यहाँ क्लिक करे – Delhi News