तेजा दशमी पर सांसद बेनीवाल ने हेलीकॉप्टर से भरी सियासी उड़ान, जाट वोट बैंक साधने को एक दिन में 5 जिलों में की सभाएं

82
तेजा दशमी पर सांसद बेनीवाल ने हेलीकॉप्टर से भरी सियासी उड़ान, जाट वोट बैंक साधने को एक दिन में 5 जिलों में की सभाएं

तेजा दशमी पर सांसद बेनीवाल ने हेलीकॉप्टर से भरी सियासी उड़ान, जाट वोट बैंक साधने को एक दिन में 5 जिलों में की सभाएं

राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक व नागौर सांसद हनुमान बेनीवाल का सोमवार को लोक देवता वीर तेजाजी महाराज के बलिदान दिवस “तेजा दशमी” व बाबा रामदेव जी की दशमी पर राजस्थान के सीकर,अजमेर ,जोधपुर,नागौर व बीकानेर जिलों में आयोजित होने वाले वार्षिक मेला उत्सवों में हेलीकॉप्टर से भाग लेकर विशाल सभाओं को संबोधित कर सियासी निशाना साधा, प्रदेश में जाटों का बड़ा वोट बैेक हैं और बेनीवाल ने तेजाजी के भक्तों के बीच जाकर एक बड़ा मैसेज जाटों को देने की कोशिश की है।

 

नागौर: राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक और नागौर सांसद हनुमान बेनीवाल ने सोमवार को धार्मिक आयोजनों के जरिए बड़ा राजनीतिक दौरा किया। मौका था लोक देवता वीर तेजाजी महाराज के बलिदान दिवस यानी तेजा दशमी और बाबा रामदेव की दशमी का। इस अवसर पर बेनीवाल ने राजस्थान के सीकर, अजमेर, जोधपुर, नागौर और बीकानेर जिलों में आयोजित होने वाले वार्षिक मेला उत्सवों में शिरकत की। हेलीकॉप्टर से एक के बाद एक आयोजन स्थल पहुंचे और विशाल सभाओं को संबोधित किया। प्रदेश में जाट समुदाय का बड़ा वोट बैेक हैं और बेनीवाल ने तेजाजी के भक्तों के बीच जाकर एक बड़ा मैसेज जाटों को देने की कोशिश की है।

चार संभागों के पांच जिलों में उड़ा हेलीकॉप्टर

सांसद हनुमान बेनीवाल का हेलीकॉप्टर सोमवार को प्रदेश के चार संभागों के पांच जिलों में उड़ा। बेनीवाल ने सबसे पहले सीकर जिले के सांगलिया में वीर तेजाजी महाराज की मूर्ति प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम भाग लिया। उसके बाद अजमेर जिले के सुरसुरा में तेजाजी के वार्षिक मेले में पहुंचे। वहां से जोधपुर जिले के रणसीगांव गांव में वीर तेजाजी महाराज की मूर्ति प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम में शामिल हुए। यहां से नागौर जिले के खरनाल में तेजाजी की जन्म स्थली में वीर तेजाजी महाराज के वार्षिक मेला महोत्सव में पहुंचे। इसके बाद बीकानेर जिले की श्रीडूंगरगढ़ विधानसभा क्षेत्र और नोखा ब्लॉक के कुकणीया बैरासर में लोक देवता बाबा रामदेव जी के मेला महोत्सव में भाग लिया।
navbharat times -Rajasthan Politics: राजस्थान में मिशन ओबीसी पर बीजेपी, गहलोत के गढ़ में आएंगे अमित शाह, जानिए कैलकुलेशन
तेजाजी के वचनों का दिलाई याद

सांसद बेनीवाल ने कहा तेजाजी ने गौ रक्षा के लिए बलिदान दिया और वचनों को निभाया, उनका जीवन हमे सत्य,त्याग के लिए कृत्व्यनिष्टा के साथ आगे बढ़ने के लिए प्रेरित करता है ,उन्होंने कहा की आज गौ माता संकट में है, लंपी बीमारी से हजारों गाए काल कवलित हो गई मगर सरकार का सिस्टम पूर्ण रूप से फैल गया नजर आ रहा है,उन्होंने लोक देवता बाबा रामदेव जी के संबंध में बोलते हुए कहा की रामसा पीर ने सामाजिक एकता का संदेश और जातिवाद खत्म करने का संदेश दियाष उन्होंने कहा की लोक देवताओं का जीवन हमेशा अच्छा कार्य करने के लिए प्रेरित करता है , सांसद की सभाओं में लोगों का हुजूम उमड़ पड़ा ,सभी जगहों पर सांसद का भव्य स्वागत हुआ ।
navbharat times -रामदेवरा में ‘मोदी-मोदी’ के नारों से हुआ CM गहलोत का स्वागत, BJP ने कहा- आ गए 2023-24 के रुझान
ओबीसी आरक्षण पर भी बोले बेनीवाल
सांसद ने ओबीसी आरक्षण के साथ सरकार के परिपत्र के कारण खिलवाड़ हो रहा है, जिसे बर्दाश्त नही किया जायेगा। उन्होंने कहा की ओबीसी आरक्षण के मामले में आरएलपी आंदोलित युवा वर्ग के साथ खड़ी है और सरकार को विसंगति दूर करनी ही पड़ेगी।
navbharat times -दोबारा अवसर मिलता … गहलोत सरकार पर निशाना साधते हुए वसुंधरा राजे समझा दी अपनी टीस
धार्मिक सभाओं में बेनीवाल का राजनीतिक निशाना
बेनीवाल ने अपनी सभाओं में राजनैतिक मुद्दो पर भी अपनी बात रखी और कहा की कांग्रेस और भाजपा दोनो की नीतियों से आम जन त्रस्त है, जहां राज्य सरकार हर मोर्चे पर विफल नजर आ रही है वहीं केंद्र ने भी जनहित के मुद्दो से किनारा कर लिया,उन्होंने कहा 2023 के विधानसभा चुनावों में आरएलपी जनता के सहयोग से मजबूती से चुनाव लडेगी । बेनीवाल ने दावा किया कि वर्तमान में आरएलपी ही राजस्थान में प्रमुख विपक्षी दल की भूमिका निभा रही है। (रिपोर्ट-महेंद्र)

Jaisalmer: रामदेवरा पहुंचे मुख्यमंत्री अशोक गहलोत की मौजूदगी में लगे मोदी मोदी के नारे

आसपास के शहरों की खबरें

Navbharat Times News App: देश-दुनिया की खबरें, आपके शहर का हाल, एजुकेशन और बिज़नेस अपडेट्स, फिल्म और खेल की दुनिया की हलचल, वायरल न्यूज़ और धर्म-कर्म… पाएँ हिंदी की ताज़ा खबरें डाउनलोड करें NBT ऐप

लेटेस्ट न्यूज़ से अपडेट रहने के लिए NBT फेसबुकपेज लाइक करें

राजस्थान की और समाचार देखने के लिए यहाँ क्लिक करे – Rajasthan News