तेजस्वी यादव ‘बेचैन’ हैं? बीजेपी बोली- नीतीश कुमार की महीन सियासत में ‘फंस’ गए डेप्युटी सीएम!

155
तेजस्वी यादव ‘बेचैन’ हैं? बीजेपी बोली- नीतीश कुमार की महीन सियासत में ‘फंस’ गए डेप्युटी सीएम!

तेजस्वी यादव ‘बेचैन’ हैं? बीजेपी बोली- नीतीश कुमार की महीन सियासत में ‘फंस’ गए डेप्युटी सीएम!

नील कमल, पटना: क्या नीतीश कुमार ( Nitish Kumar ) किसी योजना के तहत तेजस्वी यादव ( Tejashwi Yadav ) को आगे नहीं बढ़ने दे रहे ? क्या विपक्ष में रहते हुए नीतीश कुमार के खिलाफ प्रखर होकर बोलने की वजह से तेजस्वी यादव का ग्राफ जो तेजी से ऊपर की ओर जा रहा था वह गिरने लगा है ? क्या तेजस्वी यादव महागठबंधन सरकार में नीतीश कुमार के साथ असहज महसूस कर रहे हैं ? क्या तेजस्वी यादव, नीतीश कुमार के पिछलग्गू बनकर रह गए हैं? ये ऐसे सवाल हैं जिसका जवाब बीजेपी तलाश रही है। शायद बीजेपी इस तरह के सवालों को पूछकर यह बताना चाहती है कि नीतीश कुमार किसी योजना के तहत तेजस्वी यादव को आगे बढ़ने से रोकना चाहते हैं। बीजेपी का कहना है कि नीतीश कुमार अपनी महीन सियासत से तेजस्वी की जड़ें काटने में लगे हैं।

बीजेपी ने तेजस्वी यादव के सोशल मीडिया पोस्ट कर दिया हवाला
बीजेपी प्रवक्ता मनोज शर्मा ने कहा भले आरजेडी के नेता 80 विधायक होने का दावा करते हैं। सभी ये भी दावा करते हैं कि वह महागठबंधन के सबसे बड़े भाई हैं। लेकिन, नीतीश कुमार के सामने बड़े-छोटे का नहीं चलता है। जहां नीतीश कुमार है वहां सारे दायरे टूट जाते हैं। बीजेपी का दावा है कि अब तो तेजस्वी यादव को महागठबंधन में बेचैनी होने लगी है। इसलिए वह अपने सोशल मीडिया पर पोस्ट कर रहे हैं कि ‘बीज को अंकुरित होने के लिए भूमिगत रह अंधेरे में खामोश रहना पड़ता ताकि वह अपने कठोर आवरण को तोड़ अंकुरित हो सके’।

भाजपा प्रवक्ता ने कहा कि तेजस्वी यादव का यह पोस्ट इस ओर इशारा करता है कि उनके अंदर एक तूफान चल रहा है। वह तूफान है सत्ता में रहते हुए भी कुछ नहीं कर पाने का। सिर्फ वह पिछलग्गू बन कर रह गए हैं। जहां दिखना होता है वहां सिर्फ नीतीश कुमार दिखते हैं। जो करना होता है वह नीतीश कुमार करते हैं।

कितने दिन नीतीश कुमार के पिछलग्गू बनकर रहेंगे तेजस्वी यादव: बीजेपी
बीजेपी प्रदेश प्रवक्ता और पूर्व विधायक मनोज शर्मा का कहना है कि तेजस्वी यादव को अब महागठबंधन सरकार में बेचैनी होने लगी है। बीजेपी का कहना है कि नीतीश कुमार ने तेजस्वी यादव की राजनीति पर फुलस्टॉप लगा दिया है। बीजेपी प्रवक्ता मनोज शर्मा ने कहा कि जिस मुखरता के साथ तेजस्वी यादव ने बिहार की राजनीति में पदार्पण किया था, अब वह पूरी तरह से मौन हो गए। नीतीश कुमार के सामने अब उनकी एक नहीं चल रही है। अब तेजस्वी यादव कहीं भी जाते हैं तो नीतीश कुमार के पीछे ही रहना पड़ता है। अब तो नीतीश कुमार के सामने तेजस्वी यादव की खबर भी अखबारों में नहीं छपती है।

उद्घाटन, शिलान्यास में तेजस्वी साथ जरूर रहते हैं लेकिन छपते नीतीश कुमार
बीजेपी प्रवक्ता मनोज शर्मा ने कहा कि भले तेजस्वी यादव ने ज्यादा विभाग ले लिया हो लेकिन, मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने उनको आपने जाल में इस तरह से फंसाया है कि अब उससे निकलने के लिए बेचैन हो गए हैं। पहले तेजस्वी यादव विपक्ष के चेहरा होते थे। सत्तारूढ़ दल के सामने खड़े होकर सवाल पूछते थे। अखबारों में उनके सवाल छपते भी थे। अब उद्घाटन नीतीश कुमार, शिलान्यास नीतीश कुमार, बयान नीतीश कुमार, अखबारों की सुर्खियां नीतीश कुमार, तेजस्वी यादव पूरी तरह से शून्य हो चुके हैं।

बिहार की और खबर देखने के लिए यहाँ क्लिक करे – Delhi News