तेजस्वी यादव ने मौका मिलते ही जड़ दिया चौका, PM मोदी के सामने रख दी ये 2 डिमांड

101
तेजस्वी यादव ने मौका मिलते ही जड़ दिया चौका, PM मोदी के सामने रख दी ये 2 डिमांड

तेजस्वी यादव ने मौका मिलते ही जड़ दिया चौका, PM मोदी के सामने रख दी ये 2 डिमांड

Bihar Vidhan Sabha Building Centenary Celebration: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) ने मंगलवार को बिहार विधानसभा भवन के शताब्दी अवसर पर पटना पहुंचकर स्मृति स्तंभ से पर्दा (अनावरण) उठाया। कार्यक्रम में नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव (Tejashwi Yadav) ने पीएम मोदी के सामने दो मांग रख दी।

 

पटना: राष्ट्रीय जनता दल (RJD) के नेता तेजस्वी यादव ने मंगलवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से अनुरोध किया कि बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री दिवंगत कर्पूरी ठाकुर को भारत रत्न से सम्मानित किया जाए। नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी ने यहां विधानसभा परिसर के शताब्दी समारोह में अपने संक्षिप्त संबोधन में यह मांग रखी। कार्यक्रम में प्रधानमंत्री मोदी भी शामिल हुए। पूर्व उप मुख्यमंत्री ने मोदी से यह आग्रह भी किया कि बिहार में विधायी कामकाज के अध्ययन के लिए एक स्कूल खोला जाना चाहिए जहां वैशाली में ‘दुनिया का सबसे पुराना गणराज्य रहा है’।

मोदी वादे पूरा नहीं करने पर BJP 2024 में गंवा सकती है सत्ता: RJD
इससे पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के बिहार की भूमि पर कदम रखने से महज कुछ घंटे पहले राज्य की विपक्षी पार्टी राष्ट्रीय जनता दल (राजद) ने आगाह किया कि पूर्व के वादों को पूरा नहीं करने से भाजपा अगले लोकसभा चुनाव में सत्ता गंवा सकती है। राजद प्रवक्ता मृत्युंजय तिवारी ने बॉलीवुड के दो गानों को इस बात पर बल देने के लिए आपस में मिलाकर सुनाया कि राज्य के लोग लंबे समय से प्रधानमंत्री का पक्ष सुनने की बाट जोह रहे हैं।

उन्होंने लिखा, ‘आइये आपका इंतजार था, बहुत देर कर दी हुजूर आते आते।’ उन्होंने संवाददाताओं से कहा कि केवल प्रधानमंत्री ही बिहार के लोगों को बता सकते हैं कि बिहार के बहुचर्चित विशेष पैकेज का क्या हुआ। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री को यह भी बताना चाहिए कि विधानसभा में भाजपा द्वारा 19 करोड़ नौकरियां देने का वादा करने के बाद भी ‘19 (लोगों) को भी रोजगार क्यों नहीं मिला।’ सत्तारूढ़ दल को चेतावनी देने के लिए एक अन्य लोकप्रिय फिल्मी गाने की पैरोडी सुनाते हुए राजद प्रवक्ता ने कहा, ‘जो वादा किया, वो निभाना पड़ेगा, नहीं तो 2024 में जाना पड़ेगा।’

आसपास के शहरों की खबरें

Navbharat Times News App: देश-दुनिया की खबरें, आपके शहर का हाल, एजुकेशन और बिज़नेस अपडेट्स, फिल्म और खेल की दुनिया की हलचल, वायरल न्यूज़ और धर्म-कर्म… पाएँ हिंदी की ताज़ा खबरें डाउनलोड करें NBT ऐप

लेटेस्ट न्यूज़ से अपडेट रहने के लिए NBT फेसबुकपेज लाइक करें

Web Title : tejashwi yadav made these 2 demands from pm modi in bihar vidhan sabha building centenary celebration
Hindi News from Navbharat Times, TIL Network

बिहार की और खबर देखने के लिए यहाँ क्लिक करे – Delhi News