तेजस्‍वी यादव ने मंच नीतीश कुमार के छुए पांव भावुक हुआ माहौल, चाचा ने भी गले लगाकर दिया आशीर्वाद.. जानिए पूरा माहौल

109
तेजस्‍वी यादव ने मंच नीतीश कुमार के छुए पांव भावुक हुआ माहौल, चाचा ने भी गले लगाकर दिया आशीर्वाद.. जानिए पूरा माहौल

तेजस्‍वी यादव ने मंच नीतीश कुमार के छुए पांव भावुक हुआ माहौल, चाचा ने भी गले लगाकर दिया आशीर्वाद.. जानिए पूरा माहौल

पटना : आज तेजस्‍वी यादव का जन्‍म दिन है। इस मौके पर बिहार के डिप्‍टी सीएम तेजस्वी यादव ने सभी लोगों को अपने जन्मदिन पर बधाई देने के लिए धन्‍यवाद दिया। इससे पहले चाचा नीतीश ने उन्‍हें बापू सभागार के मंच पर गले लगाकर पूरी जनता से जन्‍म दिन की बधाई देने कहा। तेजस्‍वी यादव ने भी बिहार के मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार के पैर छूकर उनका आशीर्वाद लिया। इस दौरान तेजस्‍वी यादव भावुक भी नजर आए। बताते चलें बापू सभागार में नियुक्ति पत्र बांटने का कार्यक्रम आयोजित किया गया था। इसके बाद तेजस्‍वी यादव पत्रकारों से बातचीत करते हुए कहा आप सभी का बहुत-बहुत शुक्रिया। सुबह से ही लोग लगातार बधाई दे रहे हैं। तेजस्‍वी यादव ने कहा कि हम इतना जरूर कहेंगे कि जो जिम्मेवारी मिली है, जो लोगों का विश्वास हैं, उम्मीद है उस पर हम खरे उतरें। डिप्‍टी सीएम ने कहा कि लोगों ने हमें सेवा करने का मौका दिया है। तेजस्‍वी यादव ने कहा कि अभी तो बस ये शुरुआत है। जो मौका मिला है हम लोग चाहेंगे कि हर किसी का ध्यान रखें। तेजस्‍वी ने अपनी बात कहते हुए कहा कि इस मौके पर हम ज्यादा कुछ नहीं कहेंगे लेकिन सभी लोग का प्यार मिला है, आशीर्वाद मिला है और समर्थन मिला है। इस पर खरा उतरने की कोशिश करेंगे।

लोगों को नौकरियां और रोजगार मेरी प्राथमिकता
आप सब लोगों को पता है कि हमारी प्राथमिकता है कि ज्यादा से ज्यादा लोगों को नौकरी और रोजगार मिले। इसके लिए हम प्रयास कर रहे हैं। लोग तो यही चाहते थे कि जो देश में बेरोजगारी का हालात है, बेरोजगारी बढ़ती जा रही है। महंगाई बढ़ती जा रही है। उस दिशा में हम लोग काम करेंगे। हमारी सरकार मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के नेतृत्व में गंभीरता से कदम उठा रही है। तेजस्वी ने कहा हम लगातार नियुक्ति पत्र वितरण कर रहे हैं। तेजस्वी यादव ने अपनी बात कहते हुए कहा कि बिहार सरकार का देखा देखी भारत सरकार भी नौकरियां दे रही रही है। हम लोग भी अपने एजेंडे पर उनको लाए हैं। उन्‍होंने कहा कि यही काम होना चाहिए ये सारी सरकारों का दायित्व है।

तेजस्‍वी बोले अखबारों में निकाली जा रही बहालियां
बिहार सरकार के नियुक्ति पत्र वितरण पर बीजेपी सवाल लगातार सवाल खड़े कर रही है। इस सवाल का जवाब देते हुए तेजस्‍वी ने कहा अखबार में बहालिया निकलती और पहले से जो प्रक्रिया थी उसमें हमने तेजी लाई है। इसका नतीजा है जो लोग घर बैठे रहते थे। जिन लोगों को रोजगार देने से कोई मतलब नहीं था।

प्रदूषण रोकने पर भी हमारा जोर, रैंकिंग में हुआ सुधार : तेजस्‍वी यादव
बढ़ते प्रदूषण को लेकर तेजस्वी यादव ने कहा कि ऐसा नहीं है कि प्रदूषण सिर्फ बिहार में है। अन्य मेट्रोपॉलिटन सिटीज में भी प्रदूषण का स्‍तर काफी ज्यादा है लेकिन हम लोगों की कोशिश है कि जो हवा की स्वच्छता है उसको बढ़ाएं। सरकार के साथ-साथ लोगों का भी योगदान जरूरी है और लगातार हम लोग साफ सफाई कर रहे हैं। पटना म्युनिसिपल कॉरपोरेशन का साफ-सफाई में रैंकिंग बढ़ा है।

बिहार की और खबर देखने के लिए यहाँ क्लिक करे – Delhi News