तेजस्वी यादव की बेल बचेगी या नहीं ? IRCTC घोटाला में CBI ने कोर्ट से जमानत रद्द करने की अपील की है

194
तेजस्वी यादव की बेल बचेगी या नहीं ? IRCTC घोटाला में CBI ने कोर्ट से जमानत रद्द करने की अपील की है

तेजस्वी यादव की बेल बचेगी या नहीं ? IRCTC घोटाला में CBI ने कोर्ट से जमानत रद्द करने की अपील की है

बिहार के उप मुख्यमंत्री तेजस्वी प्रसाद यादव सोमवार को पटना से दिल्ली के लिए रवाना हुए। उनको 18 अक्टूबर को दिल्ली में सीबीआई की विशेष अदालत में आईआरसीटीसी मामले में पेश होना है। दिल्ली जाने के पूर्व पटना एयरपोर्ट पर कहा कि कानून और अदालत पर उन्हें पूरा भरोसा है। वे अदालत के समक्ष अपना पक्ष रखेंगे, उन्हें उम्मीद है कि न्याय मिलेगी।

उन्होंने एक बार फिर भाजपा को निशाने पर लिया और कहा कि हमलोग पहले से ही कहते आ रहे हैं कि केंद्र में बैठी सरकार विपक्षी दलों को समाप्त करना चाह रही है। जबतक केंद्र में मोदी सरकार रहेगी तबतक विपक्षी दलों को इसी तरह परेशान करती रहेगी। 

IRCTC घोटाले में CBI की बेल कैंसिल याचिका पर बोले तेजस्वी, 2024 से डर रही है बीजेपी

गौरतलब है कि दिल्ली के सीबीआई कोर्ट में चल रहे मामले में वे अभी जमानत पर है और सीबीआई ने उनकी जमानत रद्द करने की मांग को लेकर कोर्ट में अर्जी दाखिल किया है। सीबीआई की मांग के बाद विशेष न्यायाधीश गीतांजलि गोयल ने तेजस्वी प्रसाद यादव को नोटिस जारी किया था, जिसमें उन्हें हाजिर होना है। पिछले महीनें की 17 तारीख को ही सीबीआई की विशेष अदालत ने तेजस्वी को नोटिस जारी किया था। 

क्या कहा था तेजस्वी ने ?

सीबीआई ने याचिका में कहा है कि बिहार के उप मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने एक प्रेस कांफ्रेंस में खुलेआम सीबीआई अधिकारियों को धमकी भरे अंदाज में संदेश दिया है, क्योंकि इस समय वह एक प्रभावशाली पद पर हैं ऐसे में उनके द्वारा कही गई बातें जांच को प्रभावित कर सकती हैं। याचिका में यह भी कहा गया है कि तेजस्वी यादव ने यह प्रेसवार्ता बिहार में कई जगहों पर सीबीआई की छापेमारी को लेकर की थी। बता दें कि तेजस्वी यादव ने राजद के कई नेताओं के घरों पर सीबीआई द्वारा नौकरियों के बदले जमीन मामले में छापेमारी के बाद यह प्रेस कांफ्रेंस किया था।  

क्या है आईआरसीटीसी घोटाला

लालू प्रसाद यादव वर्ष 2004 से 2009 के बीच जब रेल मंत्री थे उस दौरान आईआरसीटीसी के रांची और पुरी स्थित दो होटलों को लीज पर निजी कंपनी सुजाता होटल प्राइवेट लिमिटेड को दिया गया। आरोप है कि होटलों को लीज पर दिए जाने के बदले पटना के बेली रोड स्थित करीब तीन एकड़ का कीमती भूखंड लालू परिवार को मिला। पहले यह जमीन डिलाइट कंपनी को दी गई और उसके बाद इसे राबड़ी देवी और तेजस्वी यादव की स्वामित्व वाली लारा प्रोजेक्ट कंपनी प्राइवेट लिमिटेड को बेंच दी गई। आरोप है कि रेलवे के होटलों को लीज पर देने के एवज में डिलाइट कंपनी को बेशकीमती जमीन दी गई और बाद में उक्त कंपनी से लारा कंपनी ने काफी कम कीमत में जमीन खरीद ली। डिलाइट कंपनी राजद के कद्दावर नेता प्रेमचंद गुप्ता की पत्नी सरला गुप्ता की है। 

 

बिहार की और खबर देखने के लिए यहाँ क्लिक करे – Delhi News