तब होली, आज तिहाड़, मनीष सिसोदिया के लिए होली के दो रंग

19
तब होली, आज तिहाड़, मनीष सिसोदिया के लिए होली के दो रंग

तब होली, आज तिहाड़, मनीष सिसोदिया के लिए होली के दो रंग

नई दिल्ली: पीले रंग में नहाए मनीष सिसोदिया का नीचे लगा फोटो पिछले साल की होली का है। केजरीवाल सरकार में नंबर 2 रहे पूर्व डेप्युटी सीएम सिसोदिया के लिए इस एक साल में बहुत कुछ बदल गया है। इस होली पर वह जेल में बंद हैं। आबकारी नीति मामले में तिहाड़ पहुंचे मनीष सिसोदिया तिहाड़ जेल के विचाराधीन कैदी नंबर-924 बने हैं। तिहाड़ जेल के रजिस्टर में अब इन्हें यूटी-924 नंबर से भी जाना जाएगा। जेल पहुंचने के दूसरे दिन सिसोदिया से दिनभर ईडी ने पूछताछ की। इस बीच व्रत रखने के कारण उन्होंने सुबह से शाम तक कुछ नहीं खाया।

मनीष सिसोदिया की 2022 की होली।

सिसोदिया के जेल खाते में 7 हजार रुपये जमा

सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, मंगलवार को सिसोदिया से जेल में मिलने इनके परिजन आए। जो अपने साथ इनके लिए कपड़े लाए थे। क्योंकि, कई दिनों से सिसोदिया पहने हुए कपड़ों में ही थे। अब जेल पहुंचने के बाद इन्हें दो से तीन जोड़ी कपड़े दिए गए। सूत्रों ने बताया कि जेल पहुंचने के बाद प्रत्येक कैदी को मुलाकात करने के लिए 10 लोगों के नाम लिखवाने होते हैं। इन 10 नामों में कैदी के परिवार वाले, यार-दोस्त या फिर वह कोई भी शख्स, जिससे कैदी मुलाकात करना चाहता है वह हो सकता है। सिसोदिया ने भी रजिस्टर में ऐसे कुछ नाम लिखवाए हैं। लेकिन 10 नाम नहीं लिखवाए हैं। मंगलवार को जेल में इनका अकाउंट भी खुल गया। अकाउंट में 7 हजार रुपये जमा कराए गए हैं। इन रुपयों से यह जेल कैंटीन में बिकने वाली कई चीजें खरीदकर खा-पी सकते हैं। सूत्रों का कहना है कि अभी तक पूर्व डिप्टी सीएम ने जेल अधिकारियों के सामने अपनी कोई डिमांड नहीं रखी है। न ही इन्होंने समय बिताने के लिए कोई खास किताब या नॉवेल की मांग की है और न ही इसी तरह से किसी और चीज की।

Manish Sisodia CBI Custody: कोर्ट में पेश हुए मनीष सिसोदिया, जानिए कितने दिन के लिए बढ़ी रिमांड

आज होली पर मिलेगा स्पेशल खाना

बुधवार को होली के दिन तमाम कैदियों के साथ इन्हें भी जेल में बनने वाला विशेष खाना दिया जाएगा। जिसमें अलग-अलग जेलों के मेन्यू में कहीं मटर-पनीर तो कहीं छोले-भटूरे और अन्य स्वादिष्ट व्यंजन होंगे। जेल में मनने वाली होली के लिए जेल अधिकारियों ने जेल में ही बनाए गए गुलाल का भी प्रबंध किया है। बुधवार को होली के दिन सरकारी छुट्टी होने की वजह से किसी भी कैदी की मुलाकात नहीं कराई जाएगी। इसलिए कोई भी कैदी होली वाले दिन अपने परिवारवालों से नहीं मिल सकेगा।

सिसोदिया से ईडी और करेगी पूछताछ

जेल प्रशासन का कहना है कि पूर्व उप-मुख्यमंत्री सिसोदिया की सोमवार की रात जेल में सामान्य रूप से कटी। वह अपने समय पर सो गए और उठ गए। फिर मंगलवार सुबह करीब 11:30 बजे ईडी अधिकारी जेल नंबर-1 में उनसे पूछताछ करने आ गए। शाम करीब 6 बजे उनसे पूछताछ खत्म हुई। माना जा रहा है कि अभी और भी दिन ईडी जेल में आकर इनसे पूछताछ कर सकती है।

दिल्ली की और खबर देखने के लिए यहाँ क्लिक करे – Delhi News