डेंगू की चपेट में कानपुर, सीएम योगी को मच्‍छरदानी भेंट करने जा रहे सपा विधायक और कांग्रेस नेता नजरबंद

102
डेंगू की चपेट में कानपुर, सीएम योगी को मच्‍छरदानी भेंट करने जा रहे सपा विधायक और कांग्रेस नेता नजरबंद

डेंगू की चपेट में कानपुर, सीएम योगी को मच्‍छरदानी भेंट करने जा रहे सपा विधायक और कांग्रेस नेता नजरबंद

सुमित शर्मा, कानपुर: उत्तर प्रदेश के मुखिया योगी आदित्यनाथ 387 करोड़ की योजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास करने के लिए कानपुर में मौजूद हैं। वहीं, कानपुर की स्वास्थ्य सेवाओं का बुरा हाल है। डेंगू और मलेरिया से सरकारी और प्राइवेट हॉस्पिटल भरे पड़े हैं। खस्ताहाल स्वास्थ्य सेवाओं की तरफ ध्यान आकर्षित करने के लिए सपा विधायक अमिताभ वाजपेई मुख्यमंत्री को मच्छरदानी भेंट करने जा रहे थे। इसके अलावा कांग्रेस के कद्दावर नेता विकास अवस्थी डेंगू को लेकर ज्ञापन सीएम को ज्ञापन देने जा रहे थे। इसकी भनक लगते ही पुलिस सक्रिय हो गई। दोनों नेताओं को पुलिस घर में नजरबंद कर दिया है।

कोरोना की लहर के बाद शहरवासी डेंगू और मलेरिया के प्रकोप से परेशान हैं। कानपुर के हैलट अस्पताल के बाल रोग विभाग में एक बेड पर दो-दो बच्चों का उपचार हो रहा है। वहीं उर्सला और कांशीराम ट्रामा सेंटर बुखार के मरीजों से भरे पड़े हैं। कोविड के बाद स्वास्थ्य सेवाएं पूरी तहर से प्रभावित हैं। हैलट ओपीडी में बुखार के प्रतिदिन हजारों पेशेंट पहुंच रहे हैं। वहीं बड़ी संख्या में शहरवासी प्राइवेट अस्पतालों में अपना इलाज कराने के लिए मजबूर हैं। ऐसे में सपा और कांग्रेस पार्टी कई बार मच्छदानी लेकर प्रदर्शन कर चुकी हैं। हास्स कलाकार अन्नू अवस्थी तो मच्छरदानी लेकर नगर-निगम में प्रदर्शन किया था।

आर्यनगर विधानसभा से सपा विधायक अमिताभ के मुताबिक कानपुर में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का आगमन हुआ है। इस लिए मेरे घर पर पुलिस का पहरा लगा दिया गया है। लोकतंत्र में सभी को अपनी बात कहने का अधिकार है। मैं विपक्ष का विधायक हूं, मैं अपनी बात को कहना चाहता हूं। कानपुर में मेरी पार्टी के विधायक इरफान सोलंकी पर अत्याचार हुआ है। पुलिस ने झूठी कहानियां गढ़कर फसाया गया है। पुलिस विधायक को खत्म करने की सुपारी लेकर आई है।

सीएम को मच्छरदानी भेंट करने की घोषणा

कानपुर में डेंगू फैला हुआ है। डेंगू से बचने के लिए मुख्यमंत्री को मच्छरदानी भेंट करना चाहते थे। शहर में स्वास्थ्य सेवाओं हाल किसी से छिपा नहीं है। सरकारी अस्पतालों में मरीजों को ठीक इलाज नहीं मिल रहा है। पुलिस ने आज तो पहरा लगा दिया है। लेकिन जल्द ही योजना बनाकर कूच की तैयारी करते हैं।

कांग्रेस नेता हाउस अरेस्ट

कांग्रेस के प्रदेश सचिव विकास अवस्थी लंबे समय से डेंगू को लेकर प्रदेश सरकार को घेर रहे थे। विकास अवस्थी ने मच्छरदानी ओढ़कर एक अनोखा प्रदर्शन किया था। शुक्रवार को जब मुख्यमंत्री का कानपुर आगमन हुआ है। वह कार्यकर्ताओं के साथ सीएम को ज्ञापन देने जा रहे थे। लेकिन इससे पहले ही पुलिस ने उन्हे हाउस अरेस्ट कर लिया।

उत्तर प्रदेश की और खबर देखने के लिए यहाँ क्लिक करे – Uttar Pradesh News