डिस्ट्रेक्ट मत कीजिए… अडाणी को लेकर पूछा सवाल तो राहुल गांधी बोले हमारे मुख्यमंत्रियों को जेल में डाल दो…

4
डिस्ट्रेक्ट मत कीजिए… अडाणी को लेकर पूछा सवाल तो राहुल गांधी बोले हमारे मुख्यमंत्रियों को जेल में डाल दो…

डिस्ट्रेक्ट मत कीजिए… अडाणी को लेकर पूछा सवाल तो राहुल गांधी बोले हमारे मुख्यमंत्रियों को जेल में डाल दो…


Rahul Gandhi comment on gautam Adani : राहुल गांधी की ओर से शनिवार को एक बार फिर गौतम अडानी पर हमला बोला गया। इस दौरान जहां उन्होंने कांग्रेस शासित राज्यों में उद्योगपति गौतम अडानी के निवेश पर जवाब दिया। वहीं केंद्र सरकार को भी घेरने की कोशिश की।

 

डिस्ट्रेक्ट मत कीजिए… अडाणी को लेकर पूछा सवाल तो राहुल गांधी बोले हमारे मुख्यमंत्रियों को जेल में डाल दो…
जयपुर: कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा है कि अगर अडाणी के पास कांग्रेसी मुख्यमंत्रियों का पैसा है तो इन्हें भी जेल में डाल दीजिए। शनिवार दोपहर को राहुल गांधी दिल्ली में मीडिया रूबरू हुए। उन्होंने कहा कि उन्हें केन्द्र सरकार से इस सवाल का जवाब चाहिए कि अडाणी की शैल कम्पनियों में लगे 20 हजार करोड़ रुपए किसके हैं। मीडिया से रूबरू होने के दौरान राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और छत्तीसगढ के मुख्यमंत्री भुपेश बघेल राहुल गांधी के पास बैठे थे। मीडियाकर्मियों ने राहुल गांधी से पूछा कि आपके पास दो मुख्यमंत्री बैठे हैं। इनके राज्यों में भी अडाणी का पैसा लगा है, क्या इनके राज्यों में अडाणी का बिजनेस बंद कराएंगे। इस सवाल का जवाब देते हुए राहुल गांधी ने कहा कि आप डिस्ट्रेक्ट करने की कोशिश मत कीजिए। जो 20 हजार करोड़ रुपए अडाणी की शैल कम्पनियों में लगे हैं, उनकी जांच करा लीजिए। अगर हमारे चीफ मिनीस्टर का पैसा है तो इन्हें जेल में डाल दीजिए।

अडाणी ने राजस्थान में 65 हजार करोड़ के निवेश की घोषणा की

अक्टूबर 2022 में राजस्थान में इन्वेस्टमेंट समिट का आयोजन किया गया। जयपुर में हुए इस समिट में अडाणी सहित कई कंपनियों ने हिस्सा लिया। उस दौरान अडाणी समहू के संस्थापक गौत्तम अडाणी स्वयं जयपुर आए और मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने उनका स्वागत किया था। अडाणी ने राजस्थान में 65 हजार करोड़ रुपए के निवेश की घोषणा की थी। अडाणी ने उदयपुर में क्रिकेट स्टेडियम और दो मेडिकल कॉलेज बनाने का भी ऐलान किया था। 10 हजार मेगावाट क्षमता का सोलर पार्ट शुरू करने के लिए 50 हजार करोड़ रुपए निवेश करने की बात भी कही। अशोक गहलोत के पिछले कार्यकाल के दौरान भी अडाणी ने राजस्थान में निवेश किया था। जयपुर इंटरनेशनल एयरपोर्ट का संचालन भी अडाणी ग्रुप के पास है।

कांग्रेस हमेशा हमलावर रही है अडाणी पर

केन्द्र में बीजेपी की सरकार आने के बाद से अडाणी ग्रुप का बिजनेस तेजी से बढ़ा है। इसे लेकर विपक्षी दल और खासतौर पर कांग्रेस अडाणी ग्रुप पर लगातार सियासी हमले कर रही है। भारत जोड़ो यात्रा के दौरान राहुल गांधी ने देश के कई राज्यों में मीडिया से रूबरू होने के दौरान अडाणी ग्रुप पर सवाल खड़े किए। कांग्रेस का आरोप है कि केन्द्र सरकार अडाणी ग्रुप पर विशेष मेहरबान रही है। देश की जनता का पैसा निजी कंपनियों पर लुटाया जा रहा है। हाल ही में हिंडनबर्ग की रिपोर्ट सामने आने के बाद अडाणी समूह सवालों के घेरे में है। एलआईसी के करोड़ों रुपए अडाणी ग्रुप में निवेश किए हुए हैं। इसकी जांच के लिए विपक्ष लगातार जेपीसी के गठन की मांग उठा रहा है। (रिपोर्ट – रामस्वरूप लामरोड़, जयपुर)

आसपास के शहरों की खबरें

Navbharat Times News App: देश-दुनिया की खबरें, आपके शहर का हाल, एजुकेशन और बिज़नेस अपडेट्स, फिल्म और खेल की दुनिया की हलचल, वायरल न्यूज़ और धर्म-कर्म… पाएँ हिंदी की ताज़ा खबरें डाउनलोड करें NBT ऐप

लेटेस्ट न्यूज़ से अपडेट रहने के लिए NBT फेसबुकपेज लाइक करें

राजस्थान की और समाचार देखने के लिए यहाँ क्लिक करे – Rajasthan News