डिलिवरी के 12 दिन बाद काम पर लौटीं Bharti Singh को लोग देते हैं ताने- इतना क्या पैसा पैसा कि बच्चा छोड़ आई

130


डिलिवरी के 12 दिन बाद काम पर लौटीं Bharti Singh को लोग देते हैं ताने- इतना क्या पैसा पैसा कि बच्चा छोड़ आई

भारती सिंह (Bharti Singh) बेटे को जन्म देने के 12 दिन बाद ही काम पर वापस आ गईं। 3 अप्रैल को मां बनीं भारती सिंह को जब लोगों ने 12वें ‘हुनरबाज: देश की शान’ (Hunarbaaz: Desh Ki Shaan) के सेट पर देखा तो यही सवाल किया कि वह इतनी जल्दी कैसे वापस आ गईं? तब भारती ने जवाब में कहा कि वह बेटे को छोड़कर आना नहीं चाहती थीं, लेकिन वर्क कमिटमेंट के कारण ऐसा करना पड़ा। हालांकि भारती के लिए बेबी (Bharti Singh Baby boy) के जन्म के बाद ही काम पर वापसी करना काफी चैलेंजिंग रहा।

भारती सिंह ने ‘आजतक’ को दिए इंटरव्यू में मदरहुड में एंट्री करने के बाद के अपने चैलेंजिंग सफर के बारे में बात की और बताया कि एक वर्किंग मॉम होने के नाते उन्हें क्या-क्या बातें सुननी पड़ती हैं।

‘लोग ताने देते हैं कि देखो बच्चा छोड़ आई, इतने क्या पैसे चाहिए’
भारती से जब पूछा गया कि वर्किंग मॉम्स को अकसर ही जज किया जाता है। तो क्या उन्हें भी किसी तरह के नेगेटिव कॉमेंट्स का सामना करना पड़ा? तो भारती ने कहा कि हां, वर्किंग मॉम्स को लोग हमेशा ही जज करते हैं और सलाह देने लगते हैं कि इतनी जल्दी काम पर जाने की क्या जरूरत थी। छोटा बच्चा है और देखो काम पर वापस आ गई है। इतनी भी पैसे की क्या जरूरत है। भारती ने कहा कि वह पैसे नहीं बल्कि वर्क कमिटमेंट के कारण काम पर जल्दी वापस आईं क्योंकि सिर्फ एक आदमी से काम नहीं चलता है। उसके साथ कई लोग जुड़े होते हैं, जिनका घर और चूल्हा चलता है। भारती ने बताया कि जहां कई लोगों ने उन्हें खूब सपोर्ट किया तो वहीं बहुत से लोग अभी भी पीठ पीछे बातें करते हैं।


‘नेगेटिव बातों पर ध्यान देती तो 9 महीने मुश्किल हो जाते’
लेकिन भारती ने इन नेगेटिव कॉमेंट्स और लोगों के तानों को अपने ऊपर हावी नहीं होने दिया। भारती के मुताबिक, अगर वह नेगेटिव चीजों पर ध्यान देतीं तो प्रेग्नेंसी के 9 महीनों तक काम करना मुश्किल हो जाता। भारती ने कहा कि सिग्नल पर भी बहुत सी प्रेगनेंट महिलाएं सामान बेचती नजर आती हैं और वह खुद कोई राजकुमारी नहीं हैं जो घर पर बैठे हैं। उन्हें भी काम की जरूरत है।’
Bharti Singh और Haarsh Limbachiyaa ने बेटे का क्या नाम रखा? कमीडियन ने किया खुलासा, देखिए VIDEO
बेटे के लिए घर पर ऐसे तैयारी करके काम पर जाती हैं भारती
भारती सिंह ने आगे बताया कि जब वह काम पर आ जाती हैं तो बेबी के लिए पूरी तैयारी करके आती हैं ताकि उसे कोई परेशानी न हो। भारती ने कहा कि उनके बेबी के लिए घर पर पूरा परिवार है। लोगों को लगता है कि यह तो काम पर आ जाती है तो बच्चे को दूध कौन और कैसे पिलाता है। लेकिन भारती को इससे फर्क नहीं पड़ता। भारती सिंह के मुताबिक, वह पूरी तैयारी करके अपना दूध घर पर प्रिजर्व करके आती है और उनका बेबी सारे दिन उन्हीं का वही प्रिजर्व दूध पीता रहता है। घर पर नानी-दादी समेत सब लोग हैं, इसलिए वह बिना किसी प्रेशर के काम पर आ जाती हैं।
navbharat times -Video: भारती ने Neetu Kapoor को बहुरानी Alia Bhatt के लिए गिफ्ट किया कुकर, कहा- रणबीर को खाना बनाकर खिलाए
3 अप्रैल को मां बनी थीं भारती सिंह
भारती सिंह और हर्ष लिंबाचिया (Harsh Limbachiyaa) 3 अप्रैल को एक बेटे के पैरंट्स बने थे। डिलिवरी से एक दिन पहले तक भारती काम कर रही थीं। प्रेग्नेंसी में पूरे 9 महीने लगातार काम करने वालीं भारती सिंह टीवी की पहली एंकर और कमीडियन हैं। भारती और हर्ष ने अभी तक न तो अपने बेटे का नाम रिवील किया है और न ही तस्वीर दिखाई है।





Source link