टेस्ला को बेच Apple का सीईओ बनना चाहते थे एलन मस्क? ये है पूरी कहानी

145


टेस्ला को बेच Apple का सीईओ बनना चाहते थे एलन मस्क? ये है पूरी कहानी

Apple द्वारा टेस्ला के असफल अधिग्रहण की खबरों पर एलन मस्क ने प्रतिक्रया दी है। एलन मस्क ने कहा है कि Apple द्वारा टेस्ला के संभावित अधिग्रहण पर चर्चा के लिए उनके और टिम कुक के बीच कोई बातचीत नहीं हुई थी। टेस्ला के सीईओ मस्क ने कहा कि टिम कुक ने उनसे मिलने से इनकार कर दिया था। आपको बता दें कि टिम कुक Apple के सीईओ हैं। 

क्या है मामला: दरअसल, ब्लूमबर्ग से जुड़े पत्रकार मार्क गुरमैन ने ट्विटर पर एक पोस्ट शेयर किया है। इस पोस्ट में वॉल स्ट्रीट जर्नल के रिपोर्टर टिम हिगिंस की ‘पावर प्ले: टेस्ला, एलन मस्क एंड द बेट ऑफ द सेंचुरी’ किताब का हवाला देते हुए दावा किया गया है कि मस्क अपनी कंपनी टेस्ला को बेचना चाहते थे। इसके लिए उन्होंने Apple के सीईओ टिम कुक से फोन पर बात की। किताब का दावा है कि मस्क Apple का सीईओ बनना चाहते थे, इस प्रस्ताव को सुनने के बाद Apple के सीईओ टिम कुक ने गुस्से में फोन काट दिया था।

ग्रामीणों में भी ब्रांडेड सामनों का क्रेज, शहर से ज्यादा हो रही है गांवों में इन उत्पादों की बिक्री

हालांकि, गुरमन ने एक अन्य ट्वीट में इस किताब के दावे पर सवाल खड़े किए हैं। इसके बाद बीबीसी के एक रिपोर्टर के सवाल का जवाब देते हुए एलन मस्क ने कहा,  “कुक और मैंने कभी एक-दूसरे से बात नहीं की है। हां, मैंने Apple को टेस्ला खरीदने से संबंधित डील पर टिम कुक से मिलने का अनुरोध किया था। हालांकि, टिम कुक ने मिलने से इनकार कर दिया। अधिग्रहण की कोई भी शर्त प्रस्तावित नहीं थी। ये टेस्ला के लिए अच्छा था।,” 

ये पहली बार नहीं है जब एलन मस्क ने Apple के साथ डील के बारे में खुद बात की है। इससे पहले, दिसंबर 2020 में भी मस्क ने ही बताया था कि उन्होंने Apple को टेस्ला के अधिग्रहण का ऑफर दिया था लेकिन टिम कुक ने मिलने से इनकार कर दिया। आपको बता दें कि टेस्ला इलेक्ट्रिक कार बनाने वाली कंपनी है। दुनियाभर में इस कंपनी का विस्तार हो चुका है। भारतीय बाजार में भी कंपनी जल्द कार लॉन्च करने वाली है। बीते दिनों टेस्ला के सीईओ एलन मस्क ने भारत में प्लांट लगाने के भी संकेत दिए थे। हालांकि, इसके साथ ही उन्होंने भारत सरकार से आयात शुल्क कम करने की भी मांग की थी।



Source link