टी20 वर्ल्ड कप में अब भारत के भरोसे पाकिस्तान? बाबर आजम को रोहित शर्मा से लगानी होगी ये गुहार

214
टी20 वर्ल्ड कप में अब भारत के भरोसे पाकिस्तान? बाबर आजम को रोहित शर्मा से लगानी होगी ये गुहार


टी20 वर्ल्ड कप में अब भारत के भरोसे पाकिस्तान? बाबर आजम को रोहित शर्मा से लगानी होगी ये गुहार

टी20 वर्ल्ड कप 2022 में पाकिस्तान की हालत वैसी ही है जैसी पिछले साल भारत की थी। टीम इंडिया को 2021 वर्ल्ड कप के शुरुआती मैच हारने के बाद सेमीफाइनल की दौड़ में बने रहने के लिए सभी मैच जीतने के साथ अन्य टीमों के रिजल्ट पर निर्भर रहना था। ऐसी ही कुछ स्थिति इस समय पाकिस्तान की भी है। पाकिस्तान को ऑस्ट्रेलिया में खेले जा रहे इस टूर्नामेंट के पहले मुकाबले में जहां भारत ने धूल चटाई थी, वहीं दूसरे मैच में जिम्बाब्वे ने उलटफेर करते हुए उन्हें 1 रन से शिकस्त दी। इस दो हार के बाद पाकिस्तान टी20 वर्ल्ड कप 2022 से बाहर होने की कगार पर खड़ा है, अब पाकिस्तान की आखिरी उम्मीद भारत से है।

पाकिस्तान के पूर्व खिलाड़ी का बड़ा दावा, ‘अगर ये खिलाड़ी टीम में होता तो हम इंडिया-जिम्बाब्वे दोनो से जीत जाते’

जी हां, पाकिस्तान को अगर इस साल सेमीफाइनल में प्रवेश करना है तो उन्हें अपने बचे तीन मैच जीतने के साथ दुआ करनी होगी कि साउथ अफ्रीका और जिम्बाब्वे कम से कम दो मैच हारें। पाकिस्तान अगर अगले तीन मैच जीतता है तो वह सुपर-12 स्टेज 6 अंकों के साथ खत्म करेगा, वहीं अगर साउथ अफ्रीका और जिम्बाब्वे अपने-अपने अगले दो मैच हारता है तो वह 5 प्वाइंट्स तक ही पहुंच पाएगा। ऐसे में पाकिस्तान सेमीफाइनल में भारत के साथ प्रवेश कर सकती है।

बाबर आजम ओपनिंग पोजीशन छोड़ने के लिए तैयार नहीं, वसीम अकरम का खुलासा

भारत पर ही क्यों निर्भर है पाकिस्तान?

पाकिस्तान भारत पर निर्भर इस वजह से है क्योंकि टीम इंडिया को अगले तीन में से दो मैच साउथ अफ्रीका और जिम्बाब्वे के खिलाफ ही खेलने है। अगर टीम इंडिया इन दोनों ही मैचों में जीत दर्ज करती है तो ना सिर्फ भारत सेमीफाइनल में प्रवेश करेगा बल्कि पाकिस्तान की राह भी थोड़ी हैरान कर देगा। इसके बाद पाकिस्तान दुआ करेगी कि यह दोनों टीमें 1-1 मैच और हार जाए। हालांकि इसके लिए पाकिस्तान को सबसे पहले अपने बचे तीन मैच जीतने होंगे। बता दें, पाकिस्तान को इन तीन मैचों में से एक मैच साउथ अफ्रीका के खिलाफ भी खेलना है।

T20 WC: न्यूजीलैंड बनाम श्रीलंका मैच बिगाड़ेगा ग्रुप-1 का समीकरण, जानें किस टीम को होगा क्या नुकसान

बात साउथ अफ्रीका के शेड्यूल की करें तो इस टीम को भारत, पाकिस्तान के अलावा नीदरलैंड्स के खिलाफ तीसरा मैच खेलना है। अगर टेंबा बावुमा की टीम कोई दो मैच जीतती है तो वह सेमीफाइनल में प्रवेश कर सकती है। वहीं बात जिम्बाब्वे की करें तो उन्हें भारत के अलावा अन्य दो मैच बांग्लादेश और नीदरलैंड्स के खिलाफ खेलने है। 

पाकिस्तान को सुधारने होंगे आंकड़े

पाकिस्तान को अगर अगले तीन मैच जीतने है तो उन्हें अपने शर्मनाक रिकॉर्ड को सुधारने की जरूरत है। दरअसल, टी20 क्रिकेट में पाकिस्तान का ऑस्ट्रेलिया में रिकॉर्ड बेहद खराब रहा है। ऑस्ट्रेलिया में पाकिस्तान ने कुल 6 T20I खेले हैं जिसमें 5 में उन्हें हार का सामना करना पड़ा है, वहीं 1 मैच का नतीजा नहीं निकला। ऐसे में पाकिस्तान को यहां जीत की हैट्रिक लगाने के लिए अलग दर्जे का क्रिकेट खेलना होगा।

 



Source link