टीम को देता था AK बेल्ट नंबर, नक्शे में लाहौर-पेशावर भी था… अमृतपाल के प्लान खालिस्तान की पूरी स्टोरी पढ़िए

2
टीम को देता था AK बेल्ट नंबर, नक्शे में लाहौर-पेशावर भी था… अमृतपाल के प्लान खालिस्तान की पूरी स्टोरी पढ़िए

टीम को देता था AK बेल्ट नंबर, नक्शे में लाहौर-पेशावर भी था… अमृतपाल के प्लान खालिस्तान की पूरी स्टोरी पढ़िए

Amritpal Singh: पुलिस ने खुलासा किया है कि अमृतपाल सिंह ने खालिस्तान बनाने के लिए हथियारबंद संघर्ष शुरू करना था। इसके लिए उसने लगभग सारी तैयारी कर ली थी। उसने दो वॉट्सऐप ग्रुप भी बनाए हुए थे। एक ग्रुप में एकेएफ में शामिल युवाओ को उकसाया जाता था।

 

अमृतपाल सिंह ने तैयार की थी फोर्स
चंडीगढ़: खालिस्तानी समर्थक और ‘वारिस पंजाब दे’ का चीफ अमृतपाल सिंह खालिस्तान बनाने की पूरी प्लानिंग कर चुका था। उसने इसके लिए प्राइवेट आर्मी आनंदपुर खालसा फौज के अलावा एक क्लोज प्रोटेक्शन टीम भी बनाई थी। उसने खालिस्तान का नया झंडा और अलग करेंसी भी बना ली थी। वहीं सिख रियासतों तक के झंडे उसने बना लिए थे। यह सारे खुलासे अमृतपाल के गनर तजिंदर सिंह उर्फ गोरखा बाबा ने किए हैं, जिसे पुलिस ने लुधियाना में गिरफ्तार किया है। जांच में ये भी सामने आया है कि आनंदपुर खालसा फौज के हर व्यक्ति को अमृतपाल सिंह ने स्पेशल नंबर भी अलॉट किया हुआ था। खन्ना पुलिस की एसएसपी अमनीत कौंडल ने शुक्रवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस कर बताया कि तेजिंदर उर्फ गोरखा बाबा से कई अहम खुलासे हुए हैं।AKF में शामिल युवाओं को दी जाती थी सैलरी
अमृतपाल ने आनंदपुर खालसा फौज के नाम से एक वॉट्सऐप ग्रुप बनाया था। इसके 10 सदस्य थे। इसके अलावा उसने अपना एक और ग्रुप बना रखा था जिसका नाम अमृतपाल टाइगर फोर्स था। अमृतपाल के करीबी ही इसमें शामिल थे। अमृतपाल खालिस्तान की प्लानिंग कर चुका था। उसने युवाओं की ट्रेनिंग के लिए शूटिंग रेंज बना रखी थी। उसने एकेएप के सदस्यों को बुलेटप्रूफ जैकेट और हथियार मुहैया कराए थे। इसके अलावा अमृतपाल की आनंदपुर खालसा फौज में जो लोग शामिल थे उनको सैलरी भी दी जाती थी।

आनंदपुर खालसा फोर्स

Navbharat Times -एक हजार को कुर्बानी के लिए तैयार रहने को कहा, सिखों को अपने भाषण से कैसे भड़का रहा था अमृतपाल, पढ़ें
खालिस्तान के लिए नई करेंसी तैयार करवाई
तजिंदर उर्फ गोरखा बाबा के फोन से प्रस्तावित खालिस्तान राज्य का लोगो और राज्य प्रतीक के फोटो और वीडियो भी मिले हैं। अमृतपाल ने प्रस्तावित खालिस्तानी डॉलर की कॉपी भी तैयार कराई थी। अमृतपाल खालिस्तान में डॉलर चलाना चाहता था। उसने अपनी करेंसी भी तैयार की है। इसके अलावा आनंदपुर खालसा फौज का होलोग्राम लोगो, हथियारों के साथ एकेएफ के सदस्य और पाकिस्तानी नागरिक का ड्राइविंग लाइंसेस भी फोन पर मिला।
Navbharat Times -पंजाब में हो सकता था जेल ब्रेक कांड… अमृतपाल के साथियों को इसलिए रखा गया है असम की डिब्रूगढ़ जेल में
फायरिंग रेंज के वीडियो मिले
अमृतपाल के गनमैन के मोबाइल से फायरिंग रेंज के वीडियो मिले हैं। अमृतपाल अपने समर्थकों न केवल हथियार चलाने की ट्रेनिंग दे रहा था बल्कि उन्हें हथियार असेंबल करना भी सिखा रहा था। इसके अलावा एकेएफ के सदस्यों को बुलेटप्रूफ जैकेट भी मुहैया कराई गई थी। अमृतपाल ने आनंदपुर साहिब फोर्स की बेल्ट भी तैयार करवा ली थी। इसके अलावा एकेएफ के टैटू और खालिस्तान का झंडा भी तैयार करवा चुका था।
Navbharat Times -Operation Amritpal: लगातार भेष बदल रहा अमृतपाल, अब दिल्ली ISBT पर हुआ स्पॉट, पप्पलप्रीत भी साथ
खालिस्तान के नक्शे में लाहौर-पेशावर
गनमैन के मोबाइल से गुरभेज नाम के व्यक्ति के हाथ पर बना एकेएफ का टैटू भी मिला है। पुलिस के अनुसार, तजिंदर ने पूछताछ में माना कि उन्हें बुलेटप्रूफ जैकेट इसी गुरभेज ने लाकर दी थी। अमृतपाल के इरादे इतने बुलंद थे कि उसने खालिस्तान का नक्खा भी तैयार कर लिया था। इन नक्शे में लाहौर और पेशावर भी है।

आसपास के शहरों की खबरें

Navbharat Times News App: देश-दुनिया की खबरें, आपके शहर का हाल, एजुकेशन और बिज़नेस अपडेट्स, फिल्म और खेल की दुनिया की हलचल, वायरल न्यूज़ और धर्म-कर्म… पाएँ हिंदी की ताज़ा खबरें डाउनलोड करें NBT ऐप

लेटेस्ट न्यूज़ से अपडेट रहने के लिए NBT फेसबुकपेज लाइक करें

पंजाब की और खबर देखने के लिए यहाँ क्लिक करे – Punjab News