टाटा से नहीं बनी बात तो रिलायंस को टक्कर देने अकेले कूद पड़ी Bisleri, जानिए क्या है जयंती चौहान का प्लान

14
टाटा से नहीं बनी बात तो रिलायंस को टक्कर देने अकेले कूद पड़ी Bisleri, जानिए क्या है जयंती चौहान का प्लान

टाटा से नहीं बनी बात तो रिलायंस को टक्कर देने अकेले कूद पड़ी Bisleri, जानिए क्या है जयंती चौहान का प्लान

नई दिल्ली: देश की सबसे बड़ी पैकेज्ड वॉटर कंपनी बिसलेरी इंटरनेशनल (Bisleri International) ने देश में बढ़ती गर्मी के बीच कोला मार्केट का तापमान बढ़ा दिया है। कंपनी ने अपने कार्बोनेटेड बेवरेजेज पोर्टफोलियो का विस्तार करते हुए नए फ्लेवर में अपने ड्रिंक्स बाजार में उतारे। इससे कोका-कोला (Coca Cola), पेप्सी (Pepsi) और स्प्राइट (Sprite) जैसी कंपनियों को कड़ी टक्कर मिल सकती है। मुकेश अंबानी (Mukesh Ambani) की कंपनी रिलायंस इंडस्ट्रीज (Reliance Industries) ने प्योर ड्रिंक ग्रुप से कैंपा कोला को खरीदा था। अब बिसलेरी के अपना पोर्टफोलियो बढ़ाने से कोला मार्केट में प्राइस वार शुरू हो सकती है। बिसलेरी के कार्बोनेटेड सॉफ्ट ड्रिंक 160 मिली से 600 मिली की बॉटल में उपलब्ध है।

बिसलेरी ने मंगलवार को एक बयान में कहा कि देश में गर्मी का प्रकोप बढ़ रहा है और कोल्ड ड्रिंक्स की डिमांड में तेजी दिख रही है। इस मौके का फायदा उठाने के लिए उसने नए फ्लेवर में अपने ड्रिंक्स बाजार में उतारे हैं। बिसलेरी कंपनी ने रेव (REV), पॉप (POP) और स्पाई जीरा (SPYCI JEERA) को लॉन्च किया है। कंपनी पहले से ही लिमोनाटा ब्रांड के नाम से कार्बोनेटेड ड्रिंक बेचती है। देश में कोल्ड ड्रिंक मार्केट बहुत बड़ा है। अभी इस पर कोका-कोला और पेप्सिको जैसी अंतरराष्ट्रीय कंपनियों का दबदबा है। हाल में रिलायंस ने भी इसमें एंट्री मारी है।

Bisleri की कहानी में नया ट्विस्ट, बनते-बनते फिर बिगड़ गई बात, रमेश चौहान ने बेटी जयंती को नहीं इन्हें सौंपी 7000 करोड़ की कंपनी की कमान

यूथ पर फोकस

बिसलेरी इंटरनेशनल प्राइवेट लिमिटेड की वाइस चेयरपर्सन जयंती चौहान (Jayanti Chauhan) ने कहा कि कंपनी की विरासत को आगे ले जाते हुए सॉफ्ट ड्रिंक लॉन्च किए गए हैं। युवाओं और आज की पीढ़ी को ध्यान में रखते हुए इन्हें तैयार किया गया है। यूथ में ओटीटी प्लेटफॉर्म्स की लोकप्रियता को देखते हुए कंपनी ने एक नया कैंपेन भी लॉन्च किया है। कंपनी नए प्रोडक्ट लॉन्च करने के साथ ही अपना फोकस सोशल मीडिया और डिजिटल मीडिया की मार्केटिंग पर कर रही है। कंपनी ने अपने नए प्रॉडक्ट्स के विज्ञापन के लिए ओटीटी पर लोकप्रिय कुछ हस्तियों को भी अपने साथ जोड़ा है। पॉप के लिए कंपनी ने सबा आजाद और अरमान रलहान को लिया है। इसी तरह रेव के लिए ओटीटी एक्टर आशिम गुलाटी को चुना गया है। इसी तरह स्पाइसी जीरा के लिए अंजली शिवरामन को फेस बनाया गया है।

बिसलेरी के मालिक रमेश चौहान ने पिछले साल कहा था कि वह अपनी कंपनी टाटा ग्रुप को बेचने जा रहे हैं। उनका कहना था कि उनकी बेटी जयंती चौहान की बिजनस में दिलचस्पी नहीं हैं। लेकिन टाटा के साथ डील नहीं हो पाई। माना जाता है कि वैल्यूएशन के कारण बात आगे नहीं बढ़ गई। टाटा के साथ डील नहीं होने के बाद जयंती चौहान ने खुद जिम्मेदारी संभाली और अब वह अपने बिजनस को विस्तार दे रही हैं। कोल्ड ड्रिंक मार्केट में एंट्री भी इसी स्ट्रेटजी का एक हिस्सा है।

राजनीति की और खबर देखने के लिए यहाँ क्लिक करे – राजनीति
News