ज्‍व‍िगाटो का बेड़ा गर्क, मिसेज चटर्जी की हालत खराब, 100 Cr नहीं कमा सकी तू झूठी मैं मक्‍कार

109
ज्‍व‍िगाटो का बेड़ा गर्क, मिसेज चटर्जी की हालत खराब, 100 Cr नहीं कमा सकी तू झूठी मैं मक्‍कार

ज्‍व‍िगाटो का बेड़ा गर्क, मिसेज चटर्जी की हालत खराब, 100 Cr नहीं कमा सकी तू झूठी मैं मक्‍कार

बॉक्‍स ऑफिस पर शाहरुख खान की ब्‍लॉकबस्‍टर फिल्‍म ‘पठान’ ने जो धमाल मचाया, उसके बाद कोई भी फिल्‍म उस जैसा माहौल नहीं बना पाई है। रणबीर कपूर और श्रद्धा कपूर की ‘तू झूठी मैं मक्‍कार’ से ढेर सारी उम्‍मीदें थीं, लेकिन अपने दूसरे वीकेंड में यह फिल्‍म भी एवरेज यानी औसत ही निकली है। लव रंजन के डायरेक्‍शन में बनी इस फिल्‍म ने 12 दिनों में करीब 94 करोड़ रुपये का नेट कलेक्‍शन किया है। दूसरे वीकेंड में इस फिल्‍म ने 15 करोड़ रुपये कमाए हैं। यह उम्‍मीद से मुकाबले काफी कम है। हालांकि, इसकी एक वजह सिनेमाघरों में दो नई फिल्‍मों की रिलीज भी है। लेकिन रानी मुखर्जी की ‘मिसेज चटर्जी वर्सेज नॉर्वे’ और कपिल शर्मा की ‘ज्‍व‍िगाटो’ का हाल भी बहुत अच्‍छा नहीं है। अपने पहले वीकेंड में जहां रानी मुखर्जी की फिल्‍म ने 6.50 करोड़ रुपये का कलेक्‍शन किया है, वहीं कपिल की फिल्‍म 1 करोड़ रुपये का बिजनस भी नहीं कर पाई है।

यहां ‘Tu Jhoothi Main Makkaar’ के मामले में यह जरूर कहा जा सकता है कि यह फिल्‍म बाकी दो फिल्‍मों के मुकाबले अच्‍छी स्‍थिति में है। वह भी तब जब दो नई रिलीज के कारण मल्‍टीप्‍लेक्‍सेज में फिल्‍म के शोज की संख्‍या कम हो गई है। रणबीर और श्रद्धा की यह रोमांटिक कॉमेडी 100 करोड़ क्‍लब के करीब पहुंच तो गई है, लेकिन अब इसे वीकडेज में यह आंकड़ा पार करने के लिए मेहनत करनी पड़ेगी। ‘बॉक्‍स ऑफिस इंडिया’ की रिपोर्ट के मुताब‍िक, अपने दूसरे वीकेंड में ‘तू झूठी मैं मक्‍कार’ ने दिल्‍ली, गुरुग्राम और नोएडा में अच्‍छा बिजनस किया है। इसी तरह मुंबई, बेंगलुरु, चंडीगढ़ और कोलकाता जैसे शहरों में भी फिल्‍म का बिजनस एवरेज रहा है। रविवार को ‘तू झूठी मैं मक्‍कार’ ने देश में 6.50 करोड़ रुपये का नेट कलेक्‍शन किया है। जबकि शनिवार को इसने 5.50 करोड़ रुपये की कमाई की है।

‘तू झूठी मैं मक्‍कार’ का Box Office कलेक्‍शन

पहला हफ्ता – 78.50 करोड़ रुपये
शुक्रवार, 10वां दिन – 3.25 करोड़ रुपये
शनिवार, 11वां दिन – 5.50 करोड़ रुपये
रविवार, 12वां दिन – 6.50 करोड़ रुपये
दूसरे वीकेंड में कमाई – 15.25 करोड़ रुपये
कुल कमाई – 93.75 करोड़ रुपये

125 करोड़ रुपये की लाइफटाइम कमाई कर सकती है फिल्‍म

‘तू झूठी मैं मक्‍कार’ होली के मौके पर 8 मार्च को रिलीज हुई थी। 12 दिनों में इस फिल्‍म ने देश में 93.75 करोड़ रुपये का नेट कलेक्‍शन किया है। एक सच यह भी है कि ‘पठान’ की तुलना में भले ही यह फिल्‍म बेकार साबित हुई है, लेकिन कोरोना महामारी के बाद रिलीज हुई 6-7 बड़ी फिल्‍मों के मुकाबले लव रंजन के डायरेक्‍शन में बनी इस फिल्‍म का हाल बेहतर है। जिस रफ्तार से फिल्‍म की कमाई हो रही है, बॉक्‍स ऑफिस पर ‘तू झूठी मैं मक्‍कार’ 125 करोड़ रुपये के लाइफटाइम कलेक्‍शन तक पहुंच सकती है।

Mrs Chatterjee Vs Norway: कैसे बनी है रानी मुखर्जी की फिल्‍म ‘मिसेज चटर्जी वर्सेज नॉर्वे’, जानिए पूरी कहानी

शुक्रवार तक बंध जाएगा ‘मिसेज चटर्जी वर्सेज नॉर्वे’ का बोरिया-बिस्‍तर

दूसरी ओर, Rani Mukerji की फिल्‍म ‘Mrs Chatterjee Vs Norway’ का पहला वीकेंड ‘एन एक्‍शन हीरो’, ‘अनेक’ और ‘हिट’ जैसी फिल्‍मों के मुकाबले बेहतर है। रविवार को फिल्‍म की कमाई में बढ़ोतरी दिखी है जो बहुत अच्‍छे तो नहीं, लेकिन अच्‍छे संकेत जरूर हैं। यह फिल्‍म सोमवार को बॉक्‍स ऑफिस पर टिकी तो रहेगी, लेकिन शुक्रवार आते-आते इसका बोरिया बिस्‍तर बंधने वाला है। इस फिल्‍म का भविष्‍य ‘ऊंचाई’, ‘जयेशभाई जोरदार’ और ‘रक्षा बंधन’ जैसा दिख रहा है।

‘मिसेज चटर्जी वर्सेज नॉर्वे’ बॉक्‍स ऑफिस कलेक्‍शन

पहला दिन, शुक्रवार – 1.25 करोड़ रुपये
दूसरा दिन, शनिवार – 2.25 करोड़ रुपये
तीसरा दिन, रविवार – 2.75 करोड़ रुपये
कुल कमाई – 6.25 करोड़ रुपये

असल जिंदगी की कहानी पर आधारित है ‘मिसेज चटर्जी वर्सेज नॉर्वे’

ओपनिंग डे पर शुक्रवार को ‘मिसेज चटर्जी वर्सेज नॉर्वे’ ने 1.25 करोड़ रुपये की कमाई की थी। शनिवार को कमाई 2.25 करोड़ रुपये रही, जबकि रविवार को इस फिल्‍म ने 2.75 करोड़ रुपये का नेट कलेक्‍शन किया है। आश‍िमा छिब्‍बर के डायरेक्‍शन में बनी इस फिल्‍म ने इस तरह तीन दिनों में 6.25 करोड़ रुपये का नेट कलेक्‍शन किया है। फिल्‍म की कहानी नॉर्वे में रह रहे एक भारतीय कपल की असल जिंदगी पर आधारित है। इस कपल को नॉर्वे सरकार से अपने बच्‍चे की कस्‍टडी के लिए लंबी लड़ाई लड़नी पड़ी थी।

Zwigato Critics Review: कपिल शर्मा की फिल्म देख, क्या बोले क्रिटिक्स?

फर्स्‍ट वीकेंड में 1 करोड़ भी नहीं कमा सकी ‘ज्‍व‍िगाटो’

इन दोनों फिल्‍मों से इतर Kapil Sharma की फिल्‍म ‘Zwigato’ भी शुक्रवार से बॉक्‍स ऑफिस पर हाथ-पैर मार रही है। लेकिन दुखद है कि नंदिता दास के डायरेक्‍शन में बनी यह फिल्‍म दर्शकों को रिझा नहीं पा रही है। तीन दिनों के अपने पहले वीकेंड में यह फिल्‍म 1 करोड़ रुपये भी नहीं कमा पाई है। फूड डिलिवरी बॉय की कहानी पर आधारित इस फिल्‍म ने फर्स्‍ट वीकेंड में महज 95 लाख रुपये का नेट कलेक्‍शन किया है। स्‍टैंडअप कॉमेडियन से एक्‍टर बने कपिल शर्मा की यह तीसरी फिल्‍म है। इससे पहले उनकी ‘फिरंगी’ बॉक्‍स ऑफिस पर डिजास्‍टर साबित हुई थी। जबकि अब्‍बास-मुस्‍तान के डायरेक्‍शन में बनी ‘किस किस को प्‍यार करूं’ भी औसत से नीचे ही रही थी।