जोबनेर पंचायत समिति के दो अफसर 45 हजार रुपए की रिश्वत लेते गिरफ्तार, फर्जी पट्टे को असली बताने की एव

17
जोबनेर पंचायत समिति के दो अफसर 45 हजार रुपए की रिश्वत लेते गिरफ्तार, फर्जी पट्टे को असली बताने की एव

जोबनेर पंचायत समिति के दो अफसर 45 हजार रुपए की रिश्वत लेते गिरफ्तार, फर्जी पट्टे को असली बताने की एव


Rajasthan News: जयपुर की जोबनेर पंचायत समिति के दो अफसरों को रिश्वतखोरी के आरोप में गिरफ्तार किया गया है। विकास अधिकारी के तौर पर पंचायत के लिए भले का काम करने की जगह अपने भले में लगे थे। दोनों को 45 हजार रुपए की रिश्वत लेते रंगे हाथ गिरफ्तार किया गया।

 

हाइलाइट्स

  • जोबनेर पंचायत समिति के दो अफसर 45 हजार रुपए की रिश्वत लेते पकड़े
  • फर्जी पट्टे को असली बताने की एवज में ली घूस
  • एसीबी ने दोनों को अरेस्ट किया
जयपुर:प्रशासन गांवों के संग और प्रशासन शहरों के संग चले अभियान में राज्य सरकार ने भले ही आमजन को राहत देने का प्रयास किया हो लेकिन कई अफसरों ने इस अभियान को ही मोहरा बना लिया। पिछले एक साल में ऐसे कई प्रकरण सामने आए जब पट्टा जारी करने के एवज में रिश्वत ली गई। कई बार फर्जी पट्टे जारी करने की शिकायतें सामने आई। अब जयपुर की जोबनेर पंचायत समिति के दो अफसर सोमवार 27 फरवरी को 45 हजार रुपए की रिश्वत लेते रंगेहाथों गिरफ्तार हुए। एसीबी की टीम अब उनके ठिकानों पर तलाशी ले रही है।

फर्जी पट्टे के शिकायत की रिपोर्ट पक्ष में बनाने की एवज में मांगे थे 50 हजार रुपए

परिवादी सरकारी कर्मचारी है। पिछले दिनों परिवादी ने एक शिकायत दर्ज कराई। परिवादी के अनुसार उसके खिलाफ फर्जी पट्टा जारी किए जाने की शिकायत दर्ज हुई है। इसकी जांच अतिरिक्त ब्लॉक विकास अधिकारी पवन कुमार सैनी और सहायक ब्लॉक विकास अधिकारी गोकुलचंद वर्मा के पास थी। पवन और गोकुल ने परिवादी के पक्ष में रिपोर्ट बनाने की एवज में 50 हजार रुपए की रिश्वत मांगी। रिश्वत के लिए प्रताड़ित किए जाने पर शिकायत दर्ज कराई। सत्यापन में शिकायत सही पाए जाने के बाद इंस्पेक्टर अनिता मीणा की टीम ने पवन कुमार सैनी और गोकुल वर्मा को 45 हजार रुपए की रिश्वत लेते गिरफ्तार कर लिया।
Navbharat Times -दो महीने तक Rajasthan Police की आंखों में धूल झोंकता रहा Paper Leak का मास्टर माइंड, आखिर ऐसे पकड़ा गया

वाजिब काम होकर रहेंगे, किसी को ना दें रिश्वत

एंटी करप्शन ब्यूरो लगातार आमजन से अपील करता है कि वे किसी भी वाजिब काम के लिए किसी भी सरकारी कर्मचारी, नेता और दलालों को रिश्वत ना दें। अगर कोई रिश्वत की मांग करता है तो एसीबी के टोल फ्री नम्बर 1064 पर कॉल करें। यह टोल फ्री नम्बर 24 घंटे चालू रहता है। शिकायतकर्ता एसीबी के वाट्अप नम्बर 9413502834 पर भी मैसेज भेजकर शिकायत कर सकते हैं। राजस्थान एसीबी राज्य कर्मचारियों के साथ केन्द्र सरकार के कार्मिकों के खिलाफ कार्रवाई करने के लिए अधिकृत है।
रिपोर्ट – रामस्वरूप लामरोड़

Pawan Khera विवाद पर Ashok Gehlot ने केंद्र की मोदी सरकार पर लगाया गंभीर आरोप, कहा लोकतंत्र का खतरा हो रहा

आसपास के शहरों की खबरें

Navbharat Times News App: देश-दुनिया की खबरें, आपके शहर का हाल, एजुकेशन और बिज़नेस अपडेट्स, फिल्म और खेल की दुनिया की हलचल, वायरल न्यूज़ और धर्म-कर्म… पाएँ हिंदी की ताज़ा खबरें डाउनलोड करें NBT ऐप

लेटेस्ट न्यूज़ से अपडेट रहने के लिए NBT फेसबुकपेज लाइक करें

राजस्थान की और समाचार देखने के लिए यहाँ क्लिक करे – Rajasthan News