जोधपुर में CRPF जवान ने खुद को मारी गोली, पत्नी-बच्चे संग खुद को क्वार्टर में कर रखा था बंद, फायरिंग भी की थी

142
जोधपुर में CRPF जवान ने खुद को मारी गोली, पत्नी-बच्चे संग खुद को क्वार्टर में कर रखा था बंद, फायरिंग भी की थी

जोधपुर में CRPF जवान ने खुद को मारी गोली, पत्नी-बच्चे संग खुद को क्वार्टर में कर रखा था बंद, फायरिंग भी की थी

जोधपुर : राजस्थान के जोधपुर में एक सीआरपीएफ जवान ने अपने परिवार सहित खुद को घर में बंधक (CRPF Jawan Family Hostage) बना लिया। यही नहीं वो समय-समय पर फायरिंग (Jodhpur CRPF Jawan Firing) भी कर रहा। ये सनसनीखेज मामला कड़वड़ थाना क्षेत्र स्थित मंडलनाथ चौराहे के आगे सीआरपीएफ के प्रशिक्षण केंद्र का है, जो रविवार को फायरिंग की आवाज से गूंज उठा। गोलियों की आवाज सुनने के बाद सीआरपीएफ क्वॉर्टर्स में अफरा-तफरी मच गई। जानकारी मिली है कि जवान ने आवास में अपनी पत्नी और बच्चे को बंधक बना रखा है बल्कि उसने अपने क्वॉर्टर की बालकनी में आकर थोड़ी-थोड़ी देर में कई फायर भी किए हैं।

CRPF जवान की हरकत से इलाके में हड़कंप
सूत्रों की मानें तो घटना के बाद जवान के पिता और कुछ खास मित्रों को समझाइश के लिए मौके पर बुलाया गया लेकिन वह नजदीक आने पर उन्हें भी जान से मार देने की धमकी दे रहा। फिलहाल उसको समझाने की कोशिश का दौर जारी है। पुलिस ने बताया कि पाली जिले के राजोला गांव निवासी नरेश जाट पिछले तीन साल से सीआरपीएफ प्रशिक्षण केन्द्र में तैनात है। उसने रविवार की शाम 6 बजे के आसपास अपनी बालकनी से पहला हवाई फायर किया था। जिसके बाद सीआरपीएफ के अंदर में सनसनी फैल गई। बाद में केंद्र के अधिकारियों ने उसे समझाया लेकिन वह नहीं माना और अपने आवास का दरवाजा नहीं खोला।

मारवाड़ के तस्करों में छिड़ी गैंगवार, राजस्थान पुलिस का सिरदर्द बने फायरिंग के Viral Video

सीआरपीएफ के प्रशिक्षण केंद्र का है पूरा मामला
बताया जा रहा कि जवान मानसिक रूप से परेशान है। घटना के बाद इलाके में हड़कंप मच गया। सीआरपीएफ परिसर स्थित अपने आवास में जवान ने परिजनों को पिछले आठ घंटे से बंधक बना रखा है और कई राउंड हवाई फायर भी किए हैं। चर्चा है कि वह शराब के नशे में है। घटना की जानकारी मिलते ही पुलिस अमला हरकत में आया और पुलिस कमिश्नर रविदत्त गौड़, डीसीपी डॉ अमृता दोहन, एसीपी राजेन्द्र दिवाकर सहित पुलिस के कई आला अधिकारी सीआरपीएफ केंद्र पहुंच गए।

पहाड़ी रास्ता… 3 टन वजनी मशीन, कैसे खींच ले गए सेना के 12 जवान, देखिए हैरान करने वाला वीडियो
जवान को समझाने की कोशिशें जारी
पुलिस अधिकारी लगातार इस जवान की समझाने की कोशिश कर रहे हैं। हालांकि, जवान बार-बार रायफल लेकर बालकनी में आता है, और फायरिंग करके वापस लौट जाता है। घटना की जानकारी मिलने के बाद सीआरपीएफ के आला अधिकारी भी मौके पर पहुंचे और जवान की समझाने की मशक्कत कर रहे। लेकिन यह जवान किसी को भी क्वार्टर के नजदीक नहीं आने दे रहा हैं।

Lovely Kandara Encounter Video: जोधपुर पुलिस के लवली एनकाउंटर का सीसीटीवी वीडियो वायरल

बालकनी में आकर जवान की हवाई फायरिंग से अफरा-तफरी
बताया जा रहा है कि उसके आवास में उसकी पत्नी और बच्चे भी मौजूद हैं। जवान की समझाइश करने के लिए उसके पिता, भाई और कुछ खास नजदीकी मित्रों को बुलाया गया लेकिन वह किसी की सुनने को तैयार नहीं है। जो भी उसके आवास के नजदीक जाता है उसे मारने की वह धमकियां दे रहा। फिलहाल जानकारी मिल रही अभी भी वह क्वार्टर से बाहर नहीं आया लेकिन फायरिंग करना बंद कर दिया है।
जोधपुर से ललिता व्यास की रिपोर्ट

राजस्थान की और समाचार देखने के लिए यहाँ क्लिक करे – Rajasthan News