जैसे पहले आतंकवादी गिरगिट की तरह रंग बदलते थे वैसे ही बदले अखिलेश के भी बोल: देवबंद में बोले योगी

62


जैसे पहले आतंकवादी गिरगिट की तरह रंग बदलते थे वैसे ही बदले अखिलेश के भी बोल: देवबंद में बोले योगी

हाइलाइट्स

  • सीएम योगी ने देवबंद में एंटी टेरेरिस्ट स्क्वॉड (ATS) कमांडो ट्रेनिंग सेंटर की आधारशिला रखी।
  • योगी ने अपने संबोधन में अखिलेश सरकार पर जमकर बोला हमला।
  • कहा- जब सत्ता मिली थी तब रामभक्तों पर भी गोलियां चलवा रहे थे।

सहारनपुर
उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ बुधवार को सहारनपुर के देवबंद पहुंचे। उन्‍होंने यहां एंटी टेरेरिस्ट स्क्वॉड (ATS) कमांडो ट्रेनिंग सेंटर की आधारशिला रखने के बाद जनसभा को संबोधित किया। सीएम योगी ने यहां उपस्थित लोगों को संबोधित करते हुए सूबे की पूर्व सरकारों पर जमकर हमला बोला। उन्होंने सपा सरकार पर जुबानी हमला करते हुए कहा, पहले की सरकारों में आतंकी हमले होते थे, कभी रामजन्म भूमि पर, कभी कचहरी, कभी रामपुर के CISF सेंटर पर लगातार हमले होते थे… और आतंकवादी भी कैसे गिरगिट की तरह रंग बदलते थे… वैसे ही जैसे आज समाजवादी पार्टी के बबुआ भी बोल रहे हैं ना। आप देखा होगा उनके कैसे बयान आ रहे हैं।

Corona In UP: यूपी में तेजी से फैल रहा कोरोना, 15 गुना तेजी से 10 दिनों में बढ़े मरीज, दूसरी लहर से भी चार गुना तेजी से मिल रहे मरीज

जब सरकार मिली थी, तब कोसीकलां का दंगा करवा रहे थे- योगी
सीएम योगी ने आगे कहा, वह बोल रहे हैं कि उनकी सरकार होती तो वह भी राम मंदिर निर्माण करवा देते। अब उनको सपने भी बहुत आ रहे हैं। और सपने भी इस कदर आ रहे हैं कि भगवान श्रीकृष्ण भी उनको कोस रहे हैं। अबे नालायकों जब सरकार मिली थी, तब कोसीकलां का दंगा करवा रहे थे, तब जवाहर बाग का दंगा करवा रहे थे। मुजफ्फरनगर का दंगा करवा रहे थे। जब सत्ता मिली थी तब रामभक्तों पर भी गोलियां चलवा रहे थे।

पहले की सरकार में सम्मानित होते थे आतंकी-योगी
सीएम योगी ने कहा, पहले की सरकार में दंगाई और आतंकियों को मुख्यमंत्री आवास पर बुलाकर सम्मानित किया जाता था.. अब आपने देखा होगा कि दंगाई सब्जी का ठेला लगा रहे हैं। बेटियों की सुरक्षा के लिए जो खतरा बने हुए थे उन्हें मालूम है कि अब अगर बेटियों को लिए खतरा पैदा किया तो उसका अंजाम भी उन्हें भुगतना होगा। उन्होंने कहा, आज आपकी ताकत ने उन लोगों को नाक रगड़ने के लिए मजबूर कर दिया जो लोग रामभक्तों पर गोली चलवाते थे, आज वो लोग राम मंदिर जाने की बात करते हैं।

हमारी सरकार ने बाबा साहेब को सम्मान दिया- योगी
पिछली सरकार बाबा साहेब का अपमान करने का काम कर रही थी। हमारी सरकार ने बाबा साहेब को सम्मान दिया, मोदी जी ने बाबा साहेब के पांच स्थलों को पंच तीर्थ के रूप में विकसित करने का काम किया है. उन्होंने कहा, पहले की सरकार आतंकियों के मुकदमें वापस लेती थी हमारी सरकार आतंकियों को ठोकने के लिए एटीएस का सेंटर बना रही है।

उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव (Uttar Pradesh Election 2022) की तैयारी शुरू हो चुकी है। 403 सीटों वाली 18वीं विधानसभा के लिए ये चुनाव फरवरी से अप्रैल के बीच हो सकते हैं। 17वीं विधानसभा का कार्यकाल (UP Assembly ) 15 मई तक है. 17वीं विधानसभा के लिए 403 सीटों पर चुनाव 11 फरवरी से 8 मार्च 2017 तक 7 चरणों में हुए थे। इनमें लगभग 61 प्रतिशत मतदाताओं ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया। इनमें 63 प्रतिशत से ज्यादा महिलाएं थीं, जबकि पुरुषों का प्रतिशत करीब 60 फीसदी रहा।

चुनाव में बीजेपी ने 312 सीटें जीतकर पहली बार यूपी विधानसभा (Uttar Pradesh Vidhansabha) में तीन चौथाई बहुमत हासिल किया। वहीं अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) की अगुवाई में समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) और कांग्रेस (Congress) गठबंधन 54 सीटें जीत सका। इसके अलावा प्रदेश में कई बार मुख्यमंत्री रह चुकीं मायावती (Mayawati) की बीएसपी (Bahujan Samaj Party) 19 सीटों पर सिमट गई। इस बार सीधा मुकाबला समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) और भाजपा (Bhartiya Janata Party) के बीच है। भाजपा योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) के चेहरे को आगे कर चुनाव लड़ रही है।

फाइल फोटो



Source link