जैसी करनी वैसी भरनी… चेतन शर्मा की विदाई पर कोहली के फैंस निकाल रहे भड़ास

162
जैसी करनी वैसी भरनी… चेतन शर्मा की विदाई पर कोहली के फैंस निकाल रहे भड़ास


जैसी करनी वैसी भरनी… चेतन शर्मा की विदाई पर कोहली के फैंस निकाल रहे भड़ास

नई दिल्ली: टी20 विश्व कप 2022 से भारत के दिल तोड़ने वाले सेमीफाइनल में हार के बाद भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने शुक्रवार को चेतन शर्मा की अगुवाई वाली पूरी राष्ट्रीय चयन समिति को बर्खास्त कर दिया। साथ ही बोर्ड ने इस पद के लिए नए आवेदन मंगवाए हैं। समिति के अन्य सदस्यों में सुनील जोशी, हरविंदर सिंह और देवाशीष मोहंती शामिल थे। इसके खबर के आते ही टीम इंडिया के पूर्व कप्तान विराट कोहली के फैंस ने चेतन शर्मा को ट्रोल करना शुरू कर दिया।

फैंस ने पिछले साल टी20 विश्व कप में भारत के निराशाजनक ग्रुप-स्टेज से बाहर होने के बाद विराट कोहली के साथ हुए निराशाजनक व्यवहार को याद दिलाते हुए कहा कि जैसी करनी वैसी भरनी। एक फैन ने तो दोनों ही मामलों में नवंबर महीने का कनेक्शन भी निकाला। कोहली को नवंबर में ही कप्तानी से हटाया गया था, जबकि चेतन शर्मा की विदाई भी नवंबर में ही हुई है।

कोहली ने स्वेच्छा से टी20ई क्रिकेट में नेतृत्व की भूमिका से इस्तीफा दे दिया था। एक महीने बाद उन्हें ODI कप्तानी से हटा दिया गया, जिसने कोहली और BCCI प्रशासकों के बीच एक बड़ी दरार को उजागर किया।

तत्कालीन बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली ने खुलासा किया था कि उन्होंने कोहली से अपने फैसले पर पुनर्विचार करने के लिए कहा था, जिसे चेतन ने भी दोहराया था। हालांकि, कोहली ने बाद में यह कहते हुए इसका खंडन किया कि उन्हें सिलेक्शन कमिटी की बैठक से सिर्फ डेढ़ घंटे पहले सूचित किया गया था।

बता दें कि उस समय भारतीय टीम का साउथ अफ्रीका दौरे के लिए सिलेक्शन होना था और विराट कोहली की जगह वनडे टीम का कप्तान रोहित शर्मा को बनाया गया था। जनवरी में टेस्ट सीरीज खत्म होने के बाद कोहली ने टेस्ट कप्तानी से भी इस्तीफा दे दिया था।

जब भारत पिछले हफ्ते इंग्लैंड के खिलाफ टी20 विश्व कप के सेमीफाइनल में हारा था तभी से चेतन शर्मा आलोचकों के निशाने पर थे।

चेतन शर्मा के कार्यकाल के दौरान भारत विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप फाइनल में न्यूजीलैंड से हार गया, 2021 टी20 विश्व कप में नॉक-आउट चरण में जगह बनाने में विफल रहा, और टी20 विश्व कप 2022 की विफलता से पहले एशिया कप 2022 के फाइनल में जगह नहीं बना पाया था।

केएल राहुल, 10 विकेटों की हार और रोहित शर्मा की कप्तानी…. जानिए आखिर क्यों BCCI ने सिलेक्टर्स को किया फायरnavbharat times -BCCI की गुगली पर चेतन शर्मा एंड कंपनी क्लीन बोल्ड, टीम इंडिया के नए सिलेक्टर्स के लिए रखी हैं 3 शर्तेंnavbharat times -WC हारने के बाद BCCI का सबसे बड़ा एक्शन, चेतन शर्मा की अगुवाई वाली सिलेक्शन कमिटी बर्खास्तnavbharat times -Rohit Sharma T20 Captaincy: अब रोहित शर्मा की T20 कप्तानी से होगी छुट्टी? BCCI का मिशन क्लीन टीम इंडिया!



Source link