जैसलमेर में भीम आर्मी के जिलाध्यक्ष पर हुआ जानलेवा हमला, नाराज कार्यकर्ता ने फंका SP के पुतला

8
जैसलमेर में भीम आर्मी के जिलाध्यक्ष पर हुआ जानलेवा हमला, नाराज कार्यकर्ता ने फंका SP के पुतला

जैसलमेर में भीम आर्मी के जिलाध्यक्ष पर हुआ जानलेवा हमला, नाराज कार्यकर्ता ने फंका SP के पुतला


जैसलमेर : राजस्थान के जैसलमेर जिले में रविवार को भीम आर्मी जिलाध्यक्ष हरीश इणखिया पर जानलेवा हमले के मामला सोमवार को भी गर्म रहा। जिलाध्यक्ष पर हमले की घटना को लेकर भीम आर्मी के कार्यकर्ताओं ने सोमवार शाम शहर के हनुमान चौराहा पर एसपी भंवर सिंह नाथावत का पुतला फूंक दिया। वहीं कार्यकर्ताओं ने जमकर नारेबाजी की। पुलिस प्रशासन और गहलोत सरकार मुर्दाबाद के नारे भी लगाए। वहीं उन्होंने पुलिस पर नशे के व्यापारियों और अवैध कैसीनो चलाने वालों को संरक्षण देने का आरोप भी लगाया। बता दें कि भीम आर्मी जिलाध्यक्ष हरिश इनखिया ने पूर्व में जिला कलेक्टर के मार्फत मुख्यमंत्री को ज्ञापन भी सौंपा था। ज्ञापन में बताया गया था कि एसपी अवैध नशे के कारोबारियों को शरण देते हैं। इसके चलते भीम आर्मी की ओर से 20 मार्च को उनका पुतला फूंका गया।

प्रदेशाध्यक्ष के नेतृत्व में एसपी का फूंका पुतला

20 मार्च को भीम आर्मी के प्रदेशाध्यक्ष रवि मेघवाल के नेतृत्व में कार्यकर्ता सैंकड़ों की संख्या में शहर के हनुमान चौराहा पर एकत्रित हुए। यहां पुलिस अधीक्षक का पुतला फूंका। वही जमकर नारेबाजी भी की। इस दौरान पुलिस जाब्ता भी काफी संख्या में तैनात रहा। जैसलमेर शहर में शायद ये पहला मामला है जब किसी पुलिस अधीक्षक का पुतला फूंका गया हो। इस मौके पर घायल हरीश इनखिया भी मौके पर पहुंचे।

राजस्थान में होली पर बवाल… छावनी में तब्दील हुआ जैसलमेर का पोकरण जिला अस्पताल, जानें पूरा मामला

सोशल मीडिया पर गेनाराम ने हमले की ली जिम्मेदारी

आपसी सौहार्द और भाईचारे की मिसाल रहा सरहदी जिला जैसलमेर जहां इस घटना ने हर किसी को दहला दिया है। फिल्मी स्टाइल में हमलावर गेनाराम ने जिम्मेदारी ली है कि उन्होंने ही हरीश इनखिया को घायल किया है। अन्य दुश्मनों के भी वह यही हाल करेंगे हालांकि पुलिस ने इस मामले को बड़ी गंभीरता से लेते हुए मुख्य आरोपी गेनाराम सहित महिपाल दान और माधव धरा को भी गिरफ्तार कर लिया है । वहीं दो अन्य की तलाश जारी है।

पुलिस ने दी मामले की यह जानकारी

एससी-एसटी सेल के सीओ व जांच अधिकारी अशोक आंजना ने प्रेस वार्ता कर बताया कि जिन आरोपियों ने हरीश इनखिया पर हमला किया है। इन पर पूर्व में भी कई मुकदमे दर्ज है। वहीं हरीश इंखिया पर भी मुकदमें दर्ज है।आरोपियों ने पुरानी रंजिश के चलते हरीश पर हमला किया है जिसमें पुलिस ने मुख्य आरोपी गेनाराम सहित दो अन्य को भी गिरफ्तार कर लिया है। वहीं जल्द ही अन्य आरोपियों को भी गिरफ्तार कर दिया जाएगा। उन्होंने जिले वासियों से आपसी प्रेम-भाईचारा बनाए रखने व पुलिस को सहयोग की अपील की है।

भीम आर्मी सुप्रीमो ने पुलिस पर मिलीभगत का लगाया आरोप

भीम आर्मी के सुप्रीमो चंद्रशेखर आजाद ने अपने ट्विटर पर ट्वीट कर जिला पुलिस पर नशे के तस्करों को शह देने का आरोप लगाया। वहीं घायल जिलाध्यक्ष से वीडियो कॉल कर कुशलक्षेम भी ली।

पांव फिसला और गिर गई कुंए में,5 घंटे रेस्क्यू के बाद महिला को निकाला बाहर, हुई मौत

राजस्थान की और समाचार देखने के लिए यहाँ क्लिक करे – Rajasthan News