जैकलीन फर्नांडिस जाएंगी जेल या मिलेगी बेल? जमानत पर शुक्रवार को आएगा फैसला

133
जैकलीन फर्नांडिस जाएंगी जेल या मिलेगी बेल? जमानत पर शुक्रवार को आएगा फैसला

जैकलीन फर्नांडिस जाएंगी जेल या मिलेगी बेल? जमानत पर शुक्रवार को आएगा फैसला

क्‍या जैकलीन फर्नांडिस गिरफ्तार होंगी? या उन्‍हें शुक्रवार को जमानत मिल जाएगी? दिल्ली के पटियाला हाउस कोर्ट ने ठग सुकेश चंद्रशेखर के खिलाफ 200 करोड़ रुपये के मनी लॉन्‍ड्र‍िंंग मामले में बॉलीवुड एक्‍ट्रेस की जमानत पर फैसला गुरुवार को सुरक्ष‍ित रख लिया। अदालत अब शुक्रवार, 11 नवंबर को मामले में नियमित जमानत यानी रेगुलर बेल को लेकर फैसला सुनाएगी। विशेष न्यायाधीश शैलेंद्र मलिक ने गुरुवार को प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) के साथ ही एक्‍ट्रेस की ओर से पेश हुए वकीलों की दलीलें सुनीं। जैकलीन अभी अंतरिम जमानत पर र‍िहा हैं।

अदालत अब मामले में आरोपों पर 24 नवंबर को दलीलें सुनेगी। अदालत ने 26 सितंबर को Jacqueline Fernandez को 50,000 रुपये के निजी मुचलके पर अंतरिम जमानत दी थी। ईडी ने अपनी सप्‍ल‍िमेंट्री चार्जशीट में जैकलीन फर्नांडिस को पहली बार आरोपी बनाया है। उन्हें जांच के संबंध में ईडी ने कई बार पूछताछ के लिए भी बुलाया है। ईडी के पहले के आरोपपत्र और एक पूरक आरोपपत्र में पहले एक्‍ट्रेस को आरोपी नहीं बनाया गया था। हालांकि, पहले के दस्तावेजों में भी जैकलीन फर्नांडिस और नोरा फतेही द्वारा दर्ज कराए गए बयानों का विवरण था।

ईडी ने कहा- देश छोड़कर भाग सकती हैं जैकलीन
पटियाल हॉउस कोर्ट ने गुरुवार को कहा कि जल्द ही मामले में ट्रायल शुरू करेंगे। ईडी ने इस पर कहा कि उनकी तरफ से सुकेश की पत्नी आरोपी लीना को मामले से सभी दस्तावेज सौप दिए गए हैं। कोर्ट ने कहा कि मामले से जुड़े सभी दस्तावेज आरोपियों को मिलने के बाद मामले के आरोप तय करने पर सुनवाई शुरू की जाएगी। पटियाला हाउस कोर्ट ने सुनवाई के दौरान यह भी तय किया कि आरोपियों के खिलाफ आरोप तय होने पर बहस 24 और 25 नवंबर को होगी। जब जैकलीन की रेगुलर बेल पर बात आई तो एक्‍ट्रेस के वकील ने कहा कि उनकी मुवक्‍क‍िल मामले की जांच में सहयोग कर रही हैं। लेकिन ED ने आरोप लगाया है कि वह देश छोड़कर भागने वाली हूं। जबकि LOC जारी कर उन्‍हें रोका गया है। यह सारे आरोप निराधार हैं।

Jacqueline Fernandez: कोर्ट की ED को फटकार- जैकलीन फर्नांडिस की गिरफ्तारी क्यों नहीं हुई? कहां गए अरबों रुपये?
जैकलीन ने वकील ने दिया सुप्रीम कोर्ट का हवाला
जैकलीन फर्नांडिस की पैरवी करते हुए उनके वकील ने कोर्ट से कहा, ‘मैंने कुछ नहीं किया है। मैं जांच में सहयोग कर रही हूं। मैंने खुद इस मामले में सरेंडर किया है। मुझे कोर्ट ने अंतरिम जमानत दी, लेकिन ईडी मुझे इस मामले में परेशान कर रही है।’ इस पर कोर्ट ने कहा कि जांच एजेंसी की जांच करने की यही प्रक्रिया है। अगर जांच एजेंसी को आगे भी मामले में कुछ मिलता है तो वह आरोपी से पूछताछ कर सकती है। जैकलीन के वकील ने इस पर सुप्रीम कोर्ट के एक फैसले का हवाला दिया और कहा कि यदि कोई आरोपी जांच में सहयोग कर रहा है तो ऐसे में संवेदनशीलता दिखाई जानी चाहिए।

ईडी ने कहा- सवालों का घुमा-फिराकर जवाब देती हैं जैकलीन
जैकलीन के वकील ने कोर्ट में एक्‍ट्रेस के हवाले से कहा, ‘मैं जांच से भाग नहीं रही हूं तो ईडी देश छोड़कर जाने की बात कैसे कह सकती है? मुझे इस मामले में रेगुलर बेल मिलनी चाहिए।’ हालांकि, ईडी ने जैकलीन की जमानत का विरोध किया और कहा कि वह जांच में सहयोग कर रही हैं, लेकिन इसका मतलब ये नहीं है कि देश छोड़कर नहीं जा सकतीं या सुबूतों से छेड़छाड़ नहीं कर सकती हैं। ईडी ने यह भी कहा कि एक्‍ट्रेस ने अब तक की पूछताछ में हर सवाल का घुमा-फिराकर जवाब दिया है।

navbharat times -देश छोड़ने की फिराक में थीं Jacqueline Fernandez, की सबूतों से छेड़छाड़- मनी लॉन्ड्रिंग केस में बोली ईडी
कोर्ट ने ईडी को लगाई फटकार- तो अभी तक अरेस्‍ट क्‍यों नहीं किया?
कोर्ट ने सारी दलीलें सुनने के बाद ईडी को फटकार भी लगाई। कोर्ट ने कहा कि अगर जांच एजेंसी के पास जैकलीन के खिलाफ पर्याप्त सुबूत थे तो उन्‍हें अब तक गिरफ्तार क्यों नहीं किया गया? कोर्ट ने यह भी पूछा कि जब आपने LOC जारी की तो आपने जैकलीन की गिरफ्तारी क्यों नहीं की? जबकि इस मामले के दूसरे आरोपी जेल में हैं। कोर्ट ने फटकार लगाते हुए कहा कि आप पिक एंड चूज की पॉलिसी क्यों अपना रहे हैं? इतने दिनों में जांच का दायरा कितना बढ़ा है? जांच कहां तक पहुंची है और 100 करोड़ रुपये कहा गए?

ईडी के वकील ने कहा- मौज पर उड़ा द‍िए 7.14 करोड़ रुपये
ईडी के वकील ने कहा कि इस पर कहा कि जब पूछताछ के दौरान सुबूतों से जैकलीन का सामना करवाया गया, तब इन्होंने कई बातें बताई हैं। ईडी के वकील ने एक्‍ट्रेस पर आरोप लगाते हए कहा कि हमने अपनी पूरी जिंदगी में 50 लाख रुपये एकसाथ नहीं देखे, लेकिन जैकलीन ने 7.14 करोड़ रुपये सिर्फ अपने मौज मस्ती में उड़ा दिए।

navbharat times -Jacqueline Fernandez: 10 दिन के लिए बढ़ी जैकलीन की जमानत, ठग सुकेश चंद्रशेखर से मिलने को मानती हैं बड़ी भूल
जैकलीन के वकील बोले- मुझे कैसे पता जो गिफ्ट मिले वो अपराध से कमाए पैसे हैं
इस पर जैकलीन के वकील ने अपनी तरफ से दलील दी कि ये मुझे कैसे पता चलेगा कि मुझे जो गिफ्ट मिल रहे हैं, वो सुकेश ने अपराध से कमाए हैं? जैकलीन के वकील ने एक्‍ट्रेस के हवाले से कहा, ‘आप मुझे बोलते हैं कि मैं देश छोड़कर भाग जाऊंगी। पांच बार मुझे बयान दर्ज करवाने के लिए बुलाया गया। मुझसे इस केस के समय इस्तेमाल होने वाले फोन के बारे में पूछा गया तो मैंने वो फोन भी दे दिया। मुझे यह बिल्कुल नहीं पता था कि मैं जिससे फोन पर बात कर रही थी, वह आदमी मुझे लगातार बेवकूफ बना रहा है।