जुमे की नमाज के बाद यूपी में बवाल प्रयागराज में पथराव-आगजनी, कई स्थानों पर नारेबाजी-प्रदर्शन | Nupur Controversy UP Ruckus jumme ki namaz Prayagraj stone pelting | Patrika News

134

जुमे की नमाज के बाद यूपी में बवाल प्रयागराज में पथराव-आगजनी, कई स्थानों पर नारेबाजी-प्रदर्शन | Nupur Controversy UP Ruckus jumme ki namaz Prayagraj stone pelting | Patrika News

प्रयागराज में पुलिस पर देशी बमों से हमला, आगजनी प्रयागराज के अटाला इलाके में भड़की हिंसा में हमलावरों ने देशी बमों से पुलिस पर हमला किया है। सड़कों पर आगजनी की है। वाहनों में तोड़फोड़ की और उन्हें आग के हवाले भी कर दिया है। पत्थरबाजी में एसएसपी और डीएम को भी पत्थर लगे। पत्थरबाजों ने पुलिस की गाड़ियों को भी नुकसान पहुंचाया। पुलिस ने हालात पर काबू पाने के लिए आंसू गैसे के गोले दागे हैं। हालात पर काबू पाने के लिए अतिरिक्त पुलिस भेजी जा रही है।

यह भी पढ़ें

योगी सरकार की नई योजना, ग्रामीण पर्यटन से मिलेगा युवाओं को रोजगार

मुरादाबाद में फांसी की मांग मुरादाबाद में नमाज के बाद युवाओं की टोली ने जुलूस निकाल कर नूपुर शर्मा की गिरफ्तारी और फांसी की मांग की। रुहेलखंड और खीरी में जुमे की नमाज शांति से संपन्न हुई। सुरक्षा व्यवस्था चाकचौबंद रहीं। कहीं से किसी अप्रिय घटना की सूचना नहीं है। बरेली में मस्जिदों से 17 जून को इस्लामियां ग्राउंड में प्रदर्शन का ऐलान किया गया।

यह भी पढ़ें

यूपी के इन सात जिलों को मिलेगी सीएनजी-पीएनजी की सुविधा, सीएनजी वाहन चालकों को मिलेगी राहत

सहारनपुर में लाठीचार्ज सहारनपुर में भीड़ उग्र हो गई थी पुलिस को लाठीचार्ज करना पड़ा। जवाब में मुस्लिम समुदाय के लोगों ने पत्थरबाजी भी की। हालांकि, अब सब कंट्रोल में है। बिजनौर में सोशल मीडिया के जरिये सांप्रदायिक माहौल बिगाड़ने के आरोप में पुलिस ने तीन लोगों को हिरासत में लिया है।

लखनऊ में भारी पुलिस बल तैनात लखनऊ की टीले वाली मस्जिद पर भारी पुलिस बल तैनात है। ज्वाइंट कमिश्नर पुलिस लॉ एंड ऑर्डर पीयूष समेत वरिष्ठ पुलिस अधिकारी, 4 सेंट्रल समेत छह कंपनियां पीएसी की तैनात हैं। एडीसीपी पश्चिम चिरंजीवी नाथ सिन्हा ने बताया कि जुम्मे की नमाज को लेकर राजधानी लखनऊ को 9 जोन 36 सेक्टर में बांटा गया है। इस इलाके में 61 संवेदनशील स्थान भी चिह्नित किए गए हैं। अफसरों ने दोनों धर्म के जिम्मेदारों से वार्ता कर शांति बनाए रखने की अपील की है।

वाराणसी में शांति की अपील वाराणसी के ज्ञानवापी परिसर में चल रहे मामलों के बीच मुस्लिम समाज के जिम्मेदार लोगों ने आम जनता के साथ ही युवाओं से भी संयम और सतर्कता बरतने की अपील की। अंजुमन इंतेजामिया मसाजिद कमेटी ने जुमे की नमाज के लिए सीमित संख्या में ही लोगों से आने की अपील की है।

स्थिति पर कड़ी नजर : प्रशांत कुमार अतिरिक्त महानिदेशक (कानून व्यवस्था) प्रशांत कुमार ने कहाकि, स्थिति में शांति सुनिश्चित करने के लिए पर्याप्त बल तैनात किए गए हैं। स्थिति पर कड़ी नजर है। अधिकारी सोशल मीडिया पर भी नजर रखे हुए हैं। राज्य के अन्य शहरों के कुछ इलाकों में नूपुर शर्मा के बयान के विरोध में मुसलमानों ने अपनी दुकानों के शटर गिरा दिए। कुछ जगहों पर मुस्लिमों ने अपनी मांगों को लेकर जिला अधिकारियों को ज्ञापन सौंपा।



उत्तर प्रदेश की और खबर देखने के लिए यहाँ क्लिक करे – Uttar Pradesh News