जिस लालू ने रथयात्रा को रोका उनके बेटे से मिलने जा रहे आदित्य…ये है ठाकरे का हिंदुत्व? नितेश राणे का हमला

133
जिस लालू ने रथयात्रा को रोका उनके बेटे से मिलने जा रहे आदित्य…ये है ठाकरे का हिंदुत्व? नितेश राणे का हमला

जिस लालू ने रथयात्रा को रोका उनके बेटे से मिलने जा रहे आदित्य…ये है ठाकरे का हिंदुत्व? नितेश राणे का हमला

मुंबई: आदित्य ठाकरे (Aditya Thackeray) के बिहार दौरे को लेकर अब महाराष्ट्र में सियासी घमासान शुरू हो चुका है। बीजेपी और एकनाथ शिंदे गुट के नेता लगातार आदित्य ठाकरे पर निशाना साध रहे हैं। बीजेपी विधायक नितेश राणे (BJP MLA Nitesh Rane) ने ट्वीट करते हुए लिखा है कि जिस लालू यादव ने राम मंदिर निर्माण के लिए निकाली गई रथ यात्रा को रोकने का काम किया था। उसी लालू यादव (Lalu Prasad Yadav) के बेटे तेजस्वी यादव (Tejashwi Yadav) से मिलने के लिए दिवंगत बालासाहेब ठाकरे (Balasaheb Thackeray) के पोते आदित्य ठाकरे बिहार जा रहे हैं। यही है ठाकरे का असली हिंदुत्व। वहीं एकनाथ शिंदे (Eknath Shinde) गुट के प्रवक्ता नरेश म्हस्के ने आदित्य पर निशाना साधते हुए कहा कि जिन्होंने हमेशा बालासाहेब ठाकरे का विरोध किया। आज उन्हीं से आदित्य ठाकरे मिलने जा रहे हैं। आखिर ठाकरे गुट की क्या लाचारी है? म्हस्के ने कहा कि उत्तर भारतीय लोगों की सहानुभूति हासिल करने के लिए आदित्य ठाकरे बिहार जा रहे हैं।

आदित्य ठाकरे के पलटवार
बीजेपी और एकनाथ शिंदे गुट पर निशाना साधते हुए आदित्य ठाकरे ने कहा कि पहले महाराष्ट्र से उद्योग धंधे गुजरात भेजे गए और अब राज्य का मंत्रिमंडल भी गुजरात शिफ्ट हो गया है। हालात यह हैं कि महाराष्ट्र में होने वाली मंत्रिमंडल की बैठक को रद्द कर दिया गया है। महाराष्ट्र के मंत्री गुजरात चुनाव के प्रचार में व्यस्त हैं। तेजस्वी यादव से मुलाकात के सवाल पर आदित्य ठाकरे ने कहा कि इसके पहले मेरी फोन पर उनसे कई बार बातचीत हुई है लेकिन आज हम पहली बार मुलाकात करेंगे। ठाकरे ने कहा कि बिहार में तेजस्वी यादव के नेतृत्व में उनकी पार्टी अच्छा काम कर रही है। जिसमें जनता जनता, किसान और पर्यावरण के लिए काम करना जैसे कई मुद्दे हैं। इन पर मैं उनसे बातचीत करने के लिए जा रहा हूं। बीजेपी पर निशाना साधते हुए आदित्य ठाकरे ने कहा कि जिस भारतीय जनता पार्टी ने कश्मीर में पीडीपी के साथ मिलकर सरकार बनाई हो, उसे हमसे सवाल पूछने का कोई अधिकार नहीं है कि हम किस के साथ बैठक करें या न करें।

आदित्य ठाकरे ने कहा कि तेजस्वी यादव और मेरी उम्र लगभग एक है, हम दोनों ही 32 साल के हैं। इसलिए हमारे विचार भी एक जैसे हो सकते हैं। जब तेजस्वी यादव बिहार में विपक्ष में थे और हम महाराष्ट्र महाराष्ट्रा की सत्ता में थे। तब भी मेरी और तेजस्वी यादव की फोन पर बातचीत होती थी। आदित्य ठाकरे ने यह स्पष्ट किया कि मेरी और तेजस्वी यादव की बैठक को कोई थर्ड फ्रंट की मीटिंग न माने। आदित्य ठाकरे ने कहा कि राज्य सरकार कि आज कैबिनेट की बैठक थी जिसे रद्द कर दिया गया।राज्य में फिलहाल ऐसी सरकार है जिसे अपनी जनता के लिए आधे घंटे का भी समय नहीं है। गुजरात चुनाव के लिए महाराष्ट्र की जनता को नजरअंदाज कर दिया गया है।

राजनीति की और खबर देखने के लिए यहाँ क्लिक करे – राजनीति
News