जिया खान की मां राबिया का दावा- CBI अफसर ने बदला उनका बयान, जिरह के दौरान इन सवालों से हुईं आहत

144
जिया खान की मां राबिया का दावा- CBI अफसर ने बदला उनका बयान, जिरह के दौरान इन सवालों से हुईं आहत


जिया खान की मां राबिया का दावा- CBI अफसर ने बदला उनका बयान, जिरह के दौरान इन सवालों से हुईं आहत

दिवंगत बॉलीवुड एक्ट्रेस जिया खान के कथित सुसाइड मामले में एक नया मोड़ आ गया है। जिया खान की मां राबिया खान पिछले 9 साल से बेटी जिया के लिए न्याय मांग रही हैं। कुछ दिन पहले ही राबिया खान ने मुंबई की एक विशेष अदालत में चीखते हुए कहा था कि उनकी बेटी जिया ने सुसाइड नहीं किया। चूंकि सीबीआई को यह साबित करने के लिए कोई सबूत नहीं मिला कि जिया खान ने सुसाइड किया था। इसलिए सोमनार को राबिया खान का क्रॉस एग्जामिनेशन किया गया। राबिया खान ने सोमवार को हुई सुनवाई में एक सीबीआई अफसर पर उनका बयान बदलने का आरोप लगाया। राबिया खान ने कहा कि 2014 में उन्होंने जो बयान दिया था उसे एक सीबीआई अफसर ने बदल दिया।

जिया के परिवार ने सूरज पंचोली पर लगाए थे आरोप

जिया खान साल 2013 में मुंबई में अपने घर मृत मिली थीं। उनकी लाश फांसी के फंदे से लटकी मिली थी। जिया खान के परिवार ने तब एक्ट्रेस की मौत को मर्डर बताते हुए सूरज पंचोली पर गंभीर आरोप लगाए थे। परिवार का दावा था कि सूरज पंचोली ने जिया खान को सुसाइड के लिए उकसाया। इस मामले में सूरज पंचोली कुछ दिन जेल में भी रहे थे और वह अभी जमानत पर बाहर हैं।

Jiah Khan: जिया खान की मौत मामले में सूरज पंचोली की बढ़ेगी मुश्किल? साइकॉलजिस्ट का दावा- एक्टर ने छिपाया सच
जिया की मां राबिया की न्याय की गुहार

जिया खान की मां राबिया ने बेटी के लिए न्याय की मांग करते हुए एक बार फिर कोर्ट में गुहार लगाई। सोमवार यानी 22 अगस्त को कोर्ट में हुई सुनवाई के दौरान सूरज पंचोली के वकील प्रशांत पाटिल ने जिरह के दौरान राबिया से सवाल किए। उन्होंने राबिया खान से पूछा कि आपने सीबीआई के सामने कहा था कि जुहू पुलिस ने आपको आपका दिया बयान दिखाया था। क्या आपने वो बयान देखा था? क्या वह बयान सही था? जवाब में राबिया ने कहा कि उन्होंने ऐसा नहीं कहा था।

navbharat times -Jiah Khan Case: सूरज पंचोली करते थे जिया खान पर शारीरिक और मानसिक अत्याचार: Jia Khan की मां राबिया खान
राबिया ने सीबीआई अफसर पर लगाया बयान बदलने का आरोप
राबिया खान ने आगे कहा उन्होंने सीबीआई को 26 पन्नों का बयान दिया था, जिसे एक अफसर ने बाद में एडिट कर दिया। राबिया खानने कहा, ‘उस सीबीआई अफसर ने उनके दिए बयान में अपना स्टेटमेंट जोड़ दिया। बयान की शुरुआत सही है। मैंने एक स्टेटमेंट लिखा था और उसे ईमेल कर दिया। लेकिन ये वाला पोर्शन उस अफसर ने जोड़ा है। मैंने ऐसा कभी नहीं कि वह बयान मेरे सामने पढ़ा गया और वह सही था।’

navbharat times -Jiah Khan Case: जिया खान की मां का होगा क्रॉस एग्‍जामिनेशन, कोर्ट में चीखकर कहा- मेरी बेटी ने सुसाइड नहीं किया

Jiah Khan की मां का आरोप- Salman ने CBI को फोन कर Sooraj Pancholi को बचाया

वकील के सवाल से आहत हुईं राबिया
वकील प्रशांत पाटिल ने आगे राबिया खान से ट्रॉमा से भरी उन घटनाओं के बारे में पूछा जो एक्ट्रेस के साथ किशोरावस्था में घटी थीं। पाटिल ने जब कहा कि उन घटनाओं की वजह से जिया खान का बचपन बहुत ट्रॉमा भरा रहा तो राबिया खान से इससे इनकार कर दिया। राबिया ने कहा कि वह ऐसी बातें बोलकर उनकी भावनाओं को आहत कर रहे हैं।

दुपट्टे की जांच के लिए दोबारा याचिका देना चाहती हैं राबिया खान

राबिया खान उस दुपट्टे की दोबारा जांच के लिए एक याचिका भी दायर करना चाहती थीं, जिसे कथित रूप से जिया खान द्वारा सुसाइड में इस्तेमाल किया गया था। राबिया खान को यह दुपट्टा पिछले हफ्ते दिखाया गया था। राबिया ने कहा कि तब श्योर नहीं थीं। उन्हें संदेह था। उस वक्त उन्होंने उस दुपट्टे को सही से नहीं देखा था। लेकिन सूरज पंचोली के वकील प्रशांत पाटिल ने राबिया की इस मांग का विरोध किया। उन्होंने दिवंगत एक्ट्रेस की मां से उनकी निजी जिंदगी, विभिन्न मुद्दों और याचिकाओं, जिया खान के बचपन, फिल्मी करियर और पिता के साथ संबंधों के अलावा राबिया के उनके साथ संबंधों के बारे में कई सवाल पूछे। अब जिया खान के इस मामले की सुनवाई अगले हफ्ते होगी।



Source link