जयपुर में पुलिस की तमाम कोशिशों के बावजूद नहीं थम रही गैंगवार की घटनाएं, अब तक इन 4 गैंगस्टर की हो चुकी हत्याएं

168
जयपुर में पुलिस की तमाम कोशिशों के बावजूद नहीं थम रही गैंगवार की घटनाएं, अब तक इन 4 गैंगस्टर की हो चुकी हत्याएं

जयपुर में पुलिस की तमाम कोशिशों के बावजूद नहीं थम रही गैंगवार की घटनाएं, अब तक इन 4 गैंगस्टर की हो चुकी हत्याएं

जयपुर: जयपुर में पुलिस कमिश्नरेट व्यवस्था लागू है। पुलिस कमिश्नर और डीजीपी सहित पुलिस के तमाम अधिकारियों के साथ सरकार के मुखिया जयपुर में बैठते हैं। पुलिस का भारी लाव लश्कर है। इसके बावजूद भी गैंगवार की घटनाएं हो जाती हैं। आपको याद होगा पिछले साल बनीपार्क इलाके में अजय यादव की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। हत्या करने के बाद बदमाशों ने अजय यादव का पत्थरों से सिर कुचलकर चेहरे को तहस नहस कर दिया था। हैरानी की बात यह है कि हत्या के कुछ ही मिनट पहले तक एक मंत्री का बेटा भी अजय यादव के साथ गाड़ी में था। मंत्री के बेटे के गाड़ी से उतरने के कुछ ही मिनट बाद हमला हुआ था।

गैंगवार के डर से हत्या के मुख्य आरोपी ने कर लिया सुसाइड

अजय यादव खुद आपराधिक प्रवृति का था। उसके खिलाफ कई मुकदमें दर्ज थे और वह हिस्ट्रीशीटर था। हत्याकांड का मुख्य आरोपी मुकेश यादव के खिलाफ कई संगीन मुकदमे दर्ज थे और वह भी हिस्ट्रीशीटर था। गैंगवार की घटना के बाद मुकेश यादव घबरा गया था। एक तो उसे पुलिस का डर था और दूसरा अजय यादव की गैंग का। पुलिस ने चार आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया लेकिन मुकेश यादव ने सुसाइड कर लियाा। इस गैंगवार के बाद भी जयपुर में गैंगवार की तीन चार घटनाएं हो गई।

करधनी इलाके में हिस्ट्रीशीटर सन्नी की हत्या

जयपुर निवासी हिस्ट्रीशीटर सन्नी सोनी और सीकर निवासी नेमीचंद जाट के बीच लम्बे समय से रंजिश चल रही थी। इसी साल 23 मई को नेमीचंद गैंग ने हिस्ट्रीशीटर सन्नी सोनी का किडनैप कर लिया। किडनैप करके बेरहमी से यातना देने के बाद सन्नी सोनी हत्या कर दी और लाश को खाली प्लॉट में फैंक दिया। चार महीने बाद पुलिस ने तीन बदमाशों को गिरफ्तार किया लेकिन मुख्य आरोपी पुलिस के हाथ नहीं लगा। इन दोनों गैंग्स के बीच वसूली और वर्चस्व को लेकर रंजिश थी। इसी वजह से दोनों के बीच गैंगवार की घटना हुई।
आखिर क्यों मारा गया गैंगस्टर राजू ठेहट, जानिए… अपराध की दुनिया में कदम रखने से लेकर अब तक की कहानी
दौसा के बदमाश को जयपुर लाकर गोलियों से भुना, फेसबुक पर लाइव भी किया

इसी साल 24 मई में दौसा के गैंगस्टर जीतू बोरोदा को विरोधी गैंग वालों ने अपहरण कर लिया। अपहरण के बाद उसे जयपुर लाया गया और गोलियों से भून दिया। हत्यारों ने जीतू बोरोदा को आठ गोलियां मारी और बस्सी इलाके में फैंक दिया था। खौफनाक बात यह है कि हत्यारों ने जीतू का अपहरण करने और हत्या करने की घटना को फेसबुक पर लाइव भी किया था। बाद में वीडियो डिलीट कर दिया गया।
navbharat times -देवा गुर्जर हत्याकांड के बाद बढ़ी गैंगवॉर की घटनाएं, जयपुर में फिर वर्चस्व की लड़ाई, महेंद्र मीणा को गोलियां से भूना
एक दिसंबर को प्रताप नगर इलाके में भी गैंगवार में एक बदमाश की हत्या

एक दिसंबर की शाम को साढे छह बजे जयपुर के प्रताप नगर इलाके में भी गैंगवार की घटना हुई। आदतन बदमाश महेन्द्र मीणा की दिनदहाड़े हत्या कर दी गई थी। महेन्द्र अपने साले संदीप मीणा और कुछ अन्य दोस्तों के साथ गोदावरी अपार्टमेंट के बाहर चाय की थड़ी पर बैठा था। विनीत मेड़ा गैंग के बदमाशों ने अचानक वहां धावा बोला और महेन्द्र मीणा को घेर लिया। महेन्द्र वहां से भागने लगा लेकिन बदमाशों ने भागते हुए महेन्द्र को गोली मारी। जिससे वह कुछ ही कदम दूर जाकर जमीन पर गिर गया। पांच दिन बाद भी हत्यारों का सुराग नहीं लगा है।
रिपोर्ट – रामस्वरूप लामरोड़

पहले ट्रैक्टर से किया कवर, फिर फोटो का बहाना… पीली जैकेट वाले ने फोन की जगह निकाला तमंचा और… राजस्थान में ऐसे हुई गैंगस्टर राजू ठेहट की हत्या

राजस्थान की और समाचार देखने के लिए यहाँ क्लिक करे – Rajasthan News