जयपुर चौपाटी पर एक दिन में पहुंचे 9 हजार लोग

117

जयपुर चौपाटी पर एक दिन में पहुंचे 9 हजार लोग

राजस्थान आवासन मंडल (Rajasthan Housing Board) की ओर से शहर में शुरू की गई जयपुर चौपाटियों (Jaipur Chowpatties) का भोजन लोगों को पसंद आ रहा है। एक दिन पहले प्रतापनगर और मानसरोवर चौपाटियों पर करीब 9 हजार लोग पहुंचे। सबसे अधिक 5 हजार लोग जयपुर चौपाटी प्रतापनगर पहुंचे, वहीं मानसरोवर चौपाटी पर भी करीब 4 हजार लोग विभिन्न व्यंजनों का लुत्फ लेने पहुंचे। लोगों को भीड़ को देखते हुए यहां लाइव बैंड की प्रस्तुति दिनभर चालू रखी।

जयपुर चौपाटी पर एक दिन में पहुंचे 9 हजार लोग
— प्रतापनगर और मानसरोवर चौपाटियों पर उमड़ी भीड़
— छुट्टियों को देखते हुए चौपाटियों पर दोपहर 12 से शाम 4 बजे तक होगी लाइव बैंड की प्रस्तुति

जयपुर। राजस्थान आवासन मंडल (Rajasthan Housing Board) की ओर से शहर में शुरू की गई जयपुर चौपाटियों (Jaipur Chowpatties) का भोजन लोगों को पसंद आ रहा है। एक दिन पहले प्रतापनगर और मानसरोवर चौपाटियों पर करीब 9 हजार लोग पहुंचे। सबसे अधिक 5 हजार लोग जयपुर चौपाटी प्रतापनगर पहुंचे, वहीं मानसरोवर चौपाटी पर भी करीब 4 हजार लोग विभिन्न व्यंजनों का लुत्फ लेने पहुंचे। लोगों को भीड़ को देखते हुए हाउसिंग बोर्ड ने यहां लाइव बैंड की प्रस्तुति दिनभर चालू रखी। अब छुट्टियों के दिन भी दोपहर 12 बजे से शाम 4 बजे तक भी लाइव बैंड प्रस्तुति रहेगी।
हाउसिंग बोर्ड आयुक्त पवन अरोड़ा ने बताया कि जयपुर चौपाटियां लोगों की पसंद बनी हुई है। आउटर क्षेत्र होने से लोगों को ये चौपाटियों का लजीज व्यंजन लोगों को बेहत पसंद आ रही है। यही कारण है कि दिवाली के बाद छुट्टी का दिन होने से एक ही दिन में दोनों चौपाटियों पर करीब 9 हजार लोग पहुंचे। प्रताप नगर, सेक्टर-23 में हल्दीघाटी मार्ग पर स्थित प्रताप नगर चौपाटी पर एक ही दिन में 5 हजार लोग पहुंचे। छुट्टियों को देखते हुए चौपाटियों पर दोपहर 12 से शाम 4 बजे तक लाइव बैंड की प्रस्तुति होगी। वहीं अन्य दिनों में पूरे महीने शाम को 6 से रात 10 बजे तक लाइव बैंड की प्रस्तुति रहेंगी।

प्रताप नगर चौपाटी
आवासन आयुक्त पवन अरोड़ा ने बताया कि प्रताप नगर चौपाटी में सौन्दर्यकरण के लिए विभिन्न प्रकार की लाईटें, फुटपाथ पर रंगीन टाईल्स, आकर्षक लकड़ी की बैंचेज, मण्डाना पत्थर से निर्मित आकर्षक कार्य, वंशी पहाडपुर पत्थर से निर्मित महराब आदि का काम किया गया है, वहीं विभिन्न आकर्षक वैरायटी के पौधे लगाए गए है। यहां 28 दुकानें विकसित की गई है।

मानसरोवर चौपाटी
उन्होंने बताया कि मानसरोवर चौपाटी द्वारकादास उद्यान के समीप द्वारकादास मार्ग पर 2 हजार 436 वर्ग मीटर के भूखण्ड पर विकसित की गई है। यहां विभिन्न प्रकार के व्यंजनों के लिए 22 दुकानें बनाई गई है।

चौपाटियों पर मिल रहे लजीज व्यंजन
इन दोनों चौपाटियों पर देश-विदेश के लजीज व्यंजन मिलना शुरू हो गये हैं। यहां फास्ट फूड, पंजाबी, इटेलियन फूड, साउथ इंडियन फूड, राजस्थानी फूड, कॉन्टिनेन्टल-मैक्सिकन, चाइनीज, मिठाई, गजक, स्वीट्स, आईस्क्रीम, ज्यूसेज, छाछ, चाय-कॉफी, दूध, लस्सी सहित तमाम खाने-पीने की चीजें मिलेंगे।

चौपाटी में हैं सुविधाएं
इन चौपाटियों में बैठने की व्यवस्था, आरओ वाटर, आधुनिक टॉयलेट, स्क्रीन, एल.ई.डी., साउण्ड सिस्टम, सेल्फी पॉइंट, फाउंटेन, पॉवर बैकअप की सुविधा है।



राजस्थान की और समाचार देखने के लिए यहाँ क्लिक करे – Rajasthan News