जयंती चौहान होंगी बिसलेरी की नई Boss, कभी ठुकरा दिया था पापा के ₹7000 करोड़ का कारोबार

12
जयंती चौहान होंगी बिसलेरी की नई Boss, कभी ठुकरा दिया था पापा के ₹7000 करोड़ का कारोबार

जयंती चौहान होंगी बिसलेरी की नई Boss, कभी ठुकरा दिया था पापा के ₹7000 करोड़ का कारोबार


नई दिल्ली: बोतलबंद पानी की कंपनी बिसलेरी (Bisleri) पिछले कुछ समय से काफी चर्चा में है। बीते साल नवंबर में कंपनी के बिकने की तैयारी हो रही थी। कंपनी के मालिक रमेश चौहान (Ramesh Chauhan) अपनी कंपनी बिसलेरी को बेचना चाहते थे। वजह बताई कि उनके पास कंपनी को संभालने वाला कोई उत्तराधिकारी नहीं है। उनकी एकलौती बेटी जयंती चौहान (Jayanti Chauhan) पानी के इस कारोबार में खास रुचि नहीं लेती हैं, इसलिए वो अपने कारोबार को बेचना चाहते थे। 82 साल के रमेश चौहान ने इसके लिए टाटा (Tata) के साथ बातचीत भी शुरू की, लेकिन अब उसपर ब्रेक लग गया हैं। डील की वैल्यूएशन को लेकर टाटा और बिसलेरी के बीतचीत नहीं बन पाई। टाटा के साथ डील कैंसिल होने के बाद अब फिर से बिसलेरी चर्चा में है। इस डील के कैंसिल होने के बाद एक बड़ी बात सामने आई है। ये खबर बिसलेरी के लिए जीवनदान के बराबर है। जो कंपनी अब तक बिकने का मूड बना रही थी, अब उसे उसका असली उत्तराधिकारी मिल गया है।

​जयंती संभालेंगी बिसलेरी की कमान​

बोतलबंद पानी सप्लाई करने वाली कंपनी बिसलेरी की नई बॉस बिसलेरी की चेयरमैन रमेश चौहान की बेटी जयंती चौहान (Jayanti Chauhan) होंगी। रमेश चौहान ने ईटी के साथ बातचीत के दौरान ये बात कही है। उन्होंने कहा कि उनकी बेटी जयंती चौहान बिसलेरी की प्रोफेशन टीम के साथ मिलकर इस कंपनी का संचालन करेंगी। उन्होंने कहा कि जयंती अब कंपनी का संचालन करेंगी, इसलिए अब हम अपने बिजनेस को बेचना नहीं चाहते हैं। आपको बता दें कि जयंती चौहान कंपनी की वाइस चेयरपर्सन हैं।

TATA की वजह से बन गई बिगड़ी बात​

tata-

दरअसल बिसलेरी और टाटा के बीच कारोबार के अधिग्रहण को लेकर बात चल रही थी। लेकिन टाटा कंज्यूमर प्रोडक्टस लिमिटेड (TCPL) ने इसे खरीदने से अपने कदम पीछे खींच लिए हैं। टाटा और बिसलेरी के बीच डील को लेकर सहमति नहीं बन पाई है। टाटा से बात बिगड़ने के बाद बिसलेरी को उसका खोया उत्तराधिकारी मिल गया। यानी जो जयंती अब तक अपने पिता के कारोबार को लीड करने से पीछे हट रही थीं, अब टाटा के साथ डील कैंसिल होने पर उस कंपनी को संभालने के लिए आगे आ गई है।

​जल्द संभालेंगी कंपनी की जिम्मेदारी​

​जल्द संभालेंगी कंपनी की जिम्मेदारी​

इकनोमिक टाइम्स की रिपोर्ट के मुताबिक जयंती चौहान जल्द ही प्रोफेशनल मैनेजमेंट टीम के साथ काम में जुट जाएंगी। जल्द ही वो कंपनी की कमान संभालने लगेगी। 42 साल की जयंती पिछले कुछ वक्त से सक्रिय रूप से बिसलेरी के विस्तार के लिए काम कर रही है। बिसलेरी ने आईपीएल (IPL) टीमों के साथ डील की है, जिसमें जयंती का अहम रोल है। जल्द ही वो मुख्य कार्यकारी एंजेलो जॉर्ज की अध्यक्षता वाली प्रोफेशनल मैनेंजमेंट टीम के साथ काम करेंगी।

​क्यों नहीं बनी टाटा के साथ बात

​क्यों नहीं बनी टाटा के साथ बात

टाटा ग्रुप और बिसलेरी के बीच पिछले दो सालों से बातचीत चल रही थी. बातचीत अंतिम दौर में था, लेकिन पिछले हफ्ते जब दोनों कंपनियों की बैठक हुई तो इसपर उनकी आपसी सहमति नहीं बन पाई। अब रिपोर्ट में कहा गया कि रमेश चौहान अपनी कंपनी बिसलेरी को बेचना नहीं चाहते हैं। अब उनकी बेटी जयंती बिसलेरी को संभलाने के लिए तैयार हो गई हैं। जयंती चौहान बिसलेरी के पोर्टफोलियो वाले ब्रांड वेदिका (vedika) के साथ लंबे वक्त से काम कर रही हैं।

राजनीति की और खबर देखने के लिए यहाँ क्लिक करे – राजनीति
News