जब छुपकर सिगरेट पी रहे अरुण गोविल को पड़ी गालियां- शर्म नहीं आती? हम तो तुम्हें भगवान मानते हैं

14
जब छुपकर सिगरेट पी रहे अरुण गोविल को पड़ी गालियां- शर्म नहीं आती? हम तो तुम्हें भगवान मानते हैं

जब छुपकर सिगरेट पी रहे अरुण गोविल को पड़ी गालियां- शर्म नहीं आती? हम तो तुम्हें भगवान मानते हैं

अरुण गोविल…आज इस नाम से हर कोई वाकिफ है। रामानंद सागर के सीरियल ‘रामायण’ में भगवान राम का किरदार निभाकर घर-घर मशहूर हुए अरुण गोविल को आज हर कोई पूजता है। वह जहां जाते हैं, लोग उनके कदमों में झुक जाते हैं। अरुण गोविल भगवान राम के किरदार में इस कदर अमर हो गए कि लोग उन्हें असल जिंदगी में राम ही मानने लगे थे। लेकिन भगवान राम बनकर अरुण गोविल को देश-दुनिया में जितना प्यार और स्टारडम मिला, उतना ही यह कहीं न कहीं करियर में रोड़ा भी बना। इस किरदार की वजह से न सिर्फ उनका करियर ठप पड़ने लगा था, बल्कि लोग भी उन्हें किसी और रूप में स्वीकार करने को तैयार नहीं थे।

Arun Govil की बात इसलिए हो रही है क्योंकि उनका 12 जनवरी को 65वां बर्थडे है। इस मौके पर हम आपको उनकी जिंदगी के दो ऐसे किस्से बता रहे हैं, जिन्होंने सबकुछ हमेशा के लिए बदल दिया। पहला किस्सा तब का है जब अरुण गोविल एक्ट्रेस भानुमति के साथ 1991 में तमिल फिल्म Sri Yedukondala Swamy की शूटिंग कर रहे थे। यह एक पौराणिक फिल्म थी, जिसमें अरुण गोविल बालाजी तिरुपति भगवान का किरदार निभा रहे थे। फिल्म की शूटिंग साउथ में चल रही थी।

TV Stars पर भारी पड़े उनके ही निभाए किरदार, किसी के करियर पर लगा ब्रेक, किसी ने चुकाई बड़ी कीमत

अरुण गोविल को थी सिगरेट की लत, सुनाया किस्सा

अरुण गोविल जब कुछ साल पहले The Kapil Sharma Show में आए थे, तो उन्होंने बताया था कि 90 के दशक में वह बहुत ज्यादा स्मोकिंग करते थे। मौका मिलते ही वह शूट के बीच से भी सिगरेट पीने चले जाते थे। ऐसे ही जब इस तमिल फिल्म के सेट पर अरुण गोविल एक दिन छुपकर सिगरेट पी रहे थे तो एक आदमी ने देख लिया। अरुण गोविल ने कहा था, ‘उन दिनों मैं सिगरेट पीता था। बहुत सिगरेट पीता था। तो लंच टाइम में जब मुझे सिगरेट की तलब हुई तो मैं स्टूडियो में पर्दे के पीछे कोने में कुर्सी डालकर मैं सिगरेट पी रहा था। इतने में एक सज्जन वहां आए। उन्होंने मुझे घूरकर देखा और उन्होंने अपनी भाषा में जितना भी बोलना था, वो सारा बोला। और मुझे भाषा न समझ में आते हुए भी यह समझ में आ गया कि इन्होंने मन भरकर मुझे गालियां दी हैं।’

navbharat times -Arun Govil Birthday: सिंपल लाइफ जीते हैं ‘राम’ अरुण गोविल, ऐसी है उनकी फैमिली, देखिए अनदेखी तस्वीरें और वीडियो
देखिए वीडियो और अरुण गोविल से सुनिए किस्सा:

‘हम तो तुम्हें भगवान मानते हैं, शर्म नहीं आती?’

अरुण गोविल के मुताबिक, उन्होंने उन सज्जन से थोड़ा शांत होने के लिए कहा और फिर किसी को बुलाया और पूछा कि ये क्या बोल रहे हैं। मुझे लग रहा है कि ये मुझे गालियां दे रहे हैं। तो उस आदमी ने अरुण गोविल से कहा, ‘सर ये सज्जन यह कह रहे हैं कि हम तो तुम्हें भगवान मानते हैं। और तुम सिगरेट पी रहे हो? तुम्हें शर्म नहीं आती? अरुण गोविल ने बताया कि वह आखिरी पल था जब उन्होंने सिगरेट पी और इसके बाद फिर कभी जिंदगी में स्मोकिंग नहीं की।

arun govil ramayan set

रामायण के सेट पर सुनील लहरी और बाकी लोगों के साथ अरुण गोविल, फोटो: Instagram

arun govil ram

रामायण के सेट पर रावण बने अरविंद त्रिवेदी के साथ अरुण गोविल, फोटो: Instagram

राम के किरदार के लिए हुए थे रिजेक्ट

ऐसा ही एक किस्सा है, जब अरुण गोविल सीरियल ‘रामायण’ में भगवान राम के किरदार के लिए ऑडिशन देने गए थे। अरुण गोविल के मुताबिक, रामानंद सागर ने उन्हें इस रोल के लिए रिजेक्ट कर दिया और कहा था कि वह उन्हें लक्ष्मण का रोल देंगे। लेकिन अरुण गोविल तो भगवान राम ही बनना चाहते थे। हमारे सहयोगी ईटाइम्स को दिए इंटरव्यू में अरुण गोविल ने बताया था कि उन्होंने रामानंद सागर से कहा कि वह राम का रोल करना चाहते हैं। रामानंद सागर ने उनका ऑडिशन लिया पर रिजेक्ट कर दिया। लेकिन बाद में उन्होंने अरुण गोविल को वापस बुलाया और साइन कर लिया। अरुण गोविल के मुताबिक, रामानंद सागर को उनका शांत और विनम्र स्वभाव बेहद पसंद आया, जो राम के किरदार के लिए जरूरी था।

arun govil ramayan set pic

रामायण के सेट पर रामानंद सागर और दीपिका चिखलिया के साथ अरुण गोविल, फोटो: Instagram

‘भगवान राम’ बनकर करियर पड़ा ठप!

इसके बाद अरुण गोविल ‘भगवान राम’ बन गए और आज भी लोग उन्हें उसी रूप में देखते हैं। पर इस किरदार के कारण अरुण गोविल का करियर ठप पड़ गया। जहां एक तरफ एक शो ने उन्हें दुनियाभर में खूब प्यार दिलवाया, वहीं दूसरी ओर उन्हें और कोई प्रोजेक्ट मिलने बंद हो गए। अरुण गोविल के मुताबिक, 14 साल साल तक उन्होंने कुछ शोज में स्पेशल अपीयरेंस के अलावा एक भी शो या फिल्म नहीं की। ऐसा इसलिए क्योंकि इंडस्ट्री के लोग उन्हें किसी और रोल में साइन ही नहीं करना चाहते थे। आज अरुण गोविल डायरेक्टर और लाइफ मैनेजमेंट स्पीकर हैं। हाल ही वह बीजेपी में भी शामिल हुए हैं।