जन सेवा शिविर में CM ने ली अफसरों की क्‍लास, बोले- लोगों को ढूंढ-ढूंढ कर दो योजनाओं का लाभ

100
जन सेवा शिविर में CM ने ली अफसरों की क्‍लास, बोले- लोगों को ढूंढ-ढूंढ कर दो योजनाओं का लाभ

जन सेवा शिविर में CM ने ली अफसरों की क्‍लास, बोले- लोगों को ढूंढ-ढूंढ कर दो योजनाओं का लाभ

छिंदवाड़ा : मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान गुरुवार को छिंदवाड़ा पहुंचे यहां वे सौसर में आयोजित जन सेवा शिविर में शामिल हुए। सीएम शिवराज सिंह ने जन सेवा शिविर में सख्त तेवर दिखाते हुए अधिकारियों की क्लास लगा डाली। कलेक्टर के साथ-साथ एसडीएम, तहसीलदार और सीएमएचओ सभी को मंच से उन्होंने सख्त हिदायत देते हुए कहा कि सरकारी योजना का लाभ प्रत्येक व्यक्ति को मिलना चाहिए इसमें वह किसी भी तरह की लापरवाही बर्दाश्त नहीं करेंगे।

दरअसल, मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान रमाकोना में आयोजित जन सेवा शिविर में पहुंचे थे यहां उन्होंने अधिकारियों से वन-टू-वन चर्चा की, जिसमें कलेक्टर से आवास योजना, प्रधानमंत्री सम्मान निधि और आयुष्मान कार्ड संबंधी जानकारी ली। उन्होंने बीच-बीच में आम सभा में मौजूद लोगों से पूछा भी कि कितने लोगों को प्रधानमंत्री सम्मान निधि मिल रही है ऐसे में वंचित लोगों को तत्काल सम्मान निधि का लाभ दिलाने के लिए मंच से ही कलेक्टर को निर्देशित किया।

CMHO को मंच पर आने में लग गए 5 मिनट
आयुष्मान कार्ड को लेकर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने जब मंच से जनता से जानकारी दी तो कुछ लोगों ने आयुष्मान योजना का लाभ ना मिलने की बात पर अपने हाथ उठा दिए, जिसको लेकर उन्होंने कहा कि सीएमएचओ कौन है काफी देर तक सीएमएचओ मंच पर नहीं पहुंचे जिसके बाद छिंदवाड़ा एसडीएम अतुल सिंह मंच से नीचे उतरे और सीएमएचओ को ढूंढ कर मंच पर लाए। जहां मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि किसी भी कंडीशन में प्रत्येक व्यक्ति का आयुष्मान कार्ड बन जाना चाहिए।

सत्ता की चाह में देश को तोड़ने वाले निकाल रहे हैं भारत जोड़ो यात्रा… CM शिवराज ने कांग्रेस पर साधा निशाना
एसडीएम वार्निंग देता हूं फौती नामांतरण में लोगों को ढूंढो और उनको लाभ दो

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने फौती नामांतरण मामले में कलेक्टर से कहा कि शिविर लगाने की जरूरत है क्यों पड़ रही है। उन्होंने मंच पर एसडीएम को बुलाकर कहा कि पटवारी लोगों के नामांतरण प्रकरण नहीं कर रहा है, जिसके कारण शिविर लगाने पड़ रहे है। उन्‍होंने कहा कि मैं एसडीएम और तहसीलदार को वार्निंग देता हूं कि वह लोगों को ढूंढने और उन्हें फौती नामांतरण का लाभ दें। हमारा काम है जनता की सेवा करना।

navbharat times -छह महीने से स्कूलों में नहीं मिला रहा मिड डे मील, मंत्री ने अपनी ही सरकार की खोल दी पोल, सीएम शिवराज हुए रेस
दमुआ में बोले सांसद विधायक नहीं दिया पार्षद दे दो

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने दमुआ की जनता से गुहार लगाते हुए कहा कि न तो आपने भाजपा को जिले में सांसद दिया न ही कोई विधायक अब कम से कम पार्षद तो हमें दे दो, इसके साथ ही शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि दमुआ नगर पालिका में भाजपा की सरकार आने के बाद जनता को दफ्तर के चक्कर नहीं लगाने पड़ेंगे बल्कि नगरपालिका आपके बीच में आकर जनता के काम करेगी। सीएम शिवराज ने आरोप लगाते हुए कहा कि केंद्र सरकार के द्वारा पीएम आवास के 800 आवासों के प्रकरण स्वीकृत कर दमुआ पहुंचाए गए थे लेकिन यहां सिर्फ चार सौ आवाज ही हितग्राहियों को दिए गए और लगभग 400 आवास पीएम मोदी के डर से वापस भेज दिए गए।

उमध्यप्रदेश की और खबर देखने के लिए यहाँ क्लिक करे – Madhya Pradesh News