जनता के हिसाब से फैसला लेना होगा, कुढ़नी की हार के बाद उपेंद्र कुशवाहा के बयान का क्या मतलब…

110
जनता के हिसाब से फैसला लेना होगा, कुढ़नी की हार के बाद उपेंद्र कुशवाहा के बयान का क्या मतलब…

जनता के हिसाब से फैसला लेना होगा, कुढ़नी की हार के बाद उपेंद्र कुशवाहा के बयान का क्या मतलब…

Effect of By-Election Result: मुजफ्फरपुर जिले के कुढ़नी विधानसभा उपचुनाव परिणाम से बीजेपी खेमे में उत्साह का माहौल है। वहीं सत्ताधारी जेडीयू नेताओं-कार्यकर्त्ताओं में मायूसी साफ देखी जा सकती है। जेडीयू संसदीय बोर्ड के अध्यक्ष उपेंद्र कुशवाहा ने चुनाव परिणाम के बाद पार्टी को आत्ममंथन करने की सलाह दी है।

 

उपेंद्र कुशवाहा

हाइलाइट्स

  • उपेंद्र कुशवाहा के ट्वीट के गहरे राजनीतिक मायने
  • उपेंद्र कुशवाहा ने कहा- जनता के हिसाब से चला पड़ेगा
  • बीजेपी ने प्रारंभ से ही बनाई थी बढ़त, पिछड़ने के बाद फिर मिली जीत
पटना: कुढ़नी विधानसभा उपचुनाव में सत्ताधारी जेडीयू प्रत्याशी की हार से पार्टी में मायूसी है। वहीं चुनाव परिणाम के बाद जेडीयू संसदीय बोर्ड के अध्यक्ष उपेंद्र कुशवाहा ने भी आत्ममंथन करने की जरूरत पर बल दिया है। उपेंद्र कुशवाहा ने कुढ़नी विधानसभा उपचुनाव परिणाम के तुरंत बाद कहा कि इस चुनाव परिणम से जदयू को बहुत कुछ सीखने की जरूरत है।
जदयू संसदीय बोर्ड के अध्यक्ष उपेंद्र कुशवाहा ने ट्वीट कर कहा- ‘क्या हार में, क्या जीत में, किंचित नहीं भयभीत मैं। कर्तव्य पथ पर जो मिला, यह भी सही वो भी सही।।’ कुढ़नी के परिणाम से हमें बहुत कुछ सीखने की जरूरत है। पहली सीख-‘जनता हमारे हिसाब से नहीं बल्कि हमें जनता के हिसाब से चला पड़ेगा।’

उपेंद्र कुशवाहा के ट्वीट के गहरे राजनीतिक मायने

उपेंद्र कुशवाहा के इस ट्वीट के गहरे राजनीतिक मायने है। अपने ट्वीट के माध्यम से उन्होंने एक साथ कई निशाना साधने में कामयाबी हासिल की है। एक ओर जहां पार्टी में अपने महत्व को दर्शाने की कोशिश की है, वहीं भविष्य के राजनीतिक कदम की ओर से भी इशारा किया है। कभी बीजेपी के साथ सहयोगी रहे उपेंद्र कुशवाहा ने प्रत्यक्ष तौर पर इस उपचुनाव परिणाम से पार्टी नेताओं को सीख लेने की लेने की सलाह दी है, पर आने वाले समय के लिए ये ट्वीट कुछ अलग संकेत भी हो सकता है।
navbharat times -Kurhani By Election: कुढ़नी में BJP ने लहराया परचम, NDA से अलग होने के बाद CM नीतीश को लगा पहला झटका

बीजेपी ने प्रारंभ से ही बनाई थी बढ़त, पिछड़ने के बाद फिर मिली जीत

कुढ़नी विधानसभा उपचुनाव के लिए 5 दिसंबर को वोटिंग हुई थी। यहां शुरू से ही बीजेपी प्रत्याशी केदार गुप्ता और महागठबंधन के प्रत्याशी मनोज कुशवाहा के बीच कड़े मुकाबले की बात कही जा रही थी। आज सुबह आठ बजे मतगणना शुरू होने पर भी दोनों के बीच कांटे की टक्कर नजर आई।

Kurhani upchunav result : RDS कॉलेज में 19 टेबल पर मतगणना शुरू, 23 राउंड तक चलेगी काउंटिंग, देखिए LIVE VIDEO

प्रारंभ के चार राउंड में बीजेपी प्रत्याशी आगे थे, लेकिन 5 वें राउंड में जेडीयू प्रत्याशी आगे निकल गए। लेकिन फिर छठे से आठवें राउंड तक बीजेपी आगे रही। इसके बाद 9 वें से लेकर 18 वें तक जेडीयू प्रत्याशी ने बढ़त बनाई। लेकिन 19 वें से 23 वें राउंड में बीजेपी प्रत्याशी आगे रहे और चुनाव में जीत हासिल की।

आसपास के शहरों की खबरें

Navbharat Times News App: देश-दुनिया की खबरें, आपके शहर का हाल, एजुकेशन और बिज़नेस अपडेट्स, फिल्म और खेल की दुनिया की हलचल, वायरल न्यूज़ और धर्म-कर्म… पाएँ हिंदी की ताज़ा खबरें डाउनलोड करें NBT ऐप

लेटेस्ट न्यूज़ से अपडेट रहने के लिए NBT फेसबुकपेज लाइक करें

बिहार की और खबर देखने के लिए यहाँ क्लिक करे – Delhi News