जनक सेतु कैरिज वे बंद होने से बुरा हाल, वेस्ट दिल्ली की ओर जाने वाली सड़कों पर लग रहा भीषण जाम

23
जनक सेतु कैरिज वे बंद होने से बुरा हाल, वेस्ट दिल्ली की ओर जाने वाली सड़कों पर लग रहा भीषण जाम

जनक सेतु कैरिज वे बंद होने से बुरा हाल, वेस्ट दिल्ली की ओर जाने वाली सड़कों पर लग रहा भीषण जाम

नई दिल्ली: दिल्ली कैंट को पश्चिमी दिल्ली से कनेक्ट करने वाले जनक सेतु पर रिपेयरिंग का काम शुरू होने के कारण लोगों की आवाजाही पर भारी असर पड़ रहा है। इस काम के लिए अभी जनक सेतु का एक कैरिज वे बंद किया गया है, लेकिन इसका असर धौला कुआं और मायापुरी से लेकर जनकपुरी और नारायणा तक देखने को मिल रहा है। ट्रैफिक डायवर्जन के चलते जगह-जगह ट्रैफिक हेवी हो गया है और लोगों को घंटों में जाम में फंसना पड़ रहा है। काम शुरू करने से पहले ट्रैफिक पुलिस और पीडब्लूडी ने लोगों को इस बारे में कोई सूचना भी नहीं दी। इस वजह से भी लोगों को यहां पहुंचने के बाद पता चल रहा है कि ट्रैफिक डायवर्ट किया हुआ है।

तीन हफ्तों तक चलेगा काम
यह काम तीन हफ्तों तक चलने वाला है। अभी जनक सेतु पर दिल्ली कैंट से जनकपुरी की तरफ जाने वाले कैरिज वे बंद किया गया है। उसे ठीक करने के बाद दूसरी तरफ का कैरिज वे बंद किया जाएगा। ऐसे में अगले तीन हफ्ते लोगों के लिए बहुत भारी गुजरने वाले हैं। चूंकि इस इलाके से डाबड़ी और जनकपुरी के मेट्रो स्टेशन भी दूर हैं और बसों के रूट भी डायवर्ट कर दिए गए हैं, जिसके चलते जनक सेतु के आस-पास के इलाकों में रहने वाले लोगों को आने-जाने में ज्यादा दिक्कत हो रही है।
दिल्ली वालों के लिए जरूरी खबर, 20 दिनों तक धौलाकुआं से जनकपुरी जाना नहीं आसान
धौला कुआं तक भीषण ट्रैफिक जाम
करिअप्पा मार्ग से वेस्ट दिल्ली की तरफ जा रहे सारे ट्रैफिक को पंखा रोड पर डायवर्ट किए जाने के कारण पीक ऑवर्स में धौला कुआं तक ट्रैफिक रेंगने लगा है। किर्बी प्लेस की रेडलाइट पहले से ही लोगों के लिए मुसीबत का सबब बनी हुई थी। अब लोगों की दिक्कत और बढ़ गई है। जाम से बचने के लिए लोगों के पास यहां केवल रिंग रोड और मायापुरी रोड से आने-जाने का विकल्प बचा है। ऐसे में काफी सारा ट्रैफिक इन सड़कों पर डायवर्ट हो जाने से रिंग रोड पर भी धौला कुआं से नारायणा के बीच ट्रैफिक वॉल्यूम बढ़ गया है और जगह-जगह कंजेशन देखने को मिल रहा है। मायापुरी और नारायणा से लेकर डाबड़ी तक इसका असर दिखाई दे रहा है। आने वाले दिनों में जब दूसरा कैरिज वे बंद होगा, तब मायापुरी रोड और रिंग रोड पर दिक्कत और बढ़ने की आशंका है। ट्रैफिक पुलिस ने पीडब्लूडी से कहकर इलाके में जगह-जगह साइनेज लगवाए हैं और अनाउंसमेंट के जरिए भी लोगों को डायवर्जन के बारे में जानकारी दी जा रही है, लेकिन वैकल्पिक रास्तों के अभाव की वजह से लोगों को रोज जाम में फंसते हुए ही आना-जाना पड़ रहा है।
navbharat times -दिल्ली: बीटिंग रिट्रीट सेरेमनी और भारत पर्व के चलते 27-31 जनवरी तक इन रास्तों पर रहेगा जाम, निकलने से पहले देख लें पूरा रूट

दिल्ली की और खबर देखने के लिए यहाँ क्लिक करे – Delhi News