जडेजा को गुजरात टाइटंस के साथ ट्रेड करेगी CSK? IPL मिनी ऑक्शन से पहले मिल गया जवाब

60
जडेजा को गुजरात टाइटंस के साथ ट्रेड करेगी CSK? IPL मिनी ऑक्शन से पहले मिल गया जवाब


जडेजा को गुजरात टाइटंस के साथ ट्रेड करेगी CSK? IPL मिनी ऑक्शन से पहले मिल गया जवाब

नई दिल्ली: आईपीएल 2022 से ठीक पहले महेंद्र सिंह धोनी ने चेन्नई सुपरकिंग्स की कप्तानी से इस्तीफा दे दिया था। टीम के स्टार ऑलराउंडर रविंद्र जडेजा नए कप्तान चुने गए, लेकिन जड्डू को न तो कप्तानी सुहाई और न ही टीम उनकी कप्तानी में आगे बढ़ पाई। बीच सीजन उस वक्त तहलका मच गया, जब जडेजा ने अचानक इस्तीफा दे दिया। धोनी दोबारा चेन्नई के कप्तान बना दिए गए। कहा गया कि टीम मैनेजमेंट और रविंद्र जडेजा के बीच सबकुछ ठीक नहीं है। टूर्नामेंट खत्म होते-होते तो ये भी बात होने लगी कि जडेजा अगले सीजन किसी दूसरी टीम से खेलेंगे या उन्हें रिलीज कर दिया जाएगा। ऐसी खबरें भी सामने आईं कि चेन्नई सुपरकिंग्स और गुजरात टाइटंस के बीच ट्रेडिंग होने वाली है। अब सारी नजरें इस साल दिसंबर के मिड में होने वाले मिनी ऑक्शन पर टिकेगी।

क्या चेन्नई से बाहर जाएंगे जड्डू?

हाल ही में ऐसी रिपोर्ट्स आई थी कि रविंद्र जडेजा और शुभमन गिल आपस में ट्रेड हो जाएंगे। जडेजा अपनी घरेलू टीम गुजरात टाइटंस से खेलेंगे तो बदले में चेन्नई शुभमन गिल को रख लेगा। हालांकि दोनों फ्रैंचाइजी ने हमारे सहयोगी क्रिकबज से बातचीत में सारी संभावनाओं को सिरे से नकार दिया था। फिर खबर आई कि जडेजा के ट्रेडिंग के लिए कुछ दूसरी टीमों से भी बातचीत चल रही है। दिल्ली कैपिटल उनमें से एक है, लेकिन सीएसके मैनेजमेंट ने क्रिकबज से कहा है कि ऑलराउंडर को अपने से दूर करने का कोई इरादा नहीं है।

सीएसके ने खारिज की संभावनाएं

खबर तो ये भी आई थी कि गुजरात टाइटंस राहुल तेवतिया और आर. साई किशोर को देकर चेन्नई से रविंद्र जडेजा को ट्रेड कर सकता है। लेकिन चार बार की आईपीएल चैंपियन टीम ने इन प्रस्तावों से भी इनकार कर दिया। यहां ये बताना जरूरी हो जाता है कि ट्रांसफर/ट्रेड विंडो आईपीएल ऑक्शन से एक हफ्ते सप्ताह पहले तक खुली रहेगी और उसके बाद फिर से खुलेगी।

2012 में सीएसके के साथ आए

रविंद्र जडेजा बीते 10 साल से चेन्नई सुपरकिंग्स के साथ है। साल 2008 में हुए पहले सीजन में राजस्थान रॉयल्स को चैंपियन बनाने में इस अंडर-19 स्टार का अहम योगदान था। 2012 की नीलामी में उन्हें सीएसके ने खरीदा था। इस शानदार सफर के दौरान जड्डू ने सीएसके के साथ दो आईपीएल खिताब भी जीते। आईपीएल 2022 में अपनी कप्तानी में जडेजा ने चेन्नई को 8 में से 6 मैच हरवा दिए। इसी महीने छह सितंबर को उनकी सर्जरी हुई थी, जिसके चलते वह वर्ल्ड टी-20 से भी बाहर हो गए।

कब शुरू होगा टूर्नामेंट
आईपीएल 2023 के शुरू होने की तारीख अभी तक घोषित नहीं हुई थी। लेकिन क्रिकबज की रिपोर्ट को मानें तो टूर्नामेंट की शुरुआत मार्च में हो सकती है। पहला मुकाबला महीने के चौथे हफ्ते में खेला जा सकता है। इस साल टूर्नामेंट के मैच होम और अवे फॉर्मेट में खेले जाएंगे। 2019 सीजन तक ऐसा होता था, लेकिन 2020 में कोरोना के बाद से कुछ ही मैदानों पर टूर्नामेंट के सभी मुकाबले खेले जाते हैं।

IPL Auction: दिसंबर में सजेगी खिलाड़ियों की मंडी, बीसीसीआई ने शुरू की आईपीएल नीलामी की तैयारी



Source link