जग्‍गू भगवानपुरिया, काला जठेड़ी, हाशिम बाबा… अपनी गैंग को तिहाड़ से पंजाब शिफ्ट कर रहा लॉरेंस बिश्नोई

64
जग्‍गू भगवानपुरिया, काला जठेड़ी, हाशिम बाबा… अपनी गैंग को तिहाड़ से पंजाब शिफ्ट कर रहा लॉरेंस बिश्नोई

जग्‍गू भगवानपुरिया, काला जठेड़ी, हाशिम बाबा… अपनी गैंग को तिहाड़ से पंजाब शिफ्ट कर रहा लॉरेंस बिश्नोई

नई दिल्ली: गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई अब अपने क्राइम सिंडिकेट से जुड़े बदमाशों को तिहाड़ जेल से पंजाब की जेलों में शिफ्ट करने में जुट गया है। पंजाबी सिंगर सिद्धू मूसेवाला हत्याकांड के बाद से लॉरेंस पहले नैशनल इन्वेस्टिगेशन एजेंसी (NIA) और अब पंजाब पुलिस की रिमांड पर चल रहा है। इसी हत्याकांड में आरोपी जगदीप सिंह उर्फ जग्गू भगवानपुरिया को भी पंजाब पुलिस ले जा चुकी है। तिहाड़ जेल से अब हरियाणा का गैंगस्टर संदीप उर्फ काला जठेड़ी, जितेंद्र गोगी के गैंग को संभाल रहा रोहित उर्फ मोई और यमुनापार का शातिर गैंगस्टर हाशिम बाबा भी पंजाब शिफ्ट होने में सफल हो गए हैं। सुरक्षा एजेंसियों के सूत्रों ने बताया कि दिल्ली की तिहाड़, रोहिणी और मंडोली जेलों में सख्ती होने से अब गैंगस्टर्स के लिए मुश्किलें खड़ी हो रही हैं। फोन चलाने में भी दिक्कत आ रही है। ऐसे में गैंगस्टर दूसरे राज्यों की जेलों में जगह तलाशने लगे हैं।

गैंगस्‍टर को पंजाब बुलाने की तरकीब
पंजाब के कई जिलों में दर्ज केसों में लॉरेंस का नाम है। पुलिस अफसर बताते हैं कि रिमांड में पुलिस लॉरेंस का डिस्क्लोजर स्टेटमेंट लेती है। अगर उसे किसी गैंगस्टर को पंजाब बुलाना होता है तो वह अपने बयान में उसका नाम लिखवा देता है। ऐसे में पंजाब पुलिस उस गैंगस्टर को प्रॉडक्शन रिमांड पर तिहाड़ जेल से पंजाब ले जाती है। गोगी गैंग को ऑपरेट कर रहा रोहित मोई खरड़ पुलिस की रिमांड पर है। 40 लाख की रंगदारी के केस में लॉरेंस ने रोहित का नाम लिया। खरड़ पुलिस ने रोहित को भी रिमांड पर लिया था, जिसे मंगलवार को बढ़वा लिया है। लॉरेंस को अब सोहना पुलिस ने 2022 के आर्म्स एक्ट के केस में मंगलवार को रिमांड पर लिया। हाशिम बाबा एक सुनार से लूट के मामले में तिहाड़ से मोहाली पहुंच गया है। काला जठेड़ी को 2019 के जानलेवा हमले के केस में सात दिन की रिमांड के बाद अबोहर कोर्ट ने सोमवार को जेल भेज दिया।

हरियाणा, यूपी, राजस्थान और पंजाब समेत कई राज्यों के खूंखार गैंगस्टर पहले दिल्ली की जेल में आने की जुगत लगाते थे। सूत्र बताते हैं कि दिल्ली में जेल स्टाफ की मिलीभगत से ये हर सुविधा आसानी से हासिल कर लेते थे। सुकेश चंद्रशेखर और चंद्रा बंधुओं के मामले में इसका खुलासा हो चुका है।

गोगी का जन्मदिन 27 को, पुलिस अलर्ट
लॉरेंस बिश्नोई और नीरज बवानिया क्राइम सिंडिकेट के बीच गैंगवॉर है। दिल्ली, पंजाब, हरियाणा, राजस्थान और यूपी तक में इनके गुर्गे हैं। रोहिणी कोर्ट में 24 सितंबर 2021 को जितेंद्र मान उर्फ गोगी की हत्या की गई थी। आरोप टिल्लू ताजपुरिया गैंग पर है, जो बवानिया सिंडिकेट का हिस्सा है। पुलिस सूत्रों ने बताया कि गोगी का 27 जनवरी को जन्मदिन है। रोहित मोई के पंजाब में लॉरेंस के साथ रिमांड पर रहने से गोगी की हत्या का बदला लेने के लिए साजिश रचे जाने की आशंका है।

दिल्ली की और खबर देखने के लिए यहाँ क्लिक करे – Delhi News