जंगल से मिली हड्डियो का DNA श्रद्धा के पिता के सैंपल से हुआ मैच, दिल्ली पुलिस ने कहा- हमें डिटेल रिपोर्ट का इंतजार

161
जंगल से मिली हड्डियो का DNA श्रद्धा के पिता के सैंपल से हुआ मैच, दिल्ली पुलिस ने कहा- हमें डिटेल रिपोर्ट का इंतजार

जंगल से मिली हड्डियो का DNA श्रद्धा के पिता के सैंपल से हुआ मैच, दिल्ली पुलिस ने कहा- हमें डिटेल रिपोर्ट का इंतजार

नई दिल्ली: श्रद्धा हत्याकांड में शनिवार को सूत्रों ने दावा किया कि हत्या के संकेत मिले हैं। शुरुआती जांच के दौरान संकेत मिले हैं कि खून के धब्बे और जंगल से बरामद हड्डियों के टुकड़े का डीएनए श्रद्धा के पिता के डीएनए सैंपल से मैच हुआ है। वहीं, इस मामले में दिल्ली पुलिस ने आधिकारिक तौर पर फरेंसिक रिपोर्ट मिलने की बात से फिलहाल इनकार किया है। सूत्रों ने बताया कि फरेंसिक रिपोर्ट में इस बात का भी खुलासा हुआ ‌है कि हड्डियों को धारदार हथियार से काटकर ठिकाने लगाया गया था। उनका कहना है कि केस की विस्तृत रिपोर्ट आने में अभी समय लगेगा।

इसके अलावा हत्याकांड का खुलासा होने के बाद पुलिस ने आफताब के घर की टाइल्स से ब्लड सैंपल लिया था। उनका भी श्रद्धा के पिता के ब्लड से मिलान की बात की जा रही है। उधर, दिल्ली पुलिस के स्पेशल कमिश्नर (लॉ एंड ऑर्डर) सागरप्रीत हुड्डा ने बताया कि आरोपी का पॉलीग्राफ टेस्ट करवाने के ‌लिए आगे की कानूनी प्रक्रिया शुरू कर दी है। बता दें कि पॉलीग्राफ टेस्ट का एक चरण पूरा हो चुका है। अब पुलिस आफताब से उन प्रश्नों का जवाब मांगेगी, जिनका उसने सही से जवाब नहीं दिया।

आफताब की रिमांड खत्म, जेल भेजा गया
श्रद्धा हत्याकांड में आरोपी आफताब पूनवाला को चार दिन की पुलिस रिमांड खत्म होने पर शनिवार को दिल्ली की साकेत कोर्ट में पेश किया गया। कोर्ट ने आरोपी को 13 दिन की न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया है। वहीं, पुलिस सूत्रों ने दावा किया कि आफताब लगातार पुलिस को गुमराह कर रहा है। हत्या में उसके परिवार के शामिल होने की भी आशंका है।

Polygraph Test: पहले से कर रखी थी पॉलिग्राफ टेस्ट की तैयारी! आफताब के रिएक्शन से FSL एक्सपर्ट्स भी हिल गए
बताया गया है कि आफताब के घरवाले उसकी हरकतों के बारे में पहले से जानते थे। साथ ही इस केस में आरोपी के खिलाफ साजिश के तहत हत्या करने की धारा भी जोड़ी जा सकती है। पुलिस सूत्रों का कहना है कि आफताब ने मर्डर गुस्से में नहीं, बल्कि पूरी प्लानिंग के साथ किया था और अभी तक की जांच भी इसी तथ्य की ओर इशारा कर रही है।

जांच टीम आज तक नहीं हो सकी संतुष्ट
श्रद्धा मर्डर केस के आरोपी आफताब से पूछताछ में जांच टीम आज तक संतुष्ट नहीं हो सकी। वह कॉन्फिडेंट होकर लगातार जांच टीम को गुमराह कर रहा है। अब आफताब की रातें तिहाड़ जेल में कटेंगी। इसे बाकी कैदियों से न सिर्फ अलग रखा जाएगा, बल्कि इसके बर्ताव पर हर समय पैनी निगाह रखी जाएगी। जेल में सुरक्षा के लिहाज से अतिरिक्त चौकसी भी बरती जाएगी। कम से कम दो सुरक्षाकर्मी उस पर विशेष नजर रखेंगे। अंदेशा है कि आफताब की जान को जेल में दूसरे कैदियों से खतरा हो सकता है। शनिवार को आफताब के एक बार फिर मेडिकल टेस्ट किए गए।

navbharat times -तिहाड़ की जेल-4 में पहुंचा आफताब, पहली से की थी पॉलीग्राफ टेस्‍ट की रिहर्सल… श्रद्धा मर्डर केस में 5 बड़े अपडेट्स
कॉन्फिडेंस से झूठ बोल रहा है आफताब
इस बीच जांच टीम से जुड़े सूत्रों ने बताया कि आफताब ने अभी तक कुछ सवालों के जवाब में कॉन्फिडेंस से झूठ बोला। उससे जब पूछा गया कि मर्डर करने और उसके सबूत मिटाने का आईडिया कहां से आया। जवाब में वह मुस्कुरा उठा। बार-बार पूछे जाने पर ही उसने कुछ नहीं बोला। इसी सवाल को थोड़ा और सरल तरीके से पूछा गया कि क्या बॉलिवुड फिल्म ‘दृश्यम’ देखकर आइडिया लिया था। क्या उसने दृश्यम फिल्म देखी है, जिस पर वह बस मुस्कुरा कर बोला कि अब तो दृश्यम पार्ट-टू भी आ गई है।

navbharat times -श्रद्धा मर्डर केस: कोर्ट ने आफताब पूनावाला को 13 दिनों के लिए भेजा जेल, सोमवार को हो सकता है नार्को टेस्ट
सूत्रों के मुताबिक, आफताब ने अपने लिव-इन पार्टनर श्रद्धा के बारे में सवालों के जवाब देते हुए तनाव के लक्षण दिखाए। गर्दन इधर-उधर घुमाकर देखता। लेकिन सवालों के जवाब ठीक से नहीं दिए। पुलिस सूत्रों का कहना है आफताब के घर आई लड़की से भी पूछताछ की गई है। वह लड़की साइकोलॉजिस्ट है, जो आरोपी से डेटिंग ऐप के जरिए उसके संपर्क में आई थी।

दिल्ली की और खबर देखने के लिए यहाँ क्लिक करे – Delhi News