छावला गैंगरेप केस में रिहाई मिली तो ड्राइवर की कर दी हत्या, पुलिस ने किया गिरफ्तार

20
छावला गैंगरेप केस में रिहाई मिली तो ड्राइवर की कर दी हत्या, पुलिस ने किया गिरफ्तार

छावला गैंगरेप केस में रिहाई मिली तो ड्राइवर की कर दी हत्या, पुलिस ने किया गिरफ्तार

नई दिल्ली: नवंबर 2022 में छावला गैंप रेप-मर्डर के केस में सुप्रीम कोर्ट से बरी कर दिए एक आरोपी ने 25 जनवरी की रात द्वारका इलाके में एक ऑटो चालक की हत्या कर दी। ऑटो चालक लूटपाट का विरोध कर रहा था। द्वारका नॉर्थ थाने की पुलिस ने इस मामले में आरोपी को उसके दोस्त के साथ गिरफ्तार कर लिया है। फिलहाल दोनों न्यायिक हिरासत में हैं। हाई कोर्ट से मिली फांसी की सजा को रद्द करते हुए सर्वोच्च न्यायालय ने सबूतों के अभाव में विनोद को बरी कर दिया था। इसके बाद से ही द्वारका स्थित निर्भया चौक पर लोग लगातार इस फैसले को वापस लेने की मांग करते हुए प्रदर्शन कर रहे हैं। ताजा घटना के बाद लोगों में और अधिक गुस्सा है। रेप पीड़िता के परिजन लगातार कहते आए हैं कि आरोपियों का बरी हो जाना उनके लिए बड़ा खतरा है।

पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार, ऑटो ड्राइवर की हत्या के मामले में विनोद और पवन को गिरफ्तार किया गया है। सूत्रों के अनुसार, छावला गैंगरेप-हत्या केस में बरी होने के बाद विनोद जेल से बाहर निकला तो उसके बर्ताव में कोई सुधार नहीं हुआ। विनोद अपनी मां के साथ किराये के मकान में रहता था। जेल से निकलने के बाद भी उसकी बुरी आदतें बरकरार रहीं। इसी दौरान उसकी मुलाकात पवन से हुई। दोनों ने मिलकर पैसों के लिए लूटपाट की प्लानिंग की। दोनों को द्वारका में ऑटो चालक अनार सिंह आसान शिकार नजर आए। द्वारका सेक्टर-3 इलाके में दोनों ने अनार सिंह को लूटने की कोशिश की। अनार सिंह ने इनका मुकाबला किया। आरोपियों ने उनकी गर्दन पर चाकू से वार कर दिया। अनार की मौके पर ही मौत हो गई, जिसके बाद दोनों वहां से फरार हो गए।

विनोद के छूट कर आने के बाद से ही दहशत में परिवार

सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद से ही छावला कांड की शिकार युवती के परिजनों में डर है। हत्या में विनोद की गिरफ्तारी से उनका यह डर और बढ़ गया है। परिजनों ने बताया कि पेशी के दौरान आरोपी उन्हें बार-बार धमकी देते थे कि उनका हाल भी उनकी बेटी जैसा ही करेंगे। हालांकि बरी होने के बाद धमकी बंद हो गई, लेकिन परिजनों में अपनी सुरक्षा का डर जरूर बढ़ गया है।

पूरी दिल्ली को झकझोर कर रख देने वाले छावला कांड में रिव्यू पिटिशन दाखिल कर दी गई है। वहीं सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद से ही निर्भया की मां आशा देवी समेत कई समाजसेवी व आम लोग फैसले के विरोध में लगातार द्वारका में प्रदर्शन कर रहे हैं। सर्दी और बारिश के बावजूद रोज लोग इकट्ठा होते हैं और मोमबत्तियां जलाकर विरोध दर्ज करते हैं। आंदोलन में हिस्सा ले रहीं गौमती मट्टू ने कहा कि जब आरोपी इस तरह खुलेआम घूमेंगे तो इस तरह की वारदात अधिक होंगी। आरोपी बरी होने के बाद कानून से डरते नहीं हैं। हत्या के इस मामले का खुलासा पुलिस ने जल्दी कर दिया तो उनकी एक और करतूत सामने आ गई।

दिल्ली की और खबर देखने के लिए यहाँ क्लिक करे – Delhi News