छात्रसंघ चुनाव 2022 : अजमेर की एमडीएस यूनिवर्सिटी में ABVP का प्रदर्शन, चुनाव की तारीख बढ़ाने की मांग, रोड जाम

141
छात्रसंघ चुनाव 2022 : अजमेर की एमडीएस यूनिवर्सिटी में ABVP का प्रदर्शन, चुनाव की तारीख बढ़ाने की मांग, रोड जाम

छात्रसंघ चुनाव 2022 : अजमेर की एमडीएस यूनिवर्सिटी में ABVP का प्रदर्शन, चुनाव की तारीख बढ़ाने की मांग, रोड जाम

rajasthan students union elections: एबीवीपी की ओर से मंगलवार को अजमेर में छात्रसंघ चुनाव की तिथि को लेकर विरोध प्रदर्शन किया गया। यहां एमडीएस यूनिवर्सिटी के सामने छात्रसंघ चुनाव की तिथि बढ़ाने को लेकर रास्ता रोके हुए प्रदर्शन हुआ। इस दौरान कुलपति को ज्ञापन देने को लेकर एबीवीपी कार्यकर्ताओं और पुलिस के बीच धक्का-मुक्की भी हुई।

 

हाइलाइट्स

  • एबीवीपी का एमडीएस यूनिवर्सिटी पर विरोध प्रदर्शन
  • छात्र संघ चुनाव की तिथि बढ़ाने को लेकर नारेबाजी
  • एमडीएस यूनिवर्सिटी के मेन गेट के बाहर रोड जाम
  • कुलपति को ज्ञापन देने को लेकर पुलिस प्रशासन के बीच हुई धक्का-मुक्की
अजमेर: राजस्थान के अजमेर शहर (Ajmer, Rajasthan) में महर्षि दयानंद सरस्वती यूनिवर्सिटी (MDS University) के सामने मंगलवार को छात्रसंघ चुनाव को लेकर जमकर प्रदर्शन हुआ। चुनाव की तिथि बढ़ाने को लेकर एबीवीपी कार्यकर्ताओं ने रास्ता रोकते हुए प्रदर्शन किया। इस दौरान कुलपति को ज्ञापन देने को लेकर एबीवीपी कार्यकर्ताओं और पुलिस के बीच धक्का-मुक्की भी हुई। दो साल के बाद होने जा रहे छात्रसंघ चुनावों को लेकर एक तरफ छात्रों में खुशी है तो वही दूसरी तरफ कोरोना के चलते गड़बड़ाए शैक्षिक कैलेंडर के चलते अभी तक भी स्नातक स्तर की परीक्षाएं पूरी नहीं हुई है। इसके कारण चुनाव तारीख आगे बढ़ाने की मांग जोर पकड़ रही है।

अजमेर की महर्षि दयानंद सरस्वती यूनिवर्सिटी के सामने एबीवीपी ने जोरदार प्रदर्शन किया और तारीख आगे बढ़ाने की मांग की। एबीवीपी के प्रदर्शन के दौरान कार्यकर्ताओं ने यूनिवर्सिटी के बाहर रास्ता जाम कर प्रदर्शन करने की कोशिश की। इस दौरान पुलिस और छात्रों के बीच धक्का-मुक्की भी हुई। कुछ देर बाद कार्यकर्ता प्रदर्शन करते हुए यूनिवर्सिटी के कैंपस में पहुंचे, वहां भी कुलपति के नहीं आने पर पुलिस से धक्का-मुक्की शुरू हुई लेकिन कुछ देर समझाइश के बाद मामला शांत हुआ। कुछ देर चले प्रदर्शन के बाद कुलपति को ज्ञापन सौंपा गया और ज्ञापन के जरिए छात्रसंघ चुनाव की तिथि बढ़ाने और स्नातक अंतिम वर्ष का परिणाम जारी कर प्रवेश प्रक्रिया शीघ्र करवाने की मांग की गई।
navbharat times -छात्रसंघ चुनाव 2022: जोधपुर के महिला केएन कॉलेज के बाहर हंगामा, पुलिस से उलझे छात्र, खदेड़ने के लिए चले डंडे
एबीवीपी ने कहा जल्दी चुनाव कराना लोकतंत्र की हत्या
अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के महानगर मंत्री विकास गोरा ने बताया कि राज्य सरकार 2 साल बाद छात्रसंघ के चुनाव करवा रही है। इसका एबीवीपी स्वागत करती है। छात्रसंघ चुनाव विद्यार्थियों के लिए उनके अधिकारों की एक लोकतांत्रिक प्रक्रिया है। लेकिन राजस्थान में लगभग सभी विश्वविद्यालय के स्नातक के अंतिम वर्ष की परीक्षाओं के परिणाम की स्थिति को देखते हुए 26 अगस्त तक स्नातकोत्तर में प्रवेश संभव नहीं है। और विभिन्न विश्वविद्यालय में स्नातक के प्रथम वर्ष में भी 26 अगस्त तक प्रवेश प्रक्रिया संभव नहीं है। छात्रसंघ चुनाव कराने की बात करना लोकतंत्र की हत्या है, क्योंकि छात्रसंघ चुनाव को लेकर जारी निर्देश में 18 अगस्त को विद्यार्थियों की मतदाता सूचियों को प्रकाशित किया जाएगा। ऐसी स्थिति में छात्रसंघ प्रत्याशी विद्यार्थियों के बीच 1 दिन में प्रचार नहीं कर पाएंगे। इसे लेकर एबीवीपी ने मंगलवार को यूनिवर्सिटी के बाहर प्रदर्शन कर कुलपति को ज्ञापन सौंपा है और ज्ञापन के जरिए छात्रसंघ चुनाव की डेट आगे बढ़ाने की मांग रखी है।
navbharat times -Sirohi News: रेवदर सरकारी कॉलेज के 700 स्टूडेंट्स के लिए सिर्फ 1 प्रोफेसर, छात्रों ने गेट पर ताला लगाकर कर किया प्रदर्शन
जोधपुर के महिला केएन कॉलेज के बाहर हंगामा, पुलिस से उलझे छात्र
राज्य सरकार की ओर से आगामी 23 अगस्त को छात्र संघ चुनाव की घोषणा कर दी गई है। इसकी के साथ छात्र संघ चुनाव को लेकर प्रदेशभर की यूनिवर्सिटीज और कॉलेजों में चुनावी सरगर्मियां तेज हो गई हैं। ऐसा ही माहौल मंगलवार को जोधपुर की महिला केएन कॉलेज के बाहर देखने को मिला। हालांकि छात्र संगठन के नेताओं और उनके समर्थकों ने चुनावी कैंपेन के दौरान जमकर नारेबाजी के बाद माहौल् गरमा गया। इस दौरान छात्रों और पुलिस में मामूली नोकझोंक हुई। जहां पुलिस ने मामूली बल प्रयोग करते हुए छात्रों को डंडे मार कर वहां से हटाने का प्रयास किया।

पटना कॉलेज में JP Nadda का जमकर विरोध, छात्रों ने दिखाए काले झंड़े… देखिए कैसे बच कर निकले

आसपास के शहरों की खबरें

Navbharat Times News App: देश-दुनिया की खबरें, आपके शहर का हाल, एजुकेशन और बिज़नेस अपडेट्स, फिल्म और खेल की दुनिया की हलचल, वायरल न्यूज़ और धर्म-कर्म… पाएँ हिंदी की ताज़ा खबरें डाउनलोड करें NBT ऐप

लेटेस्ट न्यूज़ से अपडेट रहने के लिए NBT फेसबुकपेज लाइक करें

Web Title : Hindi News from Navbharat Times, TIL Network

राजस्थान की और समाचार देखने के लिए यहाँ क्लिक करे – Rajasthan News