छठी पास साहिद से लव मैरिज, बुलेट और तस्वीरों का शौक, फिर PNB की मैनेजर ने क्यों उठाया खौफनाक कदम

102
छठी पास साहिद से लव मैरिज, बुलेट और तस्वीरों का शौक, फिर PNB की मैनेजर ने क्यों उठाया खौफनाक कदम

छठी पास साहिद से लव मैरिज, बुलेट और तस्वीरों का शौक, फिर PNB की मैनेजर ने क्यों उठाया खौफनाक कदम

जयपुर: मुझे कोई नहीं समझता है, हर कोई आहत करना चाहता है। मैं सिर्फ खुश रहना चाहती हूं और मैं किसी की जिंदगी में परेशानी भी नहीं बनना चाहती। मेरा खुद का पति मुझसे नफरत करता है और मुझे छोड़ने की धमकी देता है। मेरा इस्तेमाल स्वार्थ के लिए किया गया। मैं जा रही हूं सब छोड़कर…मुझे दुख है कि बेटी…मैं तुझे देख नहीं पाउंगी।’ ये लाइनें किसी फिल्म की स्क्रिप्ट नहीं है, बल्कि जयपुर की सुरभि कुमावत की डेड बॉडी के पास से मिले पेपर में लिखे मिले हैं। सूचना के बाद मुहाना थाना पुलिस जब यूनिक सफायर अपार्टमेंट पहुंची तो पंजाब नेशनल बैंक (PNB) की मार्केटिंग मैनेजर सुरभि कुमावत की बॉडी थी वहीं पास में पड़े पेपर पर ये कुछ लाइनें लिखी थीं। मौका ए वारदात को देखकर साफ पता चल रहा था कि पंखे के सहारे लटकती सुरभि की बॉडी को कुछ देर पहले ही नीचे उतारा गया है।

पुलिस के आने से पहले फंदे से उतार ली गई सुरभि की बॉडी

सुरभि के पति साहिद अली ने रविवार सुबह 7.30 बजे पुलिस कंट्रोल रूम में कॉल किया और सूचना दी कि उसकी पत्नी ने पंखे के सहारे फंदे से झूलकर जान दे दी है। उसने पुलिस के आने से पहले रस्सी को काटकर सुरभि के शव को नीचे उतार लिया था। थाना प्रमुख लखन खटाना ने बताया कि जब वह घटना स्थल पर पहुंचे तब वहां ऐसा लगा कि फंदे से लटकने के बाद शव बेड पर बैठी हुई अवस्था में था। मायके और ससुराल वालों ने डेड बॉडी की तस्वीरें लेने और वीडियोग्राफी कराने के बाद महात्मा गांधी हॉस्पिटल भेज दिया था। जबकि तब तक एफएसएल की टीम वहां नहीं पहुंची थी। पोस्टमार्टम के बाद शव को मायके पक्ष को सुपुर्द कर दिया गया।

2016 में सुरभि ने छठी पास साहिद अली से की लव मैरिज

2016-

परिजनों से पूछताछ के बाद पुलिस ने बताया कि सुरभि की शादी 2016 में हुई थी। उसने साहिद अली के साथ लव मैरिज किया था। परिवार वालों की मर्जी के खिलाफ यह शादी हुई थी। सुरभि और साहिद जनवरी 2016 में गाजियाबाद के आर्य समाज मंदिर में शादी के बंधन में बंधे थे। यहां गौर करने वाली बात यह है कि साहिद छठी पास हैं जबकि सुरभि ने हाल ही में मुहाना मंडी रोड केसर चौराहे के पास यूनिक सफायर में फ्लैट खरीदा था। 11 जून 2022 से पति और बेटी के साथ सुरभि इसी फ्लैट में रह रही थीं। सुरभि पंजाब नेशनल बैंक की नेहरू पैलेज स्थित ब्रांच में मार्केटिंग मैनेजर की पोस्ट पर कार्यरत थीं।

शाम तक नॉर्मल थी सुरभि, फिर क्यों फंदे पर झूली

94618360 -

पुलिस ने मौका ए वारदात से मिले लेटर को जब्त करके जांच के लिए एफएसएल भेजा है। सुरभि के पति ने पुलिस को बताया कि शनिवार शाम को वह अपनी पत्नी और बेटी के साथ सोसायटी के एक कार्यक्रम में शामिल हुए थे। तब तक सब ठीक था। रात को 9 बजे वह अपनी पत्नी और मासूम बेटी के साथ अपने रूम में सो गए। सुबह 6 बजे नींद खुली तो सुरभि कमरे में नहीं थी। दूसरे कमरे में जाकर देखा तो वह चुन्नी के फंसे से पंखे से लटक रही थी।

इंग्लिश स्पीकिंग कोर्स के दौरान हुआ प्यार

94618358 -

सुरभि कुमावत मूलरूप से राजस्थान के टोंक जिले के निवाई की रहने वाली थी। वह पिछले 25 साल से जयपुर में ही रह रही थी। इंग्लिंश स्पीकिंग कोर्स के दौरान गलता गेट निवासी शाहिद अली से मुलाकात हुई। कुछ ही दिनों में सुरभि कुमावत और शाहिद अली की दोस्ती प्यार में बदल गई। कुछ ही समय में दोनों के बीच नजदीकी इतनी ज्यादा हो गई कि उन्होंने शादी के बंधन में बंधने का फैसला कर लिया।

बिंदास मूड की थी सुरभि

94618357 -

जयपुर पुलिस ने आसपास के लोगों से पूछताछ और सुरभि के सोशल मीडिया अकाउंट की जांच करने के बाद बताया जा रहा है कि वह बिंदास मूड की थी। वह अपनी निजी जिंदगी जीने में जमाने की परवाह नहीं करती थी। सुरभि के इंस्टाग्राम पोस्ट को देखकर भी इस बात की पुष्टि होती है। सुरभि के पास कार थी और सके पति के पास महंगी बाइक है। पति ने बताया कि सुरभि खुद के लिए बुलेट खरीदना चाहती थी और कुछ दिन पहले शोरूम जाकर अपने लिए बुलटे पसंद करके भी आई थी। सभी फोटो साभार: surbhi Kumawat इंस्टाग्राम अकाउंट

राजस्थान की और समाचार देखने के लिए यहाँ क्लिक करे – Rajasthan News