चोर कह कर कौन सी गलती कर दी? राहुल गांधी की सदस्यता जाने से उखड़े गहलोत के मंत्री, जानें क्या कहा

2
चोर कह कर कौन सी गलती कर दी? राहुल गांधी की सदस्यता जाने से उखड़े गहलोत के मंत्री, जानें क्या कहा

चोर कह कर कौन सी गलती कर दी? राहुल गांधी की सदस्यता जाने से उखड़े गहलोत के मंत्री, जानें क्या कहा


जयपुर: राहुल गांधी की संसद सदस्यता निरस्त करने के विरोध में कांग्रेस देशभर में विरोध प्रदर्शन कर रही है। अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के आह्वान पर रविवार 26 मार्च को देशभर में कांग्रेस ने संकल्प सत्याग्रह किया। इसके तहत सभी जिला मुख्यालयों पर सुबह से शाम तक धरने दिए गए। जयपुर में जिला कलेक्ट्रेट पर दिए गए धरने में कांग्रेसी नेताओं ने कहा कि अडाणी घोटाला बीजेपी के अंत का कारण बनेगा। राहुल गांधी के निलंबन के साथ बीजेपी के अंत की शुरुआत हो गई है। सैंकड़ों की संख्या में धरने पर बैठे कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कैबिनेट मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास ने कहा कि बीजेपी के पाप का घड़ा अब फूट चुका है। अगले चुनावों में देश की जनता बीजेपी का हिसाब पूरा कर देगी।

अडाणी और बीजेपी में क्या कनेक्शन है – डोटासरा

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष गोविन्द सिंह डोटासरा ने कहा कि राहुल गांधी ने तो इतना ही पूछा है कि बीजेपी और अडाणी का क्या कनेक्शन है। इस कनेक्शन को बीजेपी छिपा क्यों रही है। देश की जनता जानना चाहती है कि अडाणी ग्रुप की शैल कम्पनियों में लगे 20 हजार करोड़ रुपए किसके हैं। राहुल गांधी ने इस बारे में सदन में सवाल उठाया तो उन्हें बोलने नहीं दिया गया। एक चुने हुए सांसद की आवाज को दबाना कहां का लोकतंत्र है। डोटासरा ने कहा कि बीजेपी विपक्ष पर दमनकारी नीति के तहत कार्य कर रही है लेकिन पाप बहुत दिन तक छुपता नहीं है। कांग्रेस का कार्यकर्ता गांव गांव जाकर देश की जनता के सामने बीजेपी के इस षड़यंत्र और घोटाले की पोल खोलेगा।

चोर को चोर कहकर क्या गलत कह दिया – खाचरियावास

कैबिनेट मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास ने कहा कि राहुल गांधी ने चोर को चोर कह कर कौनसी गलती कर दी। नीरव मोदी, ललित मोदी, मेहुल चौकसी और विजय माल्या ये सब चोर हैं। देश के हजारों करोड़ रुपए लेकर ये विदेश भाग गए। इन चोरों को चोर कहना गलत कैसे हुआ। खाचरियावास ने कहा कि राहुल गांधी ने किसी जाति को चोर नहीं कहा बल्कि इन चोरों को चोर कहा है। कोर्ट ने भी मिनिमम के बजाय मेग्जीमम सजा दे दी। उन्होंने कहा कि कांग्रेस कोर्ट के फैसले से संतुष्ट नहीं है।

देश की जनता राहुल गांधी के साथ – महेन्द्र चौधरी

सरकारी उपमुख्य सचेतक महेन्द्र चौधरी ने कहा कि जो कृत्य बीजेपी ने राहुल गांधी के साथ किया है। उसका खामियाजा बीजेपी को भुगतना होगा। आगामी चुनाव में जनता इन्हें करारा जवाब देगी। महेन्द्र चौधरी ने कहा कि राहुल गांधी अकेला नहीं है। देश की जनता उनके साथ है। जयपुर जिला कलेक्ट्रेट पर दिए गए धरने के पीसीसी चीफ गोविन्द सिंह डोटासरा, कैबिनेट मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास, कैबिनेट मत्री महेश जोशी, शकुंतला रावत, विधायक अमीन काजगी, कांग्रेस नेता पुष्पेन्द्र भारद्वाज, ज्योति खंडेलवाल, वैभव गहलोत, अर्चना शर्मा और आरसी चौधरी सहित कई नेता मौजूद रहे।

BJP ने पहले गुजरात में जातिगत कार्ड खेला, अब देश में खेल रहे… 2017 के चुनाव का जिक्र कर आखिर ऐसा क्यों बोले CM गहलोत

अब संभाग मुख्यालयों पर होंगे कार्यक्रम

प्रदेश कांग्रेस की ओर से अब राजस्थान के सातों संभागों में कांग्रेस बड़े कार्यक्रमों का आयोजन करेगी। इन कार्यक्रमों में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत, प्रदेश प्रभारी सुखजिन्दर रंधावा और प्रदेश अध्यक्ष गोविन्द सिंह डोटासरा सहित तमाम नेता मौजूद रहेंगे। प्रदेश कांग्रेस कमेटी की ओर से प्रस्तावित तय कार्यक्रम के मुताबिक 28 मार्च मंगलवार को सुबह 11 बजे बीकानेर और दोपह 3 बजे जोधपुर में कार्यक्रम होंगे।

इसी तरह बुधवार 29 मार्च को उदयपुर में, 31 मार्च को सुबह 11 बजे कोटा में, 31 मार्च को ही दोपहर 3 बजे अजमेर, शनिवार 1 अप्रेल को सुबह 11 बजे भरतपुर और दोपहर 3 बजे जयपुर में कांग्रेस कार्यक्रम होंगे। इन कार्यक्रमों के जरिए कांग्रेस केन्द्र की बीजेपी सरकार के कारनामों को उजागर करेगी। (रिपोर्ट – रामस्वरूप लामरोड़, जयपुर)

PM मोदी को सद्बुद्धि देने की प्रार्थना, जानिए अजमेर में कैसे कांग्रेस ने किया प्रदर्शन

राजस्थान की और समाचार देखने के लिए यहाँ क्लिक करे – Rajasthan News