चोरी कर इस गांव में रहने आ जाते हैं चोरों, दो जिलों की पुलिस है परेशान

9
चोरी कर इस गांव में रहने आ जाते हैं चोरों, दो जिलों की पुलिस है परेशान

चोरी कर इस गांव में रहने आ जाते हैं चोरों, दो जिलों की पुलिस है परेशान

सिंगरौली: मध्यप्रदेश (Madhya Pradesh News In Hindi) से अजब गजब खबरें आते रहती हैं। एमपी के सिंगरौली जिले से एक ऐसा ही मामला सामने आया है, जिसके बारे में जानकर आप हैरान रह जाएंगे। सिंगरौली जिले के इस गांव में अपराधियों को पनाह मिलती है। इस गांव में सबसे ज्यादा अपराधी रहते हैं। साथ ही चोरी की घटनाओं में संलिप्त रहते हैं। गांव का नाम लामीदह है। इनकी करतूतों से पुलिस की टीमें परेशान रहती है। इनसे निपटने के लिए पुलिस की टीम अपनी ‘फौज’ के साथ उतरी है।
दरअसल, सिंगरौली जिले के सरई थाना क्षेत्र में लामीदह और गुरमटिया गांव में उस समय हड़कंप मच गया, जब सिंगरौली और सीधी जिले की भारी संख्या में पुलिस बल गांव में पहुंच गई। पुलिस को देखकर गांव के लोग इधर उधर भागने लगे। सायरन बजाते एक के बाद एक पुलिस की गाड़ियां जिस रास्ते से गुजरी, उसे देखकर लोग यही अंजादा लगा रहे थे कि कहीं कोई बड़ी वारदात हो गई है। असल में पुलिस किसी घटना स्थल पर नहीं जा रही थी बल्कि एक गांव में जा रही थी।
हाल में ही जिले के विभिन्न इलाकों में चोरी की वारदातों में इजाफा हुआ है। लिहाजा चोरी जैसे अवांछित गतिविधियों में शामिल लोगों की तलाश के लिए दो जिलों की पुलिस फोर्स लामीदह और गुरमटिया गांव में पहुंच गई। पुलिस को देख गांव के लोग इधर उधर भागने का प्रयास करने लगे।

यहां के लोगों का मुख्य धंधा है चोरी

बताया जा रहा है कि यहां के लोगों का मुख्य व्यवसाय चोरी करना है। दोनों इलाकों में निवासरत लोगों में से अधिकांश लोग इतने शातिर हैं कि उन्होंने घरों और दुकानों में चोरी करना ही अपना मुख्य धंधा बना रखा है। कुछ साल पहले इसी गांव के लोगों ने राजा मड़वास की हवेली में धावा बोला था। बेशकीमती सोने चांदी के आभूषण चुरा कर ले गये थे। हाल में ही सीधी और सरई के गजराबहरा में हुई बड़ी चोरी की वारदातों में भी लामीदह के चोरों के शामिल होने का सुराग पुलिस को मिला था।

इसके बाद सीधी और सिंगरौली दो जिलों की पुलिस टीम ने दबिश देकर गांव में सर्चिंग किया। सर्चिंग के दौरान पुलिस को कोई खास समान तो नहीं मिला लेकिन कई लोगों को पुलिस हिरासत में लेकर उनसे सख्ती से पूछताछ कर रही है ।

घने जंगलों से घिरा है यह गांव

सरई थाना क्षेत्र के लमैदह और गुरमटीया गांव घने जंगलों के बीच में बसा हुआ है। यहां तक पहुंचने के लिए सड़क मार्ग तक नहीं है, पगडंडियों के सहारे लोग इस गांव में पहुंचते हैं। गांव में जब भी पुलिस जाती है तो गांव वालों को पहले की इसकी भनक लग जाती है। पुलिस को गांव में पहाड़ी चढ़कर और पगडंडियों के सहारे जाना होता है। गांव में जो चोर और अवांछित लोग होते हैं वे पुलिस के पहुंचने के पहले ही घने जंगलों में छिप जाते हैं।
शादी के नाम पर बेची जाती थी लड़कियां, फिर ग्राहक से और पैसे वसूलने गिरोह चलता था ऐसी चाल…

उमध्यप्रदेश की और खबर देखने के लिए यहाँ क्लिक करे – Madhya Pradesh News