चुनाव से पहले Jodhpur के दो दिग्गज आमने-सामने, Ashok Gehlot ने संजीवनी घोटाले में Gajendra Singh के परिवार पर बोला हमला

11
चुनाव से पहले Jodhpur के दो दिग्गज आमने-सामने, Ashok Gehlot ने संजीवनी घोटाले में Gajendra Singh के परिवार पर बोला हमला

चुनाव से पहले Jodhpur के दो दिग्गज आमने-सामने, Ashok Gehlot ने संजीवनी घोटाले में Gajendra Singh के परिवार पर बोला हमला


Sanjeevani Co-Op Scam: राजस्थान के मुख्यमंत्री अशाेक गहलोत ने संजीवनी कॉ-ऑपरेटिव सोसायटी घोटाले में केन्द्रीय मंत्री शेखावत पर बड़ा आरोप लगाया है। उन्होंने मंत्री के साथ उनके परिवार को भी आरोपी बताया है। उन्होंने कहा कि गजेंद्र सिंह की पत्नी, माताजी, पिताजी और साले समेत 50 लोग आरोपी हैं।

 

हाइलाइट्स

  • संजीवनी कॉ-ऑपरेटिव सोसायटी घोटाले का मामला
  • मुख्यमंत्री अशोक गहलोत का केन्द्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत पर हमला
  • गहलोत बोले- गजेंद्र सिंह की पत्नी, माताजी, पिताजी और साले सहित 50 लोग आरोपी
जयपुर: मुख्यमंत्री अशोक गहलोत (Ashok Gehlot) ने केन्द्रीय मंत्री गजेन्द्र सिंह शेखावत (Gajendra Singh Shekhawat) पर गंभीर आरोप लगाते हुए कहा कि संजीवनी कॉ-ऑपरेटिव सोसायटी (Sanjeevani co-op scam) के घोटाले में उनका पूरा परिवार लिप्त है। घोटालों से कमाए हुए करोड़ों रुपए इथियोपिया और आस्ट्रेलिया सहित कई देशों में लगाया गया। मुख्यमंत्री गहलोत ने दावा किया कि राजपूत समाज के अध्यक्ष भगवान सिंह रोलसाबसर ने भी इस घोटाले की शिकायत करते हुए गरीब जनता का पैसा वापस दिलाने की बात कही थी लेकिन गजेन्द्र सिंह शेखावत ने किसी की नहीं सुनी। जिस व्यक्ति के ऊपर इतने गंभीर आरोप हो, उसे मंत्री कैसे बनाया जा सकता है। प्रधानमंत्री को इसकी जांच करानी चाहिए। गहलोत ने कहा कि इस घोटाले में केन्द्रीय मंत्री गजेन्द्र सिहं की पत्नी, माताजी, पिताजी और साले सहित 50 लोग आरोपी हैं।

शेखावत को आगे आकर कहना चाहिए कि मुझे अरेस्ट करो

गहलोत ने मांग की है कि गजेन्द्र सिंह द्वारा किए गए करोड़ों रुपए के घोटाले की जांच ईडी को करनी चाहिए। इसके लिए खुद शेखावत को आगे आना चाहिए। एसओजी की जांच में उन पर जुर्म प्रमाणित हुआ है। ऐसे में शेखावत को चाहिए वे एसओजी के पास जाएं और कहें कि मुझे अरेस्ट कर लीजिए। इससे पहले उन्होंने राजस्थान में सरकार गिराने की कोशिश की थी। शेखावत सरकार गिराने की साजिश के मुख्य किरदार रहे हैं। वे वॉयस सेम्पल नहीं दे रहे और बार बार कोर्ट से रिलीफ ले रहे हैं। गहलोत ने कहा कि जोधपुर का सांसद हमारी सरकार गिरा रहा था। मारवाड़ का मुख्यमंत्री और उसकी सरकार गिराकर मारवाड़ को बेइज्जत कर रहे थे।
Navbharat Times -‘सरकार रिपीट कराओ, OPS बंद करने वालों से हम निबट लेंगे’, जानिए सीएम गहलोत ने ऐसा क्यों कहा?

आम जनता के 900 करोड़ से ज्यादा रुपए लूट लिए गए

गहलोत ने आरोप लगाया कि केन्द्रीय मंत्री गजेन्द्र सिंह शेखावत संजीवनी कॉ-ऑपरेटिव सोसायटी के घोटाले मामले में लोगों को भ्रमित करने का प्रयास कर रहे हैं। एसओजी की जांच में दूसरे गिरफ्तार किए गए आरोपियों के समान धाराओं में ही गजेन्द्र सिंह के ऊपर जुर्म प्रमाणित हुआ है। गहलोत ने कहा कि संजीवनी कॉ-ऑपरेटिव सोसायटी घोटाले में एक लाख लोगों के करीब 900 करोड़ से ज्यादा रुपए लूट लिए गए। दोष सिद्ध होने के बाद भी एसओजी के पास प्रोपर्टी सीज करने का अधिकार नहीं है। इसलिए प्रोपर्टी भी सीज नहीं हो पाई है। प्रोपर्टी सीज करने का अधिकार ईडी के पास है। एसओजी द्वारा ईडी को पांच बार पत्र लिखकर आग्रह किया जा चुका है लेकिन फिर भी ईडी कोई एक्शन नहीं ले रही है।
रिपोर्ट – रामस्वरूप लामरोड़

Satish poonia में कोई दम नहीं, जानिए ashok gehlot ने rajasthan vidhansabha me ऐसा क्यों कहा ?

आसपास के शहरों की खबरें

Navbharat Times News App: देश-दुनिया की खबरें, आपके शहर का हाल, एजुकेशन और बिज़नेस अपडेट्स, फिल्म और खेल की दुनिया की हलचल, वायरल न्यूज़ और धर्म-कर्म… पाएँ हिंदी की ताज़ा खबरें डाउनलोड करें NBT ऐप

लेटेस्ट न्यूज़ से अपडेट रहने के लिए NBT फेसबुकपेज लाइक करें

राजस्थान की और समाचार देखने के लिए यहाँ क्लिक करे – Rajasthan News