चिराग पासवान की बात को ‘ठुकरा’ दिए लालू यादव, बिहार में अभी तेजस्वी ही देंगे साथ

88

चिराग पासवान की बात को ‘ठुकरा’ दिए लालू यादव, बिहार में अभी तेजस्वी ही देंगे साथ

हाइलाइट्स

  • दिल्ली में चिराग पासवान ने लालू यादव से की मुलाकात
  • चिराग ने लालू यादव को पिता की बरखी में पटना आने का दिया न्यौता
  • लालू यादव ने पटना आने का प्रस्ताव ठुकराया, कहा- वहां तेजस्वी रहेंगे साथ
  • चिराग पासवान ने पटना में तेजस्वी यादव से भी की है मुलाकात

पटना
तेजस्वी यादव से पटना में मुलाकात के बाद गुरुवार की रात एलजेपी नेता चिराग पासवान ने दिल्ली में आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव से मुलाकात की है। उन्होंने लालू प्रसाद यादव ने अपने पिता रामविलास पासवान की बरसी पर पटना आने की अपील की है। दिल्ली में स्वास्थ्य लाभ ले रहे लालू प्रसाद यादव ने चिराग को आशीर्वाद जरूर दिया है लेकिन पटना आने के आग्रह को ठुकरा दिया है।

इससे साफ हो गया है कि लालू यादव अभी दिल्ली से ही बिहार की राजनीति करेंगे। लालू प्रसाद यादव ने मुलाकात के बाद मीडिया से बात करते हुए कहा कि हम पटना नहीं जा पाएंगे, लेकिन तेजस्वी के साथ और लोग रहेंगे। वहीं, चिराग पासवान को बेटा और भतीजा मानने पर लालू यादव ने कहा कि हां, पूरा मान रहे हैं। उन्होंने कहा कि चिराग अपने पिता जी बरखी पर निमंत्रण देने आए थे।

चिराग को करेंगे हम सपोर्ट
लालू यादव ने कहा कि हम चिराग पासवान की फैमिली को हर तरफ से सपोर्ट करेंगे। वहीं, बिहार में क्या तेजस्वी और चिराग एक साथ काम करेंगे, इस पर लालू ने कहा कि इस बार बाद में बात करेंगे। फिर उन्होंने कहा कि ये सब तो है ही। हमारा पूरा आशीर्वाद इनके साथ है। लालू यादव ने कहा कि हम चाहते हैं कि चिराग हमारे साथ ही रहे हैं। इनकी मां से भी हमारी बात हुई है। लालू यादव ने कहा कि हम पासवान जी के साथ भी रहे हैं।

तेजस्वी यादव के न्योते पर बोले चिराग पासवान- अभी साथ आने का सही वक्त नहीं
हम आशीर्वाद लेने आए हैं
वहीं, चिराग पासवान ने कहा कि हम सिर्फ लालू यादव का आशीर्वाद लेने आए हैं। ये हमारे पिता तुल्य रहे हैं। इनका आशीर्वाद हमारा ऊपर बना रहे। इनके घर बचपन से ही हमारा आना जाना था। राजनीति की बात बाद में होगी।

Ara News: जेडीयू विधायक गोपाल मंडल को चिराग पासवान की नसीहत- जगह की मर्यादा को भी ध्यान में रखना जरूरी

गौरतलब है कि पिता के निधन के बाद एनडीए और परिवार में चिराग पासवान अलग थलग पड़ गए हैं। चाचा ने पार्टी तोड़ ली है। वहीं, बीजेपी और जेडीयू के नेताओं ने भाव देना बंद कर दिया है। ऐसे में चिराग बिहार में दूसरे सियासी समीकरण की तलाश में है। पिता की बरखी के बहाने वह अपने लिए नई जमीन की तलाश में हैं। सियासी जानकारों के अनुसार चिराग पासवान आने वाले दिनों में तेजस्वी यादव के साथ मिलकर बिहार में नीतीश कुमार को चुनौती देंगे।

बिहार की और खबर देखने के लिए यहाँ क्लिक करे – Delhi News

Source link