चार दिन में ही ‘शमशेरा’ की सिट्टी-पिट्टी गुम, खाली पड़े हैं थ‍िएटर, अब 100 करोड़ कमना भी है मुश्‍क‍िल

205
चार दिन में ही ‘शमशेरा’ की सिट्टी-पिट्टी गुम, खाली पड़े हैं थ‍िएटर, अब 100 करोड़ कमना भी है मुश्‍क‍िल


चार दिन में ही ‘शमशेरा’ की सिट्टी-पिट्टी गुम, खाली पड़े हैं थ‍िएटर, अब 100 करोड़ कमना भी है मुश्‍क‍िल

रणबीर कपूर की ‘शमशेरा’ का खेल शुरू होने से पहले ही खत्‍म हो’ गया है। बॉक्‍स ऑफिस पर यह फिल्‍म 4 दिनों में ही ढेर हो गई है। बेकार फर्स्‍ट वीकेंड के बाद अब पहले सोमवार को फिल्‍म की कमाई 71 परसेंट तक गिर गई है। ओपनिंग डे पर 10 करोड़ रुपये की कमाई करने वाली ‘शमशेरा’ ने चौथे दिन महज 2.85 करोड़ रुपये का बिजनस किया है। हालांकि, इस बात का अंदेशा रविवार की कमाई देखकर ही लग गया था कि 150 करोड़ रुपये के बजट में बनी यह फिल्‍म बॉक्‍स ऑफिस पर बॉलीवुड की अगली डिजास्‍टर साबित होने वाली है। जबकि सोमवार की कमाई देखकर अब यह कहना पड़ेगा कि ‘शमशेरा’ लाइफटाइम 100 करोड़ रुपये भी नहीं कमाए पाएगी।

‘संजू’ की रिलीज के चार साल बाद Shamshera से Ranbir Kapoor ने पर्दे पर वापस की है। फिल्‍म में वह डबल रोल में हैं। साथ में संजय दत्त, वाणी कपूर, रोनित रॉय और सौरभ शुक्‍ला भी हैं। लेकिन दमदार एक्‍टर्स की इस लंबी फेहरिस्‍त और करण मल्‍होत्रा जैसे डायरेक्‍टर के बावजूद यह फिल्‍म दर्शकों को रिझाने में नाकाम रही है। फिल्‍म की सबसे कमजोर कड़ी इसकी कहानी को बताया जा रहा है है। ऐसा इसलिए भी है कि पिछले दिनों रिलीज साउथ की ‘पुष्‍पा’, ‘आरआरआर’ और ‘केजीएफ 2’ जैसी फिल्‍मों ने दर्शकों की अपेक्षाएं बढ़ा दी हैं। यही कारण है कि ‘शमशेरा’ का फर्स्‍ट वीकेंड भी बहुत ही बुरा बीता। यह आश्‍चर्य है कि फिल्‍म की कमाई के शुक्रवार के मुकाबले शनिवार और रविवार को कोई खास बढ़ोतरी नहीं हुई।

पहले हफ्ते में कितना कमाएगी ‘शमशेरा’
‘शमशेरा’ ने शुक्रवार और शनिवार को 10-10 करोड़ रुपये का बिजनस किया था। जबकि रविवार को फिल्‍म की कमाई 11 करोड़ रुपये ही हो सकी। यह फिल्‍म देशभर में 4350 स्‍क्रीन्‍स पर रिलीज हुई है। लेकिन हालात ऐसे बन गए हैं कि सोमवार को अध‍िकतर सिनेमाघरों में सन्‍नाटा पसरा हुआ था। सोमवार की हालत देखकर यही संभावना जताई जा रही है कि मंगलवार, बुधवार और गुरुवार को फिल्‍म का बिजनस अभी और गिरने वाला है। यानी पहले हफ्ते में यह फिल्‍म 40-41 करोड़ रुपये के करीब कारोबार ही कर पाएगी।

Shamshera Twitter Review: ‘शमशेरा’ को मिला मिक्स्ड रिस्पॉन्स, रणबीर को देख यह बोले दर्शक
शुक्रवार के बाद और गिरने कमाई
‘शमशेरा’ के लिए शुक्रवार से समस्‍या बढ़ सकती है। ऐसा इसलिए कि ‘एक विलन 2’ की रिलीज से फिल्‍म को और अध‍िक घाटा हो सकता है। यह 2014 में आई सुपरहिट फिल्‍म ‘एक विलन’ का सीक्‍वल है। आम तौर पर ऐसी फिल्‍मों में शुरुआती दिनों में अच्‍छा क्रेज देखने को मिलता है। यही नहीं, उसके बाद ‘लाल सिंह चड्ढा’, ‘रक्षा बंधन’ और रणबीर कपूर की ही ‘ब्रह्मास्‍त्र’ भी रिलीज होने वाली है। यानी पहले से ही मुंह की खा चुकी ‘शमशेरा’ के लिए बॉक्‍स ऑफिस पर आगे का सफर कांटों भरा रहने वाला है।

Public Review Shamshera : शमशेरा देख लोग क्यों बोले सिर्फ थिएटर में आकर ही फिल्म देखना, यहां देखिए पब्लिक का रुझान

लाइफटाइम कितनी कमाई करेगी ‘शमशेरा’
‘शमशेरा’ ने चार दिनों में 33.85 करोड़ रुपये का बिजनस किया है। फिल्‍म का बजट 150 करोड़ रुपये है। जैसे हालात हैं, यह फिल्‍म अब लाइफटाइम 75 करोड़ के आंकड़े तक पहुंच जाए तो गनीमत होगी। कुल मिलाकर ‘शमशेरा’ उम्‍मीदों पर खरी नहीं उतरी है और यह बीते कुछ समय में रिलीज डिजास्‍टर फिल्‍मों की लिस्‍ट में ही एक और नया नाम साबित हो रही है।

‘शमशेरा’ की कहानी
‘शमशेरा’ ब्रिटिश इंडिया के दौर में एक काल्‍पनिक कहानी है। रणबीर कपूर इसमें खमेरन जाति के संघर्ष कर रहे लुटेरों के गुट के सरदार हैं। उनकी लड़ाई अंग्रेजों से ज्‍यादा ऊंची जाति से है। ब्रिटिश राज में दरोगा शुद्ध सिंह धोखे से शमशेरा और उसके पूरे गिरोह को एक किले में बंदी बना लेता है। शमशेरा की मौत हो जाती है। 25 साल बाद उसका बेटा बल्‍लू खमेरनों को किले से आजाद करने के लिए लड़ाई लड़ता है।



Source link