चाइनीज तमंचा, तुर्की की पिस्टल और 52 फायर… गैंगस्टर राजू ठेहट हत्याकांड की ऐसी है खौफनाक साजिश

112
चाइनीज तमंचा, तुर्की की पिस्टल और 52 फायर… गैंगस्टर राजू ठेहट हत्याकांड की ऐसी है खौफनाक साजिश

चाइनीज तमंचा, तुर्की की पिस्टल और 52 फायर… गैंगस्टर राजू ठेहट हत्याकांड की ऐसी है खौफनाक साजिश

जयपुर:गैंगस्टर राजू ठेहट और ताराचंद कड़वासरा की हत्या करने वाले पांच बदमाशों को पुलिस ने पकड़ लिया है। सीकर के पिपराली में सीएलसी कोचिंग सेंटर के पास हत्या की वारदात के बाद पुलिस ने कई स्पेशल टीमें गठित की। हत्यारों की तलाश के लिए रात भर सर्च अभियान चलाया गया। एडीजी क्राइम रवि प्रकाश मेहरड़ा ने बताया कि हरियाणा बॉर्डर के पास बदमाशों के छिपे होने की जानकारी मिलने के बाद रात करीब 2:45 बजे डाबला के खेतों में छिपे हुए सीकर के नीम का थाना निवासी मनीष जाट और सीकर के खंडेला निवासी विक्रम गुर्जर को पुलिस ने दबोच लिया। चूंकि हत्या की वारदात में अन्य आरोपी शामिल थे इसलिए सर्च ऑपरेशन जारी रखा गया। जानकारी मिली थी कि हत्यारे हरियाणा भागने की फिराक में हैं। इसलिए हरियाणा बॉर्डर के नजदीक सभी इलाकों में विशेष सर्च अभियान चलाया गया।

तीन बदमाशों ने पुलिस पर किया फायर
अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक (अपराध) रवि प्रकाश मेहरड़ा ने बताया कि आरोपी मनीष जाट और विक्रम गुर्जर की गिरफ्तारी के बाद सर्च ऑपरेशन जारी रहा। इस दरमियान मालाखेत की पहाड़ियों के पास 4-5 गांव में सघन सर्च अभियान चलाया गया। रविवार सुबह इंस्पेक्टर मनीष शर्मा और हिम्मत सिंह की टीम की ओर से बदमाशों को घेर लिया गया था। इस दौरान बदमाशों ने पुलिस पर 5 राउंड फायर किए। जवाबी फायरिंग के दौरान बदमाशों के पैरों में गोली मारी गई, जिसके बाद हरियाणा निवासी सतीश कुमार और जतिन सिंह को दबोच लिया गया। इस दौरान एक नाबालिक को भी निरुद्ध किया गया। इन बदमाशों के कब्जे से हथियार और भारी मात्रा में कारतूस भी जप्त किए गए हैं। हत्या की वारदात को क्यों और किसके कहने पर अंजाम दिया गया। इसके लिए बारे में पूछताछ की जा रही है।

2014 में जेल में गैंगवार के बाद आनन्दपाल और राजू ठेहट हो गए थे एक दूसरे के खून के प्यासे, 8 साल बाद ऐसे लिया बदला !

टर्की और चायना निर्मित 5 पिस्टल और 123 कारतूस बरामद
एडीजी क्राइम रवि प्रकाश मेहरड़ा ने बताया कि इन बदमाशों के पास 5 विदेशी हथियारों के साथ कुल 183 कारतूस थे। इनमें से बदमाशों की ओर से घटनास्थल पर 52 फायर किए थे। 3 फायर भागने के दौरान बधाई गांव में किए गए। शेष 5 फायर रविवार सुबह पुलिस पर किए गए थे। पुलिस टीम की ओर से बदमाशों को दबोचने के बाद 5 विदेशी पिस्टल और 123 कारतूस को जप्त कर लिया है। जब्त की गई पिस्टल टर्की और चायना निर्मित है।

ग्रामीण के सहयोग से पकड़े गए बदमाश
एडीजे क्राइम रवि प्रकाश मेहरड़ा ने बताया कि सर्च ऑपरेशन के दौरान आमजन का काफी सहयोग मिला। रात के समय जब हत्यारों की तलाश की जा रही थी तो कई गांव के लोगों ने सूचनाएं अपडेट की और बदमाशों के बारे में जानकारियां दी। इससे पुलिस का काम आसान हो गया। 100 पुलिसकर्मियों की टीम ने रात को अंधेरे में डाबला नदी के आसपास पूरे पहाड़ी क्षेत्र को घेर लिया, जहां से दो आरोपियों को दबोचा गया। इसके बाद तीन अन्य बदमाशों को पुलिस की दूसरी टीम की ओर से मालाखेत के पास दबोच लिया गया।
(रिपोर्ट – रामस्वरूप लामरोड़, जयपुर)

पहले ट्रैक्टर से किया कवर, फिर फोटो का बहाना… पीली जैकेट वाले ने फोन की जगह निकाला तमंचा और… राजस्थान में ऐसे हुई गैंगस्टर राजू ठेहट की हत्या


राजस्थान की और समाचार देखने के लिए यहाँ क्लिक करे – Rajasthan News