चरमराया है बिहार का हेल्थ सिस्टम, लेकिन हेल्थ मिनिस्टर तेजस्वी यादव को नौका विहार से फुर्सत नहीं: सुशील मोदी

145
चरमराया है बिहार का हेल्थ सिस्टम, लेकिन हेल्थ मिनिस्टर तेजस्वी यादव को नौका विहार से फुर्सत नहीं: सुशील मोदी

चरमराया है बिहार का हेल्थ सिस्टम, लेकिन हेल्थ मिनिस्टर तेजस्वी यादव को नौका विहार से फुर्सत नहीं: सुशील मोदी

पटना: बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री और राज्यसभा सदस्य सुशील कुमार मोदी ने शनिवार को डेप्युटी सीएम और स्वास्थ्य मंत्री तेजस्वी यादव को निशाने पर लिया। कहा कि बिहार के अस्पतालों में एक तरफ डॉक्टरों की कमी 51 फीसद तक है और दूसरी तरफ सरकार 500 से ज्यादा PG डाक्टरों की पोस्टिंग छह महीने से नहीं कर पा रही है। सुशील मोदी ने आरोप लगाया कि बिहार की स्वास्थ्य व्यवस्था चरमरा गई है।

बिहार में 500 PG डॉक्टर पोस्टिंग के इंतजार में

सुशील मोदी ने आरोप लगाया कि मरीजों की चिंता भगवान भरोसे छोड़ कर स्वास्थ्य मंत्री तेजस्वी प्रसाद यादव कभी वाल्मीकि नगर में टाइगर सफारी का आनंद ले रहे हैं, तो कभी बेतिया में नौका विहार कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि 750 से ज्यादा डॉक्टर वर्षों से छुट्टी पर हैं और वेतन भी पा रहे हैं। सरकार बताये कि उनके खिलाफ क्या कार्रवाई हुई? सुशील मोदी ने कहा कि इस साल मई में पीजी की पढ़ाई पूरी करने वाले सुपर स्पेशिलिटी डॉक्टर छह महीने से पोस्टिंग का इंतजार कर रहे हैं। उन्हें एक महीने से केवल आश्वासन दिया जा रहा है। उन्होंने कहा कि पीजी की पढ़ाई के दौरान इन्हें जो 82 हजार रुपये मासिक स्टाइपेंड मिलता था। वह बंद हो गया और पोस्टिंग नहीं होने से वेतन मिलना शुरू नहीं हुआ। सरकार के साथ बॉन्ड से बंधे होने के कारण ये तीन साल कहीं और सेवाएं दे भी नहीं सकते।
बिहार में जब से बदली है सरकार, केन्द्र कर रही अनदेखी, तेजस्वी बोले- आधा से भी कम मिल रहा पैसा

बिहार के अस्पतालों में डॉक्टरों की कमी 51 फीसद

सुशील मोदी ने कहा कि फैसले करने में स्वास्थ्य मंत्री की अक्षमता का खामियाजा एक तरफ ये सुपर स्पेशियलिटी डॉक्टर भुगत रहे हैं, तो दूसरी ओर पीड़ित जनता इनकी सेवाओं का लाभ लेने से वंचित है। उन्होंने कहा कि बिहार के अस्पतालों में डॉक्टरों की भारी कमी है, लेकिन सरकार इस को ध्यान नहीं दे रही। उन्होंने कहा कि पोस्टिंग का इंतजार कर रहे डॉक्टरों की पोस्टिंग भी नहीं की जा रही। इस कारण अस्पताल में डॉक्टरों की कमी महसूस की जा रही है। उन्होंने कहा कि सरकार पीजी डॉक्टरों की पोस्टिंग जल्द करे और इनकी सेवा अवधि 1 जून 2022 से मानी जाए।
navbharat times -बिहार में पैकेज पर सियासत, ‘मनी’ को लेकर महागठबंधन और बीजेपी में ‘ठनी’
यहां बता दें कि तेजस्वी यादव को बिहार में स्वास्थ्य मंत्रालय संभाले हुए करीब चार महीने बीते हैं। इससे पहले करीब 15 साल स्वास्थ्य मंत्रालय का जिम्मा बीजेपी के नेता ही संभालते रहे हैं। पिछले 15 साल में बीजेपी के कद्दावर नेताओं में अश्विनी चौबे, गिरिराज सिंह, मंगल पांडेय जैसे नेता स्वास्थ्य मंत्रालय संभाल चुके हैं।

बिहार की और खबर देखने के लिए यहाँ क्लिक करे – Delhi News