गोंडा में सिलेंडर ब्लास्ट से सात की दर्दनाक मौत, जमींदोज हो गए दो मकान

254

गोंडा में सिलेंडर ब्लास्ट से सात की दर्दनाक मौत, जमींदोज हो गए दो मकान

यूपी की अब तक की बड़ी खबरें।

लखनऊ. पत्रिका उत्तर प्रदेश का सभी पाठकों को सुबह सुबह का नमस्कार। आप सभी स्वस्थ्य रहें। खुश रहें। आपका दिन शुभ हो। दिन की शुरुआत से पहले आइए जान लेते हैं यूपी की आज की प्रमुख खबरें।

 

गोंडा : सिलेंडर ब्लास्ट के बाद जमींदोज हुए दो मकान, सात की मौत, कई घायल

यूपी के गोंडा में बीती रात दो मकानों के गिर जाने से सात लोगों की मौत हो गई और सात लोग घायल हुए हैं। घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है जहां उनका इलाज चल रहा है। एसपी संतोष कुमार मिश्रा ने बताया कि सिलेंडर ब्लास्ट के बाद ये मकान गिरे। जानकारी के अनुसार घटना गोंडा में वजीर गंज इलाके के टीकरी गांव की है। रात को सिलेंडर ब्लास्ट होने के बाद अगल-बगल के मकान गिर गए। घटनास्थल से 14 लोगों को अस्पताल लाया गया जहां सात को मृत घोषित कर दिया गया। बाकियों का इलाज चल रहा है।

 

यूपी: नए डीजीपी को लेकर काउंटडाउन शुरू, 30 जून को रिटायर हो रहे हैं हितेश चंद्र अवस्थी

उत्तर प्रदेश में नए डीजीपी को लेकर काउंट डाउन शुरू हो गया है। मौजूदा डीजीपी हितेश चंद्र अवस्थी 30 जून को रिटायर हो रहे हैं। नया डीजीपी कौन बनेगा इसके लिए कयास लगाए जाने लगे हैं। जिन अफसरों के नामों की चर्चा डीजीपी के रूप में की जा रही है, उनमें 1987 बैच के आईपीएस मुकुल गोयल का नाम सबसे ऊपर है। गोयल केंद्र में बीएसएफ में एडीजी हैं। हालांकि उनसे वरिष्ठ अधिकारियों में नासिर कमाल और सुजानवीर सिंह का नाम जरूर है, लेकिन उनके डीजीपी बनने की संभावना न के बराबर है।

 

यूपी में कम हुआ कोरोना संक्रमण, 32,465 एक्टिव केस, 70 प्रतिशत गांवों में एक भी मामला नहीं

उत्तर प्रदेश में कोरोना संक्रमण (Corona Infection) की रोकथाम में सफलता मिल रही है। पॉजिटिविटी दर में लगातार कमी तथा रिकवरी दर में निरंतर वृद्धि से राज्य में कोविड संक्रमण के मामलों में आशानुकूल तेजी से कमी आयी है। यूपी के अपर मुख्य सचिव, स्वास्थ्य अमित मोहन प्रसाद ने बताया कि 3 लाख 23 हजार 795 टेस्ट किए गए हैं, जिससे केस को प्रथम चरण पर चिन्हित करके आइसोलेट किया जा सके। अब तक कुल 4 करोड़ 97 लाख 33 हजार टेस्ट हो चुके हैं। प्रसाद के मुताबिक पिछले 24 घंटे में सिर्फ 1430 पॉजिटिव केस मिले। अब रिकवरी रेट भी 96।9 प्रतिशत हो गई है। उन्होंने बताया कि सोमवार को पॉजिटिविटी रेट 0।5% दर्ज़ की गई। जबकि आरटीपीसीआर की पॉजिटिविटी रेट – 0।8% है। कोविड के शुरू से लेकर अब तक प्रदेश की पॉजिटिविटी रेट 3।4% रही है। वहीं सक्रिय मामलों की संख्या घटकर 32,465 रह गई है।

 

UP Unlock: उत्तर प्रदेश में अब सिर्फ 11 जिलों में ही कोरोना कर्फ्यू, केस कम होते ही तीन और जिले बंदिश से बाहर

वैश्विक महामारी कोरोना वायरस संक्रमण के सेकेंड स्ट्रेन को बड़ी चुनौती के रूप में लेने वाले मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के प्रयास से उत्तर प्रदेश में संक्रमण की दर लगातार घटती जा रही है। प्रदेश के अब 64 जिले कोरोना कर्फ्यू से मुक्त हो गए हैं। कोरोना वायरस संक्रमण कम होने के साथ ही प्रदेश सरकार ने एक मई से लागू कोरोना कर्फ्यू में भी राहत दी है। प्रदेश में एक जून से कोरोना कर्फ्यू में राहत की घोषणा 30 मई को की गई थी। उस समय प्रदेश के सिर्फ 55 जिले ही इस राहत के पात्र थे, लेकिन 31 मई को छह और जिलों में एक्टिव केस 600 से कम होने के कारण इनको भी कोरोना कर्फ्यू की बंदिश से बाहर कर दिया गया।

 

लखनऊ में हाई प्रोफाइल जिस्मफरोशी रैकेट, उज्बेकिस्तान की दो और दिल्ली की चार लड़कियां गिरफ्तार

प्रदेश की राजधानी में कोरोना संक्रमण काल में भी अय्याशी चरम पर है। थाइलैंड की स्पा गर्ल के बाद अब उज्बेकिस्तान की कॉल गर्ल पकड़ी गई हैं। लखनऊ में मंगलवार को हाई प्रोफाइल जिस्मफरोशी रैकेट पकड़ में आया है। गोमतीनगर के विकल्प खंड के होटल से पुलिस ने उज्बेकिस्तान की दो और दिल्ली की चार लड़कियों को पकड़ा है। इनका कनेक्शन इंटरनेशनल जिस्म फरोशी रैकेटसे भी है।

 

यह भी पढ़ें: BHU के वैज्ञानिकों का दावा, जिनको हुआ कोरोना, उनके लिए वैक्सीन ही एक डोज जी काफी



उत्तर प्रदेश की और खबर देखने के लिए यहाँ क्लिक करे – Uttar Pradesh News